Athrav – Online News Portal
खेल टेक्नोलॉजी फरीदाबाद

16वां मानव रचना कॉरपोरेट क्रिकेट चैलेंज शुरू; ग्रैंड ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले 24 कॉर्पोरेट


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: मानव रचना कॉर्पोरेट क्रिकेट चैलेंज 2022 का 16 वां संस्करण आज मानव रचना परिसर में शुरू हुआ। इस साल दिल्ली-एनसीआर की चौबीस प्रमुख कॉरपोरेट टीमें क्रिकेट में अपना कौशल साबित करने के लिए भाग ले रही हैं। इस टूर्नामेंट का उद्घाटन डॉ. प्रशांत भल्ला, अध्यक्ष, मानव रचना एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस (MREI), डॉ. अमित भल्ला, वाइस प्रेसिडेंट, मानव रचना एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस (MREI) ने डॉ. एनसी वाधवा, डीजी, MREI; डॉ. संजय श्रीवास्तव, एमडी, एमआरईआई; आरके आनंद, महानिदेशक, एमआरआईआईआरएस; सरकार तलवार, निदेशक, खेल, एमआरईआई; डॉ. आईके भट, वीसी, एमआरयू 24 कॉर्पोरेट टीमों के प्रतिनिधि और एमआरईआई के वरिष्ठ दिग्गजों की उपस्थिति में किया।

हमारे संस्थापक डॉ ओपी भल्ला की स्मृति में स्थापित कप इस विश्वास का पालन करता है कि खेल खिलाड़ियों के बीच जीवन भर के कौशल, सौहार्द और बंधन को विकसित करता है।डॉ. प्रशांत भल्ला ने कहा, “मानव रचना में खेल हमेशा हमारे दिल के करीब रहा है और हमें दिल्ली-एनसीआर की कॉरपोरेट टीमों की मेजबानी करने में खुशी हो रही है, जिस से हमें खेलों में उद्योग और शिक्षाविदों के बीच की दूरी को काम करने का अवसर मिल रहा है। यह कॉर्पोरेट क्रिकेट चैलेंज कप मानव रचना की प्रकृति को धारण करता है और खेल को शिक्षा का एक अभिन्न अंग बनाने में हमारे संस्थापक दूरदर्शी डॉ. ओपी भल्ला की विरासत का एक हिस्सा है।

टूर्नामेंट का उद्घाटन करते हुए डॉ. अमित भल्ला ने प्रतिभागी टीमों को बधाई दी। उन्होंने साझा किया, “हम इस पल का इंतजार करते हैं जब हम मैदान पर खेल रहे हों और कॉर्पोरेट स्तर पर खेलों को बढ़ावा दे रहे हों। केवल 8 टीमों के साथ शुरुआत करने के बाद, हम आज 24 टीमों के एक विशाल समूह के साथ खड़े हैं, जो अगले संस्करण के लिए हमारी उम्मीदों को और अधिक बढ़ाता है।”टूर्नामेंट का पहला मैच हीरो मोटो कॉर्प और आज तक के बीच खेला गया। आजतक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हीरो मोटोकॉर्प ने 17.3 ओवर में 7 विकेट पर 187 रन बनाकर मैच जीत लिया। हीरो मोटोकॉर्प के रोहित झा को 32 गेंदों में 69 रन (5 चौके और 5 छक्के) बनाने के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ घोषित किया गया। आज तक की टीम ने 16.5 ओवर में 10 विकेट पर 186 रन बनाए।

Related posts

स्वच्छ फरीदाबाद-सुंदर फरीदाबाद के लिए सभी को मिलकर आगे बढऩा होगा : यशपाल

webmaster

फरीदाबाद : एनआईटी क्राइम ब्रांच ने दूध के टेंकर के चालक को लूटने वाले दो लूटेरों को धर दबोचा, पुलिस रिमांड पर लिया गया हैं।

webmaster

नॉएडा में कोरोना संक्रमित के 125 और फरीदाबाद में 110 नए केस आए हैं।

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//nossairt.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x