Athrav – Online News Portal
राजनीतिक

बीजेपी-जेजेपी गठबंधन मजबूत, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष से सकारात्मक रही चर्चा – दुष्यंत चौटाला


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन मजबूत है और इसमें कोई संशय नहीं है कि दोनों पार्टियों ने मिलकर एक अच्छा नेतृत्व प्रदेश को दिया है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से हुई मुलाकात पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में लोकसभा-विधानसभा ,राजस्थान में विधानसभा के चुनाव आ रहे है, ऐसे में हमें आगे कैसे बढ़ना है, इन सभी विषयों पर चर्चा हुई है। उन्होंने कहा कि मुलाकात के दौरान सकारात्मक चर्चा हुई है और इसी तरह हम आगे बढ़ते रहेंगे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जननायक जनता पार्टी आज पूरे प्रदेश की सभी 90 सीटों पर खुद को मजबूत कर रही है। वे सोमवार को हिसार जिले के हांसी दौरे के दौरान पत्रकारों से रूबरू थे। डिप्टी सीएम ने हांसी शहर में 20 से ज्यादा कार्यक्रम किए। जगह-जगह पर शहरवासियों द्वारा डिप्टी सीएम का जोरदार स्वागत किया गया।

वहीं नारनौंद हलके के गांव बास में ग्रामीणों द्वारा दुष्यंत चौटाला का भव्य सम्मान समारोह किया गया। बास गांव में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला बैल गाड़ी पर सवार होकर एक विशाल जुलूस के साथ सभा स्थल पर पहुंचे और हजारों की संख्या में पहुंचे लोगों को संबोधित किया। उन्होंने यहां 30 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली सड़कों के उद्घाटन और शिलान्यास किए। साथ ही नारनौल के लिए बाइपास की घोषणा करते हुए दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को बाइपास के लिए जल्द से जल्द जमीन अधिग्रहण करने के आदेश दिए। इसके अलावा उन्होंने बास गांव में अधूरे पड़े पेयजल प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द पूरा करने और गांव के जोहड़ के सौंदर्यीकरण के आदेश भी दिए। उन्होंने नारनौंद को अपने परिवार की कर्मभूमि बताया और कहा कि इस इलाके से उनका चार पीढ़ी का नाता है। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने हिसार एयरपोर्ट के संबंध में कहा कि सरकार समय पर एयरपोर्ट का निर्माण करवाने को लेकर निरंतर प्रयासरत है और यह एयरपोर्ट वैश्विक मानकों में उच्च स्थान पर होगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही हिसार एयरपोर्ट के लिए नए टर्मिनल का डिजाइन सामने आएगा। वहीं दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हिसार में एलिवेटेड रोड की इस साल में नींव रख दी जाएगी और इसके लिए प्रशासनिक प्रक्रिया तेजी पर है। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि प्रदेश में इस बार पिछले साल के मुकाबले गेहूं की आवक करीब 21 लाख मीट्रिक टन अधिक हुई है। उन्होंने कहा कि उचित प्रबंध के साथ किसानों को कोई परेशानी आए बिना गेहूं की खरीद की गई और सरकार किसानों को फायदा पहुंचाने के मकसद में कामयाब रही है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गेहूं भुगतान के लिए 12 हजार करोड़ रुपए से अधिक की राशि सीधा किसानों के खाते में डाल दी गई है और उठान का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार ने पिछले लगभग तीन वर्षों में लोक निर्माण विभाग के माध्यम से हांसी निवासियों को 288 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी है। इनमें लगभग 125 करोड़ रुपये के कार्य पूर्ण हो चुके हैं और बहुत से कार्य जल्द पूर्ण हो जाएंगे। दुष्यंत चौटाला ने हांसी के नए विश्राम गृह का लोकार्पण भी किया। इस विश्राम गृह पर लगभग साढ़े पांच करोड़ रुपए की लागत आई है। उन्होंने कहा कि अगले एक महीने में हांसी शहर को हाईवे से जोड़ने वाले सड़क मार्गों की फोरलेनिंग का कार्य पूरा कर लिया जाएगा और इन मार्गों पर पर्याप्त लाइटिंग की व्यवस्था भी की जाएगी। इस अवसर पर वरिष्ठ नेता एवं खादी बोर्ड के चेयरमैन राजेंद्र लितानी, विधायक विनोद भ्याना, जेजेपी महिला प्रदेश अध्यक्ष शीला भ्याण, हिसार जिला प्रभारी मास्टर ताराचंद , जिलाध्यक्ष अमित बूरा, रामकुमार भट, कोऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन रमेश गोदारा  हलका प्रधान राहुल मक्कड़ और करण सिंह देपल आदि मौजूद रहे।

Related posts

कार्यकर्ता ही भाजपा की असली ताकत : मनोहर लाल

Ajit Sinha

 ओएसए एवं गोपनीयता की संवैधानिक शपथ का उल्लंघन करने वाले मंत्रियों-अधिकारियों के खिलाफ जाँच हो व उन्हें तुरंत बर्खास्त किया जाए

Ajit Sinha

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किया आदमपुर के नतीजों का स्वागत ,कहा- कांग्रेस को मिला 36 बिरादरी का भरपूर प्यार और समर्थन।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x