Athrav – Online News Portal
अपराध नोएडा

फर्जी वीजा-पासपोर्ट बनाने वाले, साइबर ठगी व अवैध ड्रग्स सप्लाई करने वाले गिरोह के 3 नाइजीरियन नागरिक अरेस्ट।

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट
ग्रेटर नोएडा: विदेशी अपराधियों के लिए ठगी का केंद्र बनता जा रहा है ग्रेटर नोएडा , अभी तक यहां से चीनी नागरिकों के अलावा नाइजीरिया और अन्य देशों के नागरिकों को ठगी और जालसाजी करने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर चुकी है. स्पेशल सेल और कोतवाली नॉलेज पार्क पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर कर, फर्जी वीजा, पासपोर्ट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के तीन नाइजीरियन लोगों को गिरफ्तार किया है इस गिरोह के तार ड्रग सप्लाई करने वाले लोगों से भी जुड़े थे जो उन्हें ड्रग सप्लाई किया करते थे.

पुलिस के गिऱफ्त में खडे लेडले जिमोह(OLADELE JIMOH), ऑलिंस तबुगो(Collins Tabugbo Odimba), अजुह डेनियल (AZUH DANIEL NWACHINEMERE) को पुलिस ने फर्जी पासपोर्ट/वीजा बनाने, साइबर ठगी व अवैध ड्रग्स सप्लाई करने वाले के आरोप में तीनों विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। । ये तीनो महावीर एंकलेव व विकास पुरी दिल्ली में रह रहे थे। अवैध तरीके से फर्जी वीजा-पासपोर्ट बनाकर लोगों को मुहैया कराते थे।

डीसीपी ग्रेटर नोएडा ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से 16 एटीएम कार्ड, 30 मोबाइल फोन, 20 फर्जी एक्टिवेटेड सिम, 3 स्टाम्प पैड, 1 रबड़ स्टाम्प, 2 एफ एफ आर ओ की फर्जी कापी, दो लैपटॉप, 48 फर्जी यूएस डॉलर, होंडा सीआर- एक फसिनो स्कूटी, 5 चैक बुक, एक अदद पासबुक इण्डियन बैक बरामद की गई है. डीसीपी ग्रेटर नोएडा अभिषेक वर्मा ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे 10-15 हजार रुपये लेकर फर्जी पासपोर्ट-वीजा बनाने का काम करते थे। इसके अलावा इन्होंने पूर्व में कई साइबर अपराधों को भी अंजाम दिया है। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। गैंग में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए दबिश जारी है।

Related posts

फरीदाबाद:वर्ष 2022 में पुलिस ने 1281 वाहनों का प्रदूषण का चालान काट कर 12810000 रुपए का लगाया जुर्माना।

Ajit Sinha

क्राइम ब्रांच की बिहार में कार्रवाई, 3 लाख की ठगी में आरोपित अरेस्ट।

Ajit Sinha

नकली कैनेडियन वीजा बनाने वाले दो एजेंटों सहित तीन आरोपितों को पुलिस ने किया अरेस्ट।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//loghutouft.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x