Athrav – Online News Portal
Uncategorized फरीदाबाद

लोकसभा चुनाव की आड़ में और ओल्ड एमसीएफ के अधिकारियों की मिलीभगत से आई अवैध दुकानों की बाढ़-होगी कार्रवाई।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: लोकसभा चुनाव-2024 की आड़ में ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम के सम्बंधित विभाग की अधिकारियों एंव कर्मचारियों की मिलीभगत से नहर पार ग्रेटर फरीदाबाद में ताबड़तोड़ अवैध दुकानें, शो-रूम एंव शॉपिंग काम्प्लेक्स बनवाए गए है, और अब भी कई स्थानों पर धड़ल्ले से निर्माण कार्य चल रही हैं। इन सभी अवैध निर्माण कार्यों को रोकने वाला कोई नहीं है,क्यूंकि सभी अवैध निर्माणों को बनवाने में कोई ना कोई संबधित अधिकारियों का निजी स्वार्थ हो सकता हैं। क्यूंकि अब तो अवैध निर्माणकर्ताओं में ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम के संबंधित विभाग का खौफ खत्म हैं।

बीते लगभग दो सालों की बात करें तो ओल्ड जॉन में कोई तोड़फोड़ की कार्रवाई नहीं की गई हैं, एकाद जगह पर हुई भी है तो सिर्फ -और सिर्फ दिखावे के लिए। इस प्रकरण में ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम के संयुक्त आयुक्त सुमित कुमार का कहना है कि जल्द ही बन रहे सभी अवैध निर्माणों पर सख्त कार्रवाई होगी। क्योंकि लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर पुलिस फोर्स मिलने में दिक्कतें आ रही थी पर अब पुलिस फाॅर्स मिलने की कोई दिक्कत नहीं है ,जो अवैध निर्माण बन चुके, अभी जो बन रही है पर जल्द ही तोड़फोड़ की कार्रवाई की जाएगी।

देखा गया है कि ग्रेटर फरीदाबाद ,सेक्टर -29 पुल से थोड़ा आगे चलेंगे तो खड्ढा कॉलोनी में नीचे -ऊपर चार दुकानें बना ली गई है, इससे निर्माणकर्ता का हौंसला और ज्यादा बढ़ गया,अब इसके साथ में अलग से नीचे और ऊपर फिर से नई दुकानें बना ली, इसके आगे एक बैंकेट हॉल के ऊपर भी पिलर को खड़ी कर दी गई है। इसके ऊपर छत डाल एक काफी बड़ा हॉल बनाया जा रहा हैं।

इसके थोड़ा आगे दाहिने साइड में जीवन नगर की तरफ दो अवैध दुकानों के ऊपर अवैध दुकानें बनाने का कार्य जारी हैं।इसके आगे शराब के ठेके से पहले एक बहुत बड़ी बैंकेट हॉल बनाया गया है, जो आगे की तरफ बिल्कुल फिनिश हो चुकी है, इसके ऊपर चदरा डाल कर बड़ा शेड बनाया जा रहा है। इसके बाद चांदी वाले चौक की तरफ चलेंगे तो आप बाही तरफ देखें एक की गई प्लॉटिंग में चारदीवारी और उसके एक- एक कमरे बनाई गई है, जिसके ऊपर पानी की टंकी रखी हुई हैं और दीवारों पर पीली मिट्टी से पोत दी गई है।

ताकि ये सभी दीवारें पुरानी लगे, और आसानी से ओल्ड नगर निगम के संबंधित अधिकारियों के आँखों में धूल झोंक सकें। इसी से थोड़ा आगे राइट साइड में एक रेस्टुरेंट के ऊपर दो मंजिले बनाई गई है, इसके थोड़ा आगे और बढ़ेंगे तो बड़ी- बड़ी दो शॉपिंग काम्प्लेक्स बनाई गई है, एक बेसमेंट , इसके ऊपर, और इससे भी ऊपर कुल तीन दुकानें बनाई गई, इसके आगे भी तीन मंजिल की दुकाने बनाई गई है, जो छोटी छोटी दुकानें है, इसके थोड़ा आगे और जायेंगें तो एक बड़ी शॉपिंग काम्प्लेक्स बनाई गई,

जिसमें कुल 6 बड़ी बड़ी दुकानें हैं, इसके थोड़ा आगे और जाने पर बाही साइड में धड़ल्ले से अवैध दुकानें बेसमेंट के साथ बनाई जा रही है। इस के आगे चौक पार करके दाहिने साइड में एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के सबसे ऊपर अवैध निर्माण के कार्य धड़ल्ले से जारी है। इसके थोड़ा आगे और जाएंगे तो आप देखेंगे की बाही तरफ एक ही स्थान के आस पास में तीन बड़ी बड़ी दुकानें बन रही है , वह भी बेसमेंट के साथ में दो-दो मंजिलों का।

इसके बाद एसआरएस चौक से ओमेक्स व एसआरएस रेसीडेंसी रोड की तरफ आप जाएंगे तो एक आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर बने हुए अवैध दुकानों के ऊपर दो -दो मंजिले अवैध रूप से बनाई गई हैं, और बेसमेंट के साथ अवैध दुकानें बनाई गई है, और अभी भी कई स्थानों पर बनाई जा रही है। जल्द ही इन सभी दुकानों के ऊपर ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम के सम्बंधित विभाग सख्त कार्रवाई करने जा रही है।


Related posts

हरियाणा: राज्य में बिजली के घरेलू कनैक्शन 30 दिनों के भीतर दिए जाएंगे, 7500  टयूबवैल कनैक्शन दिए जा चुके हैं- बिजली मंत्री 

Ajit Sinha

एनएच दो में आइस कंपनी में अमोनिया गैस लिक होने से मचा हड़कंप।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: अमृत पीढ़ी’ बनेगी विकसित भारत का आधार -राज नेहरू

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x