Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

मामूली कहासुनी और हाथापाई होने पर अपने से दोगुनी उम्र के एक शख्स को पत्थर मारकर हत्या करने वाला आरोपित अरेस्ट

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली:थाना हर्ष विहार, दिल्ली पुलिस ने आज एक ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए एक आरोपित को अरेस्ट किया है, अरेस्ट आरोपित का नाम संदीप सिंह, निवासी एच नं. 304, 20 फुटा रोड, बी-ब्लॉक, बुध विहार, मंडोली, दिल्ली आयु- 21 वर्ष है। आरोपित ने पुलिस कहा, मृतक से उसकी किसी बात पर कहासुनी और हाथापाई हो गई थी जिसपर उसने भारी पत्थर से चोट मार दी थी, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई।       

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक गत 13 अप्रैल 2022 को सुबह 7:17 बजे थाना हर्ष विहार में सूचना मिली कि खसरा नंबर 15/5 प्रॉपर्टी नंबर 3, इंडस्ट्रियल एरिया, सेवा धाम रोड, हर्ष विहार दिल्ली के सामने एक व्यक्ति मृत पाया गया है. तत्काल, एसएचओ/हर्ष विहार अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और पाया कि लगभग 40-45 वर्ष की आयु का एक व्यक्ति सिर में चोट के कारण खून से लथपथ पड़ा हुआ था। अपराध स्थल को सुरक्षित रखा गया और क्राइम ब्रांच टीम एंव  एफएसएल की टीम को बुलाई गई। मृत व्यक्ति की शिनाख्त नहीं हो सकी है। 

नतीजतन, एफआईआर संख्या- 253/22, गत  13 अप्रैल 22, भारतीय दंड संहिता की धारा 302 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई। मृत व्यक्ति को अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। स्थानीय लोगों, बीट अधिकारियों आदि के बावजूद मृतकों की पहचान के लिए प्रयास किए गए। कड़ी मेहनत का भुगतान किया गया और उनकी पहचान रंजीत पुत्र जगदीश, उम्र 45 साल, निवासी गली नंबर- 10, कृष्णा विहार, फेज 2, लोनी गाजियाबाद, यूपी के रूप में हुई।  मृतक उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले का रहने वाला है और उसके परिवार में पत्नी और चार बच्चे थे। वह एक मजदूर था और दिए गए पते पर अपने भतीजे के साथ रह रहा था।

टीम एंव जांच पड़ताल:

यह एक ब्लाइंड मामला था और आरोपी व्यक्तियों के बारे में कोई सुराग नहीं था। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में मामले को सुलझाने के लिए पीएस हर्ष विहार की एक टीम का गठन किया गया था। सूरज पाल सिंह, (इंस्पेक्टर एटीओ), एसआई विनीत, एसआई अभिषेक प्रतीक सिंह, एचसी चंपत, एचसी शैलेंद्र, एचसी सचिन राणा, सिपाही  सचिन, सिपाही रुशील  की नज़दीकी निगरानी में बलराम सिंह, एसएचओ/पीएस हर्ष विहार को शामिल किया गया। । टीम ने अपराध स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की स्कैनिंग शुरू कर दी और कड़ी मेहनत के बाद वे अपराध स्थल के पास एक संदिग्ध व्यक्ति को जीरो-इन करने में सफल रहे। एसआई अभिषेक प्रतीक सिंह और टीम सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से उस संदिग्ध व्यक्ति की आवाजाही को ट्रैक करती है, जो मंडोली दिल्ली के बुद्ध विहार स्थित एक घर में जाता है। स्थानीय लोगों के माध्यम से पूछताछ के बाद, संदिग्ध व्यक्ति की पहचान संदीप सिंह पुत्र लेफ्टिनेंट कृपा राम निवासी  एच नंबर- 304, 20 फुटा रोड, बी-ब्लॉक, बुद्ध विहार, मंडोली, दिल्ली आयु- 21 वर्ष के रूप में हुई। उक्त पते पर छापेमारी की गई और उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया। उससे लंबी पूछताछ की गई जहां उसने उक्त हत्या में अपना अपराध/संलिप्तता कबूल कर ली। घटना के विवरण का सत्यापन किया गया और उसके कहने पर अपराध के समय उसके द्वारा पहने गए कपड़े बरामद किए गए।लगातार पूछताछ करने पर संदीप ने कबूल किया कि उस दिन देर रात वह इलाके में घूम रहा था और घटनास्थल के पास से गुजरते समय उसकी मृतक से बहस और हाथापाई हुई. और गुस्से में उसने मृतक के सिर पर एक भारी पत्थर लगा दिया। आवश्यक विवरण की पुष्टि करने के बाद, उसे मामले में गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी व्यक्ति का विवरण:
संदीप सिंह पुत्र लेफ्टिनेंट कृपा राम, निवासी एच नं. 304, 20 फूटा रोड, बी-ब्लॉक, बुध विहार, मंडोली, दिल्ली आयु- 21 वर्ष, घर में उनकी मां और दो भाई हैं

Related posts

केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ दिल्ली सरकार को मिला सीपीआई का भी साथ

Ajit Sinha

हरियाणा सीआईडी प्रमुख अलोक मित्तल ने आज दिवंगत इंस्पेक्टर की धर्मपत्नी को सौंपा 50 लाख रुपये का चेक

Ajit Sinha

हरियाणा पुलिस ने 6.5 करोड़ रुपये की सिगरेट लूट का किया खुलासा, एक अरेस्ट।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//ewhareey.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x