Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नडडा ने आज गोरखपुर में भाजपा के 7 जिला कार्यालयों का किया उद्घाटन

अजीत सिन्हा / नई दिल्ली
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नडडा ने आज शुक्रवार को गोरखपुर में भाजपा के सात जिला कार्यालयों का उद्घाटन करने के पश्चात् गरीब कल्याण सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी की आठ साल में गरीब, महिलाओं और युवाओं का सशक्तिकरण हुआ है। उन्होंने गोरखपुर में जिला-क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन करने के साथ ही डिजिटली छह कार्यालयों का भी उद्धाटन किया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह , प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल, गोरखपुर के सांसद रवि किशन, देवरिया के सांसद रमापति राम त्रिपाठी, राधामोहन अग्रवाल, कई और सांसद, प्रदेश सरकार में मंत्री और भारी संख्या में लाभार्थी बंधु उपस्थित थे।

उन्होंने कुछ चुनिंदा लाभार्थियों में गरीब कल्याण योजनाओं का वितरण भी किया। उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य अयोध्या से और ब्रजेश पाठक रायबरेली से इस कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़े। बाबा गोरखनाथ को नमन करते हुए नड्डा ने कहा कि आज कार्यालय उद्घाटन के साथ-साथ मुझे गरीब कल्याण सभा में भी भाग लेने का अवसर मिला है। उत्तर प्रदेश में भाजपा के 72 जिलों में से 69 जिलों में कार्यालय बन चुके हैं। शेष 6 जिलों में कार्यालय निर्माणाधीन है। भाजपा एक तरफ पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करती है तो वहीं, गरीब कल्याण मेला लगाकर जनकल्याण की विभिन्न योजनाओं से गरीबों को लभान्वित भी करवाती है।

2014 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इच्छा जतायी कि देश के सभी प्रदेश, जिला और संभाग पार्टी का कार्यालय भवन होना चाहिए। भाजपा के तत्कालीन अध्यक्ष अमित शाह ने सभी जिलों में कार्यालय भवन बनाने की रूपरेखा तैयार की। देश भर में भाजपा के 512 जिला कार्यालय बनने हैं, जिसमें से 230 कार्यालय भवन बनकर तैयार हो गए हैं और 150 कार्यालय भवन निर्माणाधीन है। हमारे लिए पार्टी कार्यालय जीता-जागता संस्कार केन्द्र होता है।

भाजपा कार्यालय में कुशाभव ठाकरे, श्यामा प्रसाद मुखर्जी सहित महापुरुषों की तस्वीरें देखने पर याद आता है कि ये भाजपा कार्यालय की नींव रखने वाले महान मनीषियों की तस्वीर हैं। एक लंबा सफ़र तय कर भारतीय जनता पार्टी आज यहाँ तक पहुंची है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की राजनीतिक कार्यसंस्कृतिक बदल कर रख दी है। उन्होंने वंशवाद, परिवारवाद, जातिवाद, क्षेत्रवाद, पंथवाद, भ्रष्टाचार, अनाचार और तुष्टिकरण की राजनीति को ख़त्म कर विकासवाद की राजनीतिक संस्कृति को नया आयाम दिया है। नरेन्द्र मोदी ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास मंत्र’ लेकर चले हैं। प्रधानमंत्री ने देश में एक जवाबदेह वाली सरकार दी है। मोदी के नेतृत्व में देश को आगे बढ़ रहा है तो उनके मार्गदर्शन में योगी आदित्यनाथ जी भी उत्तर प्रदेश आगे बढ़ा रहे हैं।

Related posts

7 अवैध पिस्तौल और 17 जिंदा कारतूस के साथ दो हथियार तस्कर गिरफ्तार।

Ajit Sinha

दिल्ली ब्रेकिंग: जेएनयू में दो छात्र संगठनों के बीच मारपीट और पत्थरबाजी की खबरें आ रही हैं, पुलिस बल मौजूद।

Ajit Sinha

निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से अपहरणकर्ता  ने किया था चार साल की बच्ची का अपहरण, बस मार्शल ने पकड़ा, होगा सम्मानित   

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//vursoofte.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x