Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

ब्रेकिंग न्यूज़: फरीदाबाद की ग्रीन फिल्ड कालोनी के एक फ्लैट में डकैती डालने वाले 3 डकैतों को क्राइम ब्रांच -30 ने किया अरेस्ट

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: क्राइम ब्रांच, सेक्टर-30 ने आज ग्रीन फिल्ड कालोनी के एक फ्लैट में दो दिन हुई डकैती के एक मामले में मुख्य आरोपित सहित तीन डकैतों को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किए डकैतों में से एक डकैत पर 80 लाख रूपए का कर्ज था। जो जुए में हार गया था जिसे चुकाने के लिए अपने साथियों के साथ मिलकर डकैती की इस वारदात को बीते 16 अगस्त की रात को अंजाम दिया था। इस मामले में एक मुकदमा सूरजकुंड थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। 

एसीपी श्रीमती धारणा यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते 16 अगस्त रविवार रात को चार नकाबपोश डकैत ने ग्रीन फील्ड कालोनी के एक फ्लैट में रहने वाले गोल्डी राजीव संतो के घर में रात के समय घुस और पूरे परिवार को बंधक बना कर हथियार के बल पर सोने के आभूषण, मोबाइल फोन, हार्ड डिस्क लूट कर और पीड़ित को उसी की गाड़ी में बैठा कर घर से दूर लेकवुड सिटी तक ले ले गए और चारों डकैत वहां से फरार हो गए थे। जिस पर आरोपितों के खिलाफ थाना सूरजकुंड में विभिन्न धाराओं में केस  दर्ज किया गया था। इस केस की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने इस केस की आगे कार्रवाई के क्राइम ब्रांच , सेक्टर -30 के इंचार्ज विमल को सौप दिया था। उनका कहना हैं कि क्राइम ब्रांच , सेक्टर -30 के इंचार्ज विमल ने इस केस में लिप्त सभी डकैतों को अरेस्ट करने के लिए एक विशेष टीम गठित की। इस केस में तकनीक और सूझबूझ का बारीकी से इतेमाल करते हुए उनकी टीम ने तीनों डकैतों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए डकैतों के नाम मंजीत उर्फ़ सूरड़ा,सुरेंद्र उर्फ़ चैगों  व राजेश उर्फ़ नीटू हैं। यह सभी डकैत गांव मनाना ,समालखा, पानीपत का रहने वाले हैं। इन सभी डकैतों को गांव मनाना ,समालखा,पानीपत से गिरफ्तार किया गया हैं। उनका कहना हैं कि पूछताछ में  मुख्य आरोपित मनजीत ने बताया कि वह जुआ खेलने व खिलाने का काम करता था। इसमें हारने के कारण उसके ऊपर 80 लाख रुपए का कर्ज हो चुका था जिसके चलते उसने गांव के ही रहने वाले अन्य 3 आरोपितों सुरेंद्र उर्फ चैंगो, राजेश उर्फ नीटू, अंकित उर्फ अंकी के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था।

आरोपितों ने लूट के लिए एक गाड़ी को किराए पर लिया था और लूट में आरोपित मनजीत ने अपनी लाइसेंसी पिस्तौल का इस्तेमाल किया था।
आरोपित मनजीत अपने साले मनोज के साथ दिल्ली- एनसीआर एरिया फरीदाबाद,गुरुग्राम में बाउंसर की नौकरी कर चुका है। मनजीत ओमेक्स सोसाइटी ,फरीदाबाद में बाउंसर की नौकरी कर चुका है और पीड़ित के परिवारों को तभी से ही जानता है। ग्रीन फील्ड कालोनी में रहने से पीड़ित परिवार इससे पहले ओमेक्स की सोसाइटी में ही रहते थे जहां पर आरोपित मनजीत बाउंसर की नौकरी करता था। शिकायतकर्ता गोल्डी राजीव संतो ने जब ग्रीन फील्ड कालोनी में मकान खरीदा तो आरोपित  मनजीत को शक हो गया था कि इस  परिवार के पास दो-ढाई करोड रुपए कैश है। आरोपित मनजीत ने सोचा कि अगर उसकी डकैती डालने की योजना सफल हो जाती है तो वह जुए में हारे हुए ₹80 लाख रुपए का अपना कर्जा भी उतार देगा और उसके पास पैसे भी हो जाएंगे। उनका यह भी कहना हैं  कि डकैती से पहले आरोपितों  की मंशा शिकायतकर्ता गोल्डी राजीव के भांजे को किडनैप करने की थी। शिकायत कर्ता के भांजे मार्क उर्फ मैकी को किडनैप करने के लिए आरोपितों  ने चार बार कोशिश की थी लेकिन उनकी कोशिश विफल हो गई थी क्योंकि शिकायत कर्ता का भांजा घर से बाहर ही नहीं निकल रहा था। मार्क उर्फ मैकी कभी-कभी अपने कुत्ते के साथ ही घर से बाहर निकलता था। शिकायतकर्ता का भांजा लंदन से पढ़ाई कर वापस आया है जिसकी उम्र करीब 21 साल है। आरोपितों के पूर्व अपराधिक रिकॉर्ड के बारे में जानकारी देते हुए उन्होनें कहा कि  आरोपित  सुरेंद्र उर्फ चैंगो पर समालखा, पानीपत थाने में चोरी का मुकदमा वर्ष- 2016 में दर्ज है। इसके अलावा आरोपित  के खिलाफ एक अन्य मामला अवैध हथियार रखने का मॉडल टाउन ,पानीपत थाने में मुकदमा दर्ज है। आरोपितराजेश उर्फ नीटू के खिलाफ वर्ष 2013 में थाना समालखा पानीपत में हत्या का मामला दर्ज है। क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 ने मुख्य आरोपित मनजीत के साले मनोज को हिरासत में ले लिया है आरोपी से पूछताछ जारी है। उपरोक्त गिरफ्तार 3 आरोपियों को आज अदालत में पेश कर रिमांड पर लेकर वारदात के संबंध में पूछताछ कर वारदात में प्रयोग हथियार, गाड़ी और सोने के आभूषण, मोबाइल फोन, हार्ड डिस्क को बरामद किया जाएगा।

Related posts

हरियाणा सरकार ने आज 5 आईएएस, 17 एचसीएस, 2 आईपीएस व 16 एचपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं-लिस्ट पढ़े।

Ajit Sinha

न्यू ईयर पर शराब पीकर गाड़ी चलाने और हुड़दंग मचाने वालों पर नकेल कसने के लिए जारी है पुलिस का ड्रिंक एंड ड्राइव-वीडियो देखें

Ajit Sinha

शनिवार और रविवार को सिटीजन के संपत्ति कर की स्वयं सत्यापन करने के लिए लगाई गई ड्यूटी के विरोध में प्रदर्शन।

Ajit Sinha
//thuthoock.net/4/2220576
error: Content is protected !!