Athrav – Online News Portal
नोएडा स्वास्थ्य

स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती बनी नोएडा की हाईराइज हाउसिंग सोसाइटियां, अब तक 332 लोग कोरोना पॉज़िटिव पाए गए

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
पिछले साल जब कोरोना महामारी का कहर टूटा था, तो उस समय सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले  नोएडा की सेक्टर 8, 9 और 5 की जेजे कॉलोनी से आए थे। और  उस समय यह तर्क दिया गया था, कि झुग्गी बस्तियों में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क नहीं पहनने के कारण यह संक्रमण वहां फैला था।  लेकिन कोरोना का जो नया दौर आया है। उसमे नोएडा की पॉश कॉलोनी और बहुमंजिला इमारतें निशाने पर हैं।  नोएडा के सेक्टर- 74 सेक्टर- 79 की ही करीब 30 से ज्यादा हाईराइज सोसायटी में अब तक कोरोना के 332 लोग कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। जो जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती साबित हो रहे है।
नोएडा की इन चमचमाती बहुमंजिला इमारतों में इस बार कोरोना वायरस ने अपनी पैठ बनाई है। जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार जिले में 940 एक्टिव कोरोना संक्रमित में से इन 30 हाईराइज सोसाइटी में 312 कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। जो हाईराइज सोसायटी कोरोना का कहर का सबसे ज्यादा शिकार हुई है। उनमें जिला प्रशासन की जानकारी के मुताबिक प्रदीप वेस्टीरिया में 46 केस,जेएम ऑर्किड-21,गौर स्पोटर्टसवुड-14, ग्रैंड अजानारा -25, इलाइट होम-12, जेएम अरोमा-23, स्काईटेक-22, कैप्टाउन-48, महागुन-22, हाइड पार्क-16, होम्स 35, प्रतीक लोरियल-23, क्लियो काउंटी 20, लोटस बुलेवार्ड-34, पारस टियरिया-15, लोटस पनचे-15,एक्सोटिका-21 में ग्रैंड ओमेक्स-25 में संक्रमित पाए गए हैं। सेक्टर-77 प्रतीक विस्टीरिया हाउसिंग सोसायटी की अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अमित गुप्ता का कहना है सोसाइटी में इस वक्त 56 लोग कोरोना से संक्रमित हैं, प्रशासन को स्तिथि के बारे में अवगत करा दिया है, स्वास्थ्य  विभाग की टीम आई थी और हालात का मुआयना किया था।अब सोसाइटी में प्रशासन द्वारा टेस्टिंग कैम्प लगाया जाएगा, हम अपने स्तर पर सोसाइटी में सेनिटाइजिंग करवा रहे है।  

हमारी सोसायटी में करीब 7,000 परिवार हैं। संक्रमितों का पूरा ब्यौरा जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को दे दिया है।हाईराइज सोसाइटीज में बढ़ते कोरोना के मामले पर अधिकारियों का कहना है कि बड़ी-बड़ी सोसाइटी में रहने वाले लोग, अपनी बीमारी की जानकारी स्वास्थ्य विभाग या फिर अधिकारियों या नोडल अफसरों से शेयर नहीं कर रहे हैं। सीएमओ दीपक ओहरी का कहना है कि इसके लिए नई गाइडलाइंस जारी कि जा चुकी है। हमने सोसाइटीज में टेस्टिंग प्रक्रिया को तेज कर दिया है और मरीजो की ट्रेसिंग कर रहे है।  स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारी अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के संपर्क में बने हुए हैं। हमने लोगों से अपील की है कि वायरस से पॉजिटिव लोगों के बारे में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जानकारी दें। जिससे निगरानी की जा सके।

Related posts

महिला ने थाने में किया पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने का किया प्रयास, पुलिस ने किया विफल।

Ajit Sinha

अपनी गाड़ी पर अपनी जाति लिखवाया, तो भरना पड़ेगा जुर्माना, गाड़ी भी हो सकती है सीज, पुलिस ने काटे 494 चलान    

Ajit Sinha

फरीदाबाद: एलपीजी गैस एसो. द्वारा लगाया गया कोविड वैक्सीनेशन कैंप

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//oupusoma.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x