Athrav – Online News Portal
नोएडा मनोरंजन

20 आर्टिस्ट काम करते हैं और 4 से 6 महीनों तैयार करते है, नजर आने वाले यह शख्सियतों के मोम के पुतले : अंशुल जैन

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
नोएडा: विश्व प्रसिद्ध मैडम तुसाद का म्यूजियम नोएडा के डीएलएफ मॉल में आम लोगों के लिए खुल गया है. यहां पर विश्व प्रसिद्ध 50 शख्सियतों के मोम के पुतले हैं जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मधुबाला, माइकल जैक्सन प्रमुख हैं. सितारों की चमक लुभाती है हर कोई उनसे मिलने की चाहत रखता है लेकिन उनसे मिलना आसान नहीं है अगर आपको अपने पसंदीदा सुपरस्टार से मिलना है लेकिन मिलने का कोई रास्ता नहीं है तो आप नोएडा के डीएलएफ मॉल में आकर विश्व प्रसिद्ध मैडम तुसाद का म्यूजियम में अपने पसंदीदा सुपरस्टार से मिल तो नही सकते लेकिन उनके पुतलों को छूकर महसूस कर सकते उनके साथ सेल्फी ले सकते हैं. 

मधुबाला, सचिन तेंदुलकर से लेकर लेडी गागा तक के पूतले यहां मौजूद है गुजरी हुई वह मशहूर शख्सियतों जैसे महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस, राज कपूर और मधुबाला के पुतलों को बनाने के लिए उनके पुराने कपड़ों को नापा गया पुरानी तस्वीरों के अलावा परिवार वालों की मदद ली गईप्रधानमंत्री के पुतले के लिए यहां के लोग 6 बार प्रधानमंत्री से मिले हर पुतले को बनाने के लिए 4 से 5 महीने का समय लगा. 

मर्लिन इंटरनेशनल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के जनरल मैनेजर और डायरेक्टर अंशुल जैन बताते हैं कि पूरे म्यूजियम को फिल्म खेल संगीत इतिहास और लीडर नाम के पांच भागों में बांटा गया है. इतिहास और लीडर ज़ोन में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा महात्मा गांधी, अब्दुल कलाम सरदार बल्लभ भाई पटेल की मोम के पुतले यहां मौजूद हैं.इसके अलावा फिल्म और टीवी जून हमारे पास राज कपूर से लेकर रणबीर कपूर तक के पुतले मौजूद हैं.

इस म्यूजियम में हर उम्र के लोगों को के लिए उनके पसंदीदा सुपर स्टार मौजूद है इंटरनेशनल और नेशनल सभी प्रकार के स्टार  के मोम के पुतले हमारे पास मौजूद हैं खेल जगत के मशहूर कपिल देव से लेकर विराट कोहली तक इस म्यूजियम में मौजूद हैं.

यह सारी मोम के पुतले हमारे लंदन स्टूडियो में बनते हैं जहां एक-एक पुतले पर 20 आर्टिस्ट बड़ी बारीकी से काम करते हैं और 4 से 6 महीने एक पुतले को बनाने में लग जाते हैं.जो फिगर स्टैंडिंग होते हैं वह बनाना आसान है लेकिन जैसे मिल्खा सिंह का फिगर हो या फिर माइकल जैक्सन का या विराट कोहली का बल्ला लिए हुए इन फिगर में थोड़ी मेहनत लगती है क्योंकि यह फिगर एक्शन में है. टिकट की कीमत वयस्कों के लिए 960 और बच्चों के लिए 760 रखी गई है.

Related posts

सात लोगों की जिंदगी बचाने के लिए फायर सर्विस मेडल फॉर गैलेंट्री से नवाजा गया सीएफ़ओ अरुण कुमार सिंह को

Ajit Sinha

मोटो जीपी रेस में फाइनल मुकाबले में इटेलियन राइडर मार्को बेजेची ने मारी बाजी और बने चैंपियन  

Ajit Sinha

ये मर्द बेचारा फिल्म की फरीदाबाद में हो रही शूटिंग

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//nutchaungong.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x