Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

*एबीवीपी फरीदाबाद ने युवाओं को बताया लोकतंत्र में वोट का महत्व*

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद :अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की फरीदाबाद इकाई द्वारा संजय कालोनी में जीवन रक्षा समिति ट्रस्ट फरीदाबाद के साथ मिलकर एनआईटी- 86 विधानसभा क्षेत्र में अपने “नेशन फर्स्ट वोटिंग मस्ट” अभियान के तहत में “नव मतदाता संवाद” कार्यक्रम का आयोजन किया, इस अवसर पर एबीवीपी के जिला संयोजक माधव रावत ने बताया कि चुनाव लोकतंत्र का महापर्व है। युवा मतदाताओं को जागरूक होना और लोकतांत्रिक प्रक्रिया का हिस्सा बनना महत्वपूर्ण है, उन्हें अपने अधिकारों और दायित्वों का एहसास कराना बहुत जरूरी है।
उन्होनें कहा कि इस चुनाव में युवाओं की अहम भूमिका है क्योंकि इस चुनाव में लगभग 19 करोड़ नव मतदाता हैं जो पहली बार अपने मत का प्रयोग करेंगे। वहीं उन्होंने कहा कि वह युवा मतदाताओं को जागरूक कर रहे हैं कि नोटा का बटन दबाने के बजाय जो सबसे सही उम्मीदवार लग रहा हो उसे वोट दें। वोट ना देने से ग़लत लोग धर्म, पैसे, गुंडागर्दी और जाति के आधार पर चुने जाते हैं।जब वोट देने जाएं उस समय राष्ट्र को ध्यान में रखकर वोट दें ना कि जाति और संप्रदाय को ध्यान में रखकर वोट दें।जिला मिडिया प्रमुख राहुल राणा अभियान के बारे में बताते हुए कहा की न्यू इंडिया की मजबूत बुनियाद के लिए लोकतंत्र को मजबूत करना जरूरी है,



अपने वोट बूथ पर पंहुच , सशक्त भारत-सशक्त लोकतंत्र के लिए जरूर वोट करें। एबीवीपी सार्वजनिक स्थानों, गांवों में, कालोनियों में भी मतदाता जागरूकता अभियान चला रही है। इस मौके रवि पाण्डेय ने बताया हम सभी युवा मतदाताओं से अनुरोध करते है कि अपने मत का प्रयोग करें, इस अवसर पर अध्यक्ष- पवन कुमार जी, महासचिव- दुर्गेश तिवारी जी, संगठन सचिव- संदीप पांडेय, खजांची- श्री बृजेश सिंह, आलोक ठाकुर, अमरजीत सिंह, राजेश, विजेंद्र, जगदीश, देव, केशव आदि अनेक उपस्थित रहे।

Related posts

फरीदाबाद: सम्राट हॉस्पिटल में गर्भपात करते हुए स्वास्थय विभाग की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा, डॉ. अर्चना सहित 3 अरेस्ट।

Ajit Sinha

अभी अभी : क्रेसर जॉन के एक मकान में सिलिंडर फटने से मकान की छत गिरी, मलबे में तीन लोग दबे।   

Ajit Sinha

फरीदाबाद : ग्रेटर फरीदाबाद में डीटीपी इंफोर्स्मेंट ने 26 एकड़ में काटी गई अवैध कालोनियों में 60 डीपीसी व 6 मकानों को किया ध्वस्त।

Ajit Sinha
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!