Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

संजय कालोनी में एक लकड़ी की दूकान में बॉयलर फटने से लगी भयंकर आग, छत पर सो रहे 6 लोगों को पुलिस ने बचाया।  

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: सेक्टर-23 स्थित संजय कालोनी के एक लकड़ी की दुकान में आज आज तड़के भयानक आग लग गई। इस दौरान छत पर सो रहे छह लोगों को पुलिस टीम ने अपने सूझबूझ के साथ बचाने में कामयाब गए। लगी आग को छह दमकल की गाड़ियों की सहायता से दमकल कर्मियों ने घंटों के मशक्कत के बाद काबू पाया। इस आग में जिंदगी तो बच गई पर दुकान में रखे गए लाखों रूपए का सामान जल कर ख़ाक हो गई। इस अग्निकांड की जांच संजय कालोनी पुलिस चौकी के इंचार्ज जगमाल सिंह कर रहे हैं। 

चौकी इंचार्ज जगमाल सिंह का कहना हैं कि आज मंगलवार सुबह साढ़े 4 बजे के करीब उन्हें सूचना मिली कि सेक्टर -23 स्थित संजय कालोनी के 33 फुट रोड पर एक लकड़ी की  बड़ी दूकान हैं। जिसमें भयंकर आग लग गई हैं, इसके बाद वह अपने टीम के साथ तुरंत मौके पर पहुंच गए और इस बीच उन्होनें तुरंत दमकल के गाड़ियों को जल्दी पहुंचने के लिए फोन कर दिया। हालांकि किसी शख्स ने पुलिस कंट्रोल रूम को  आग लगने की सूचना पहले ही दे दी थी। उनका कहना हैं कि वहां पर तैनात चौकीदार आग लगने की भनक लगते ही अपनी जान बचाते हुए उठ कर भाग गया। जहां आग लगी थी. उसके ऊपरी मंजिल पर छह लोग सो रहे थे।



जिनमें 3 बच्चे, दो महिला व एक जेंट्स  थे। जिसे उन्होनें एक सीढ़ी लगा कर सुरक्षित तरीके से निचे उतार लिए। इस दौरान एक-एक करके छह गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और दमकल कर्मियों ने आग बुझाने का कार्य शुरू किया। सवाल के जवाब में उनका कहना हैं कि जांच के दौरान उन्हें मालूम हुआ की दूकान मालिक का नाम हरेराम जांगड़ा हैं। इसकी दूकान में टेढ़ी लड़की को सीधा करने वाला एक बॉयलर चलाया हुआ था जो काफी हिट्स होने के कारण उसमें आग लग गई और वह ब्लास्ट हो गया और यह आग फैलती हुई एक केमिकल के पास पहुंच गई,उसमें भी जबर दस्त आग लग गई और आग की लपटे काफी तेज तरीके से निकलती रही, जैसे की आग विकराल रूप धारण किया हो। जिसे दमकल कर्मियों ने भारी मशक्कत के बाद काबू पा लिया।     

Related posts

फरीदाबाद पुलिस प्रशासन में तैनात 24 एएसआई प्रमोट होकर बने सब इंस्पेक्टर सीपी राकेश आर्य ने दी बधाई।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: क्राइम ब्रांच ,सेक्टर -65 की टीम ने आज वाहनों को लूटने के मामले में तीन लूटेरे को अरेस्ट किया हैं।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : हमें नियमित रूप से अच्छी सेहत व निरोग जीवन मिल सकता है। केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर

Ajit Sinha
//ooloptou.net/4/2220576
error: Content is protected !!