Athrav – Online News Portal
अपराध हरियाणा

विवाहिता के झूठे केस में फंसाने की शिकायत पर गृह मंत्री अनिल विज ने दिए एसआईटी गठित करने निर्देश

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़:हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने अपने आवास पर प्रदेश भर से आए सैकड़ों लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि जन  शिकायतों पर प्राथमिकता से कार्रवाई की जाए जिससे जनता को न्याय मिले।हिसार निवासी विवाहिता महिला ने  गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष फरियाद लगाई कि उसके ससुराल पक्ष द्वारा उसके साथ मारपीट की गई जिस वजह से उसका छह माह का गर्भपात हुआ। इसके अलावा उस पर झूठा केस भी दायर किया गया। उसने बताया कि हिसार पुलिस उसे लगातार परेशान कर रही है। महिला की फरियाद पर गृह मंत्री ने  डीएसपी के नेतृत्व में तीन सदस्यीय एसआईटी गठित करने एवं मामले की जांच अन्य जिला पुलिस से कराने के निर्देश दिए। मंत्री विज ने इसके अलावा अन्य लोगों की भी समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

इसी तरह सिरसा से आए लोगों ने गैर इरादतन हत्या मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की, जिस पर गृह मंत्री अनिल विज ने एसआईटी गठित कर मामले में जांच के निर्देश दिए। इसी तरह नारायणगढ़ में हत्या की कोशिश एवं मारपीट मामले में एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट देने के निर्देश एसपी को दिए। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारी ने उसकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने की शिकायत की जिस पर गृह मंत्री ने जांच रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। करनाल में जमीन पर कब्जे के मामले में गृह मंत्री विज ने डीसी करनाल को कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी तरह हिसार में मारपीट मामले में एसपी को, पंचकूला में मारपीट व धमकी देने के मामले में पुलिस कमिश्नर पंचकूला को दिशा-निर्देश दिए। कुरुक्षेत्र में दहेज उत्पीड़न के मामले में एसपी कुरुक्षेत्र से एक सप्ताह में कार्रवाई की जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

गृह मंत्री विज के आवास पर मुलाकात करने वालों में निकाय चुनावों में जीत दर्ज करने वाली कैथल और गोहाना से नवनियुक्त चेयरपर्सन भी उन से मिलने पहुंचे। कैथल से नगर परिषद की चेयरपर्सन सुरभि गर्ग के साथ भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर, सुरेश गर्ग, मुनीष, आदित्य बलविंद्र, संदीप गर्ग व अन्य पदाधिकारियों ने मंत्री विज से मुलाकात की। इसी प्रकार गोहाना से नगर परिषद चेयरपर्सन रजनी विरमानी के पति इंद्रजीत विरमानी, पूर्व एचपीएससी सदस्य डा. केसी भांगड़, डा. धर्मवीर, गुलशन विरमानी सहित अन्य पदाधिकारियों ने मुलाकात की। सभी पदाधिकारियों ने कहा कि निकाय चुनावों में भाजपा की जीत में गृह मंत्री अनिल विज की खास भूमिका रही है। उन्होंने कहा गृह मंत्री की कार्यशैली की प्रशंसा समूचे हरियाणा ही नहीं बल्कि पूरे देश में हो रही है जोकि उनके लिए गर्व की बात है।

Related posts

डीएलएफ क्राइम ब्रांच ने एक ऐसा गिरोह पकड़ा जो आप को चौका देगा, आप वीडियो जरूर देखिए।

Ajit Sinha

पंचकूला: पुलिस महानिदेशक पी के अग्रवाल ने आज तुरंत प्रभाव से 18 पुलिसकर्मियों के तबादले किए हैं-लिस्ट पढ़े

Ajit Sinha

केंद्रीय उर्वरक एवं रसायन मंत्री डी.वी. सदानंद गौडा व केंद्रीय जल शकि राज्यमंत्री रत्नलाल कटारिया ने 3 जिलों के डीसी को पुरस्कार प्रदान किए।  

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//oulsools.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x