Athrav – Online News Portal
जरा हटके नोएडा राष्ट्रीय विशेष वीडियो

नवरात्र में एक महिला की कोख से जन्मी एक साथ 3 लड़कियां, 3 देवियों के आने से परिवार में खुशी का ठिकाना नही-देखें वीडियो

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
नॉएडा;नवरात्रों एक मां के कोख से तीन बच्चे जन्म ले और वो भी तीनो लड़की ये अपने आप मे अद्भुत संयोग है.ऐसा ही पहला केस नोएडा के सीएचसी भंगेल से आया है जहां एक मां ने तीन बेटियों को जन्म दिया है। घर में नवरात्रों में आई  तीन देवियो से परिवार में खुशी का ठिकाना नही है। वही सीएचसी भंगेल के डॉक्टर और नर्सिग स्टाफ नार्मल डिलिवरी से ट्रिपल प्रेग्नेसी से बच्चियो के जन्म को उपलब्धि मान रहा है।  

अस्पताल में बेड पर लेटे ये तीनो बच्चों ने आज दोपहर में जन्म लिया है और ये एक अपने आप में अद्भूत संयोग है, जन्म लेने वाले तीनों बच्चे गर्ल चाइल्ड है। अतक सीएचसी भंगेल में ये पहला केस है, डॉक्टर मीरा बताती है कि आज सुबह निशा लेवरपेन के चलते यहां आई जिसके बाद हमने इनकी जांच की और भर्ती कर लिया हमे उम्मीद बहुत कम थी कि ये नॉर्मल डिलेवरी हो पाएगी। लेकिन फिर भी मैं और मेरी सहयोगी नर्स धन देवी,नर्स प्रिया , नर्स शालिनी की मदद ने इस डिलेवरी को ऑपरेशन से बचाया साथ ही हमने अपने यंत्र और तकनीक को भी तैयार रखा ताकि अगर ऑपरेशन की बात आए  तो हम सफल हो सके। लेकिन मां की कृपा से आज नवदुर्गा के दिनों में तीनों बेटियों ने जन्म लिया और वो चारों जच्चा-बच्चा स्वस्थ्य हैं।

डॉक्टर यतेंद्र ने बताया कि 30 बर्षीय महिला निशा जोकि अपने पति के साथ फेज 2 स्थित नया गांव में रहती है ये परिवार जिला बदायूं यूपी का मूल निवासी है। निशा करीब 11 बजे सुबह के समय आई तो हमे चैकअप बाद पता चला कि वो तीन बच्चों को जन्म देने वाली है नॉर्मल डिलेवरी के हालात बहुत कम नजर आ रहे थे लेकिन हमारी डॉक्टर मीरा व उनकी सहयोगी सिस्टर की मदद से ये कोशिश की गई और नॉर्मल डिलेवरी सफल रही।

Related posts

पहले चरण में हुई जबरदस्त वोटिंग के प्रतिशत ने साफ कर दिया है कि बंगाल की जनता ने प्रदेश में बदलाव का संकल्प ले लिया है।

Ajit Sinha

बीजेपी ने आज पांच प्रदेशों में लोकसभा व विधानसभा के उप चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की हैं -लिस्ट पढ़े।

Ajit Sinha

एटीएम बूथ में तकनीकी छेड़छाड़ कर बैंकों को लाखों का चूना लगाने वाले तीन ठगों को किया गिरफ्तार

Ajit Sinha
//othoojoph.net/4/2220576
error: Content is protected !!