Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद स्वास्थ्य

फरीदाबाद: मानव रचना डेंटल कॉलेज ने डिस्ट्रिक्ट स्कूल ओरल हेल्थ प्रोग्राम लॉन्च किया

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद : मानव रचना डेंटल कॉलेज ने स्कूल जाने वाले बच्चों के मौखिक स्वास्थ्य के लिए जिला शिक्षा विभाग, फरीदाबाद के साथ सहयोग किया है। इसे ध्यान में रखते हुए, कॉलेज ने हाल ही में “फरीदाबाद स्कूल दंत सुरक्षा अभियान” लॉन्च किया। यह कार्यक्रम “अयोग्य स्कूली बच्चों के लिए मौखिक स्वास्थ्य के समग्र उत्थान” की दृष्टि से शुरू किया गया है जिसका उद्देश्य मजबूत दंत स्वास्थ्य प्राप्त करने के लिए एक व्यापक स्कूल ओरल हेल्थ प्रोग्राम को लागू करना, तम्बाकू के उपयोग को रोकना और जिला फरीदाबाद के सभी स्कूली बच्चों के मौखिक स्वास्थ्य में सुधार के लिए सभी हितधारकों को संवेदनशील बनाना है।

डॉ. अरुणदीप सिंह ने स्कूली बच्चों को संबोधित किया और “मौखिक स्वास्थ्य के महत्व और मौखिक स्वास्थ्य से संबंधित जागरूकता बढ़ाने से कैसे मौखिक रोगों को रोकने में सहायता मिलती है और इस क्षेत्र में एक लंबा रास्ता तय किया जा सकता है” पर प्रकाश डाला। डॉ. मनोज मित्तल, बीईओ ने स्कूल स्वास्थ्य कार्यक्रम की मुख्य विशेषताओं पर जोर दिया और छात्रों और शिक्षकों को इस अवसर का सक्रिय रूप से उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया।

ओरल हेल्थ प्रोग्राम टीम में डॉ. मीना जैन, डॉ. रूमानी श्रीवास्तव, डॉ. अदीबा सलीम और कॉलेज के 10 इंटर्न शामिल थे। उद्घाटन शिविर में कुल 129 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। स्कूली बच्चों को बुनियादी दंत चिकित्सा मुफ्त में प्रदान की जाएगी। अभिभावकों की सहमति के बाद मानव रचना डेंटल कॉलेज में बैच में बच्चों का इलाज किया जाएगा। इस कार्यक्रम के माध्यम से, फरीदाबाद जिले का प्रत्येक स्कूल जाने वाला छात्र स्वस्थ मौखिक स्वास्थ्य प्राप्त करेगा।

Related posts

फरीदाबाद: आज जिले में कोरोना संक्रमित के 245 नए केस  आए हैं.

webmaster

फरीदाबाद :डॉ. ओपी भल्ला सैंट्रल लाइब्रेरी के द्वारा कार्यशाला का किया गया आयोजन

webmaster

फरीदाबाद : श्री सनातन धरम ने कहा केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल को टिकट मिली तो भाजपा सरकार का करेंगे बहिष्कार : महंत स्वरूप बिहारी

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//grunoaph.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x