Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली

दिल्ली में एक और बड़ा हादसा, नरेला स्थित दो फैक्ट्रियों में लगी भयंकर आग, रेस्क्यू जारी

बाहरी दिल्ली के नरेला में एक फुटवेयर की फैक्ट्री में आग लग गई. आग ने दो फैक्ट्रियों को अपनी चपेट में ले लिया. मौके पर दमकल विभाग की 20 गाड़ियां पहुंच गई हैं. आग बुझाने की कोशिश जारी है. हालांकि, इस दौरान एक बड़ा हादसा हो गया. फैक्ट्री में रखे सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया, जिसमें एक दमकल कर्मी घायल हो गया. इसके अलावा नरेला की एक और फैक्ट्री में आग लगी है.इससे पहले रविवार रात को दिल्ली के किराड़ी में एक कपड़े के गोदाम में आग लगने की घटना में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के अनुसार, गोदाम तीन मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर था.



इमारत में कोई अग्नि सुरक्षा उपकरण नहीं था. डीएफएस ने कहा कि 10 लोगों को बचाया गया और मृतकों में दो वरिष्ठ नागरिक और चार बच्चे शामिल हैं.आग लगने के कारण की जांच चल रही है.कुछ दिन पहले दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में एक घर में आग लगने का मामला सामने आया था. आग इतनी भयानक लगी कि पूरे घर को ही अपनी चपेट में ले लिया. शालीमार बाग इलाके में लगी इस आग में तीन बुजुर्ग महिलाओं की मौत हो गई, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.घायलों में बच्चे भी शामिल थे. इस घटना में दमकलकर्मियों ने 3 बच्चों समेत कुल 7 लोगों को बाहर निकाला, जिनमें 3 महिलाओं की मौत अस्पताल में हो गई. आग इतनी भीषण थी कि बुझाने के लिए दमकल की 9 गाड़ियां पहुंची. काफी देर तक चले फायर ऑपेरशन के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

Related posts

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कार्यकारी अध्यक्षों, उपाध्यक्षों , विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों की नियुक्ति की हैं-लिस्ट पढ़े।

Ajit Sinha

जल्द ही बड़ा प्रशासनिक फेर-बदल होगा, जनता के काम रोकने वाले अफसर हटेंगे – अरविंद केजरीवाल

Ajit Sinha

शिक्षा मंत्री आतिशी ने उच्च शिक्षा विभाग और अम्बेडकर यूनिवर्सिटी के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

Ajit Sinha
//thaudray.com/4/2220576
error: Content is protected !!