Athrav – Online News Portal
दिल्ली राजनीतिक

कांग्रेस की 8वीं लिस्ट: दिग्विजय सिंह, राशिद अल्वी, बीसी खंडूरी के बेटे को टिकट, सपना चौधरी पर सस्पेंस बरकरार

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट

नई दिल्ली: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए देर रात उम्मीदवारों की आठवीं सूची जारी की. इस सूची में कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, उत्तराखंड और मणिपुर में लोकसभा की 38 और सीटों के लिए शनिवार को उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. पार्टी महा सचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी सूची के मुताबिक पार्टी ने वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को भोपाल से उम्मीदवार बनाया है. ध्यान रहे कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दिग्विजय सिंह से कठिन सीट से लड़ने के लिए कहा था. जिसके बाद पार्टी ने उन्हें भोपाल से उम्मीदवार बनाया है. भोपाल से कांग्रेस साल 1989 के बाद से चुनाव नहीं जीती है.

 

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को राज्य की नैनीताल-उधमसिंह नगर सीट से टिकट दिया गया है. कांग्रेस ने यूपी के मथुरा से महेश पाठक को टिकट दिया है. इस सीट से शनिवार को कांग्रेस में हुईं सपना चौधरी के लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थी. बीजेपी ने अभिनेत्री हेमा मालिनी को मथुरा सीट से उम्मीदवार बनाया पर सस्पेंस बरक़रार है.इसके अलावा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण एक बार फिर से नांदेड़ से चुनाव लड़ेंगे. पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली को कर्नाटक के चिकबल्लापुर लोकसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है. वहीं लोक सभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को राज्य की गुलबर्गा सीट से पार्टी ने फिर अपना उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस ने उत्तराखंड में बीजेपी के वरिष्ठ नेता बी. सी. खंडूरी के बेटे मनीष को गढ़वाल संसदीय सीट से टिकट दिया है.

मनीष हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हैं. राहुल गांधी की करीबी मीनाक्षी नटराजन को मध्य प्रदेश की मंदसौर सीट से पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि रतलाम संसदीय सीट से कांतिलाल भूरिया पार्टी के प्रत्याशी होंगे.पार्टी के पूर्व प्रवक्ता राशिद अलवी को उत्तर प्रदेश के अमरोहा से टिकट दिया गया है. नयी सूची में कर्नाटक में 18, मध्यप्रदेश में नौ, महाराष्ट्र में एक, उत्तर प्रदेश में तीन, उत्तराखंड में पांच और मणिपुर में दो उम्मीदवार घोषित किये गए हैं.पार्टी ने लोकसभा उम्मीदवारों की यह आठवीं सूची जारी की है. कांग्रेस सात चरणों में 11 अप्रैल से शुरू होकर 19 मई तक चलने वाले 543 सदस्यीय लोकसभा के चुनावों के लिये अब तक 218 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है. इन चुनावों के लिये मतगणना 23 मई को होगी.

Related posts

नोरा फतेही ने व्हाइट आउटफिट में स्टेज पर यूं किया शानदार बेली डांस, सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है वीडियो

Ajit Sinha

जन-आक्रोश रैली’ में दिखेगा फरीदाबाद की जनता का भाजपा के प्रति आक्रोश : उदयभान

Ajit Sinha

ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए अप्लाई करने वाले किसानों को जबरदस्ती सोलर कनेक्शन दे रही सरकार- हुड्डा

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//bauptost.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x