Athrav – Online News Portal
गुडगाँव दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय

पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा संबोधित रोजगार मेला कार्यक्रम में बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने गुरुग्राम में किया प्रतिभाग।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज धनतेरस के पावन अवसर पर शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मेगा रिक्रूटमेंट ड्राइव लॉन्च किया। इसके तहत 50 केंद्रीय मंत्रियों ने देश के अलग-अलग स्थानों पर 75 हजार 226 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। इस ड्राइव के जरिए दिसंबर 2023 तक 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का लक्ष्य रखा गया है। इस कार्यक्रम से भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा जी गुरुग्राम से जुड़े। गुरुग्राम के अपेरल हाउस में आयोजित कार्यक्रम में उनके साथ हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़, केंद्रीय मंत्री श्रीमती अन्नपूर्णा देवी, केंद्रीय संसदीय बोर्ड की सदस्या एवं पूर्व सांसद डॉ सुधा यादव और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह सहित कई वरिष्ठ भाजपा नेता भी उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री के संबोधन के पश्चात् नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं एवं वहां उपस्थित आम आम जनता को संबोधित किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि यह हम सबके लिए सौभाग्य की बात है कि आज धनतेरस का पावन पर्व है। मैं आप सबको धनतेरस और दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूँ। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘रोजगार मेला कार्यक्रम में विस्तार से केंद्र सरकार की दृष्टि और सोच के बारे में बताया है। आज जिन युवाओं को यहाँ नियुक्तियां मिली है, उन्हें मैं बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं देता हूँ। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आजादी का अमृतकाल चल रहा है। अगले 25 वर्षों के लिए हम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पंच प्रण लेते हुए आत्मनिर्भर भारत का संकल्प लेकर चले हैं। स्वर्णिम भारत के पांच प्रण हैं – 2047 तक अगले 25 वर्षों में हमें विकसित भारत बनाना है, गुलामी और पराधीनता की सोच से मुक्ति पानी है,अपनी विरासत पर गर्व करते हुए भारत के लिए नई राह बनानी है, एकता और एकजुटता का मंत्र लेकर देश में विकास की नई कहानी लिखनी है और अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए देश को विश्वगुरु बनाने के लिए कटिबद्ध भाव से काम करना है।

नड्डा ने कहा कि आजादी के अमृतकाल में देश एक नए संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है। इसके लिए हमें देश के सर्वांगीण विकास के लिए काम करना है। विपरीत परिस्थितयों और मंदी के दौर में भी आर्थिक दृष्टि से भारत ने शानदार प्रदर्शन किया है।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विगत 8 वर्षों में भारत 10वें स्थान से पांच पायदान ऊपर उठकर विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है। पिछले एक वर्ष में देश के एक्सपोर्ट में लगभग 31 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। अब हम डिफेंस सेक्टर में भी एक्सपोर्ट करने लगे हैं। पहले हम रक्षा का हर साजो-सामान बाहर से खरीदते थे और कांग्रेस सरकार की हर खरीदी में स्कैंडल की बातें सामने आती थी।

बोफोर्स में स्कैंडल, सबमरीन में घोटाला, हेली कॉप्टर खरीद में भी स्कैंडल। पहले हम बुलेट प्रूफ जैकेट तक खरीदते थे, आज हम निर्यात कर रहे हैं। हाल ही में हमारे प्रधानमंत्री ने गांधीनगर में डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन किया है। अब भारत लेने वाले देश के रूप में नहीं बल्कि देने वाले देश के रूप में जाना जाता है। ये सब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरगामी सोच का ही नतीजा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि वर्ल्ड डिजिटल ट्रांजेक्शन में भारत का योगदान लगभग 40% है। कोरोना लॉकडाउन के समय हमारे प्रधानमंत्री जी ने देश के सभी नागरिकों के लिए दो वक्त की रोटी की चिंता की। लगभग ढाई साल से देश के लगभग 80 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत मुफ्त राशन दिया जा रहा है।

महामारी के दौरान पहले तो लोग बीमारी से ज्यादा भूख से मर जाते थे लेकिन प्रधानमंत्री ने देश के हर एक नागरिक की चिंता की और देश को महामारी से सुरक्षित किया. लॉक डाउन के तहत श्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने एमएसएमई सेक्टर को तीन लाख करोड़ रुपये से अधिक का कोलेटरल फ्री लोन दिया, कृषि इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए एक लाख करोड़ रुपये दिए और 219 करोड़ कोविड-रोधी टीके लगाकर देशवासियों को सुरक्षित किया। आज नियुक्ति पत्र पाने वाले सभी युवाओं से मैं विनम्र निवेदन करता हूँ कि आप सब समर्पित भाव से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपने को पूरा करने में सहयोग कीजिये और देश को विश्वगुरु के पद पर प्रतिष्ठित करने के लिए एकजुट हो जाइए।

Related posts

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आज दिल्ली के गोकुल पूरी में हुई हिंसा के मामले में एक और शख्स को किया गिरफ्तार  

Ajit Sinha

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज डा. अजय कुमार , पूर्व सांसद व पूर्व अध्यक्ष को झारखंड पीसीसी में फिर से शामिल कर लिया-पढ़े

Ajit Sinha

तमिलनाडु कैडर के आईपीएस अधिकारी संजय अरोड़ा ने दिल्ली के पुलिस आयुक्त का पदभार ग्रहण कर लिया है।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//afodreet.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x