Athrav – Online News Portal
Uncategorized दिल्ली

जनता रहे सावधान, नहीं तो पड़ सकती है 2000 रूपये की चपत : पढ़िये हमारी विशेष खबर

Special Report : देश में कुछ समय पहले मोदी सरकार ने नोटबंदी को लागू किया था ताकि भ्रस्टाचार, आतंकवाद और कालेधन पर लगाम लगयी जा सके पर अब तक जनता परेशानिया झेल रही है। और सरकार का ये मकसद भी पूरा नजर होता हुआ नजर नही आ रहा है।

नोटबंदी को अभी दो महीने भी नहीं हुये कि पड़ोसी मुल्क पकिस्तान ने नकली नोट छापकर भारत में भेजना भी शुरू कर दिया हैं। इस बात का खुलासा बोर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) और नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की हाल ही में 2000 के नकली नोट बरामद कर के किये। 8 फरवरी को मुर्शिदाबाद जिले से पुलिस ने अजीजुर रहमान (40) नामक तस्कर को गिरफ्तार किया था। उसके पास से 2000 रुपए के जाली नोट मिले थे। पुलिस ने पूछताछ कि तो उसने बताया कि यह नोट कथित तौर पर ISI की सहायता से पाकिस्तान में प्रिंट हुए थे, जिनकी तस्करी बांग्लादेश के बार्डर से की गई। द इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार भारत-बांग्लादेश बॉर्डर के जरिए इन 2000 के नकली नोटों को भारत भेजा गया।

ये भी पढ़े..फरीदाबाद स्टेशन को विकसित करने के लिए 70 करोड़ रुपये खर्च

पुलिस ने नकली नोटों की जांच कराई तो पता लगा कि करीब 11 सिक्योरिटी फीचर नकल किए गए है जबकि असली 2000 के नोट में 17 सिक्योरिटी फीचर हैं हालांकि बरामद किए गए नोटों की पेपर और प्रिंट क्वालिटी उतनी अच्छी नहीं थी।

ये भी पढ़े..120 करोड़ से अधिक का हुआ कारोबार

इस प्रकार जनता को मोदी सरकार से नोटबंदी करने से काफी निराशा हाथ लगी है ,और जनता में आक्रोश है क्योकि पहले तो देश में ही जनता के हाथ में आने से पहले ही बाजारों में नकली नोट आ गये थे और अब पडोसी मुल्क के तस्करों के पास भी नकली नोट मिले हैं।

फेसबुक पर हमारा पेज लाइक करने के लिए क्लिक करें..

Related posts

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ट्विटर हेंडल पर पीएम नरेंद्र मोदी का अयोध्या से लाइव प्रसारण देखिए इस वीडियो में

Ajit Sinha

गोल्ड मेडलिस्ट बिजेंद्र और सांसद दीपेंद्र ने कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में क्या कहा, सुने लाइव वीडियो में 

Ajit Sinha

T20 : जानिए विराट कोहली, यजुवेंद्र चहल और इयोन मॉर्गन ने क्या कहा

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//lidsaich.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x