Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली मध्य प्रदेश विशेष

एयरपोर्ट की सुरक्षा में सेंध, स्पाइस जेट की उड़ान के सामने आया सिरफिरा शख्स, हेलीकॉप्टर के फोड़े शीशे 

भोपाल: मध्य प्रदेश के भोपाल में राजा भोज एयरपोर्ट की सुरक्षा में सेंध लगाकर रविवार शाम एक सिरफिरा शख्स  अति संवेदनशील रन-वे के बीच तक आ पहुंचा। शख्स  ने स्पाइस जेट की उड़ान के सामने खड़े होकर उसे रोकने का प्रयास किया। विमान के सामने आने के बाद उसने एप्रैन में खड़े एक निजी हेलीकॉप्टर के कांच फोड़ दिए। जानकारी के अनुसार,रविवार शाम करीब छह बजे स्पाइस जेट की उड़ान संख्या एसजी 3721 उदयपुर के लिए टेकऑफ हो रही थी। विमान ग्राउंड पर ही था कि पायलट को सामने एक शख्स  दिखाई दिया। शख्स  के हाथ में पानी की बोतल और पत्थर थे।

सुरक्षित और संवेदनशील क्षेत्र में शख्स को देख चालक दल हैरान रह गया। पायलट ने विमान को टेकऑफ करने के बजाय वापस टैक्सी-वे की तरफ मोड़ दिया। इसी बीच शख्स  दौड़ता हुआ एप्रैन की तरफ भागा और वहां खड़े एक निजी हेलिकॉप्टर पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। सीआईएसएफ के जवानों ने उसे हिरासत में ले लिया, लेकिन इससे पहले उसने हेलिकॉप्टर के कांच फोड़ दिए। हेलिकॉप्टर के व्हील बेस को भी नुकसान पहुंचा है। इस हेलिकॉप्टर से राधास्वामी सत्संग न्यास के प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लो सोमवार को ब्यावरा रवाना होने वाले थे। विमान के सामने सिरफिरे शख्स को देखकर विमान में सवार यात्री किसी अनहोनी की आशंका से घबरा उठे। यात्रियों को विमान से उतारकर उन्हें समझाया गया कि घबराने की कोई बात नहीं है। करीब दो घंटे बाद रात्रि आठ बजे री-बोर्डिग करवाकर यात्रियों को विमान में बैठाया गया। इसके बाद विमान उदयपुर रवाना हुआ।



सीआईएसएफ को सिरफिरे शख्स  ने अपना नाम योगेश त्रिपाठी (24) निवासी अरेरा कॉलोनी, भोपाल बताया है। शख्स  का मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं है। सुरक्षा बलों ने उसे गांधीनगर थाने के सुपुर्द कर दिया है। बताया गया  है कि आरोपित स्टेट हैंगर छोर से घुसा था। गया ने स्टेट हैंगर पर तैनात सुरक्षाकर्मियों से कहा कि वह सीआईएसएफ में तैनात है। उसने खाकी पेंट भी पहन रखी थी। उसने कुछ दस्तावेज भी सुरक्षाकर्मियों को दिखाए। स्टेट हैंगर और राजा भोज एयरपोर्ट का रन-वे एक ही छोर पर है। स्टेट रन-वे से वह सीधा स्पाइस जेट के विमान की तरफ चला गया। संवेदनशील रन-वे तक गया  के पहुंचने से एयरपोर्ट की सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं। हालांकि स्टेट हैंगर की सुरक्षा राज्य शासन के जिम्मे है। यदि युवक टेकऑफ कर रहे विमान पर एक भी पत्थर फेंकता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

Related posts

लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय टीम के दिग्गज क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. लड़ सकती हैं चुनाव

Ajit Sinha

दिल्ली में मानव तस्‍करों के चंगुल से बचाई गई झारखंड की 10 लड़कियां, राजधानी एक्सप्रेस से रांची लाई गईं  

Ajit Sinha

ब्रेकिंग न्यूज़:प्रियंका गांधी ने आज वर्चुअल एड्रेस के जरिए मणिपुर के लोगों को क्या संबोधित किया, सुनिए इस वीडियो में

Ajit Sinha
//oudsutch.com/4/2220576
error: Content is protected !!