Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली

दो दोस्तों को सरेआम चाकू मारने वाले तीन आरोपितों को किया अरेस्ट, इसमें एक दोस्त की मौत हो गई थी।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: थाना मंडावली में दो दोस्तों को चाकू मारने वाले 3 आरोपितों को अरेस्ट किए हैं , इसमें एक आरोपित नाबालिग हैं। पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल की गई चाकू को बरामद किया हैं। इस सनसनीखेज वारदात में एक शख्स की मौत हो गई , जबकि इसका दूसरा साथी गंभीर रूप से घायल हो गया था। अब पुलिस ने बाकी के आरोपितों की तलाश सरगर्मी से कर रही हैं। पुलिस ने इस हत्याकांड को मात्र 12 घंटे के अंतराल में ही सुलझाया  हैं।    

डीसीपी , पूर्व जिला अमृता  गुगुलोथ ने जानकारी देते हुए बताया कि गत 29 अप्रैल 23 को थाने मंडावली में एक सूचना प्राप्त हुई कि गणेश नगर परिसर, पांडव नगर कॉलर ने बताया कि दो लड़कों के साथ मारपीट की है और चाकू मार दिया है। कॉलर को कोई जानकारी नहीं है किसे मारा है। एसआई अंतरिक्ष कॉन्स्टेबल चेतन के साथ मौके पर पहुंचा। तब तक घायलों को एलबीएस अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। पता चला कि घायल अभिषेक गुप्ता उम्र-24 साल और अनुराग शुक्ला निवासी गणेश नगर, पांडव नगर कॉम्प्लेक्स दिल्ली उम्र-22 साल का चाकू से चोट लगने का इलाज चल रहा था।अनुराग शुक्ला ने कहा कि वह अपने दोस्त अभिषेक गुप्ता के साथ रात में सी-ब्लॉक शिव शक्ति मंदिर, गणेश नगर कॉम्प्लेक्स के पास पहुंचा, जहां 6-7 लड़के आए और अभिषेक गुप्ता से कहा कि “बहुत ताकत आ रही है” और उसे चाकू मार दिया। उन्होंने बीच-बचाव करने की कोशिश की तो उन पर भी दो वार किए गए। उन्होंने तीन आरोपियों की पहचान अंश, पोली और एक सीसीएल के रूप में की है। अनुराग शुक्ला के बयान पर प्राथमिकी संख्या 211/23 , धारा  307/34 आईपीसी, दिनांक 30/04/23 के तहत मामला दर्ज किया गया था। इलाज के दौरान घायल अभिषेक गुप्ता को आगे के इलाज के लिए जीटीबी अस्पताल रेफर कर दिया गया, लेकिन उसके परिजन उसे आरएमएल ले गए, जहां सुबह उसकी मौत हो गई।
उनका कहना हैं कि आरोपी व्यक्तियों की तलाश के लिए गंभीर प्रयास किए गए थे। एसीपी मयूर विहार की देखरेख में एंव  अमृता गुगुलोथ डीसीपी पूर्वी जिले के मार्गदर्शन में एसएचओ / मंडावली इंस्पेक्टर भूपेश कुमार और इंस्पेक्टर चेतन सिंह के नेतृत्व में तीन टीमों का गठन किया गया था. गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी अंश कुमार उम्र-19 वर्ष निवासी गणेश नगर, पांडव नगर कॉम्प्लेक्स, दिल्ली व पुनीत उर्फ़  पोली, उम्र- 19 वर्ष, निवासी गणेश नगर, पांडव नगर कॉम्प्लेक्स, दिल्ली को तीन आरोपियों को  गिरफ्तार किया गया है. रेलवे लाइन के पास व्हीलर पार्किंग, गणेश नगर, दिल्ली। उनका कहना हैं कि दोनों आरोपी व्यक्तियों अंश और पुनीत उर्फ़ पोली से गहन पूछताछ की गई। उन्होंने अन्य 02 दोस्तों के साथ अपराध में अपनी संलिप्तता स्वीकार की। अभियुक्त व्यक्तियों की निशानदेही पर, केस संपत्ति यानी अपराध का हथियार (दो चाकू), अभियुक्तों के कपड़े, जो उन्होंने घटना के समय पहने हुए थे; बरामद किए गए। आरोपी अंश कुमार एंव  पुनीत उर्फ पोली की निशानदेही पर दिल्ली के पुलिया गणेश नगर से दो किशोरों को भी पकड़ा गया। इसलिए, आईपीसी की धारा 302 जोड़ी गई और मामले को आगे की जांच के लिए इंस्पेक्टर चेतन सिंह को चिह्नित किया गया। जांच के दौरान मृतक अभिषेक गुप्ता का आरएमएल अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया।
आरोपी का प्रोफाइल: –
अंश ने 12वीं तक पढ़ाई की है जबकि पुनीत उर्फ़ पोली ने 9वीं तक पढ़ाई की है। दोनों बेरोजगार हैं और उनकी कोई पिछली भागीदारी नहीं है। आगे की जांच जारी है।

Related posts

उच्च शिक्षा व तकनीकी शिक्षा संस्थाओं के विस्तार के साथ उनमें सीटें बढ़ाना हमारी प्राथमिकता-शिक्षा मंत्री आतिशी

Ajit Sinha

प्रेमी के बाद प्रेमिका ने की खुदकुशी, फिर लड़की की सहेली ने उठाया ये कदम

Ajit Sinha

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज राहुल गांधी पर किया पलटवार-सुने इस वीडियो में

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x