Athrav – Online News Portal
दिल्ली

केजरीवाल सरकार का दिल्ली और हरियाणा की जनता को नए साल का तोहफा,डीटीसी बसों को दिखाई हरी झंडी।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली:दिल्ली और हरियाणा के निवासियों को नए साल के तोहफे के रूप में केजरीवाल सरकार ने आज दिल्ली में नजफगढ़ टर्मिनल से हरियाणा में एम्स-झज्जर (बाढ़सा गांव) तक दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की बस सेवाओं का विस्तार किया। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने एक कार्यक्रम के दौरान ढांसा बस स्टैंड से रूट पर चलने वाली डीटीसी इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस सेवा से दिल्ली और हरियाणा के बीच प्रतिदिन यात्रा करने वाले हजारों यात्रियों को लाभ होने की संभावना है। ये बसें दौराला बॉर्डर के रास्ते नजफगढ़ टर्मिनल और एम्स झज्जर के बीच चलेंगी।

*इस बस रूट की कुल लंबाई 26.4KM है जो कि निम्नलिखित बस स्टॉप्स को कवर करेगी:*

नजफगढ़ टर्मिनल,झरोदा क्रॉसिंग,हेल्थ सेंटर,नजफगढ़ दिल्ली गेट,नजफगढ़ छावला स्टैंड,पीएस नजफगढ़,ढांसा स्टैंड नजफगढ़,घुमन हेरा जिंग,प्रेम नर्सरी
नानक प्याऊ,इंद्रा सर्विस स्टेशन,मित्राऊं डेसू ऑफिस,मित्राऊं गाँव ,मित्राऊं स्कूल,सुरेहरा जिंग,रावता जिंग,जाफरपुर अस्पताल,समसपुर/खालसा,उज्वा स्कूल,उज्ज्वा,मलिकपुर ज़ार क्रॉसिंग,घुमनहेरा जिंग,झुलझुली जिंग, रावता,गालिबपुर जिंग,दारौला गांव,दारौला सीमा,माकडोला गांव,माकडोला फैक्टरी
कालियावास मोड़ ,कलियावास गांव,इकबालपुर गांव,एम्स बाढ़सा

इससे पहले एक बैठक में 29 दिसंबर 2022 को नजफगढ़ के पास हरियाणा के बाढ़सा गांव के निवासियों ने दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को एक ज्ञापन सौंपा था जिसमें उक्त मार्ग पर डीटीसी बसें चलाने के अनुरोध किए गए थें। जिसके बाद परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने अनुरोध को स्वीकार करते हुए एम्स झज्जर तक डीटीसी बसों की सेवा का विस्तार करने की घोषणा की थी ताकि लोगों को अस्पताल जाने में किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े। दिल्ली सरकार इस नए रूट पर भी महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा जारी रखेगी। गौरतलब है कि हरियाणा का बाढ़सा गांव दिल्ली के नजफगढ़ विधानसभा क्षेत्र से सटा हुआ है। यहां से बड़ी संख्या में लोग रोज़ाना अपने काम के सिलसिले में दिल्ली आते-जाते हैं लेकिन इस पूरे क्षेत्र में हरियाणा की ओर बस सुविधा नहीं होने से स्थानीय लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।   इस अवसर पर बोलते हुए, दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा, “मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार लोगों को सुविधाजनक, सस्ती और सुरक्षित यात्रा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। डीटीसी द्वारा प्रदान की जाने वाली इस नई बस सेवा से दिल्ली और हरियाणा के हजारों लोगों को लाभ होगा। इसके अलावा, लोगों को अस्पताल आने-जाने में भी अब असुविधा नहीं होगी। फिलहाल हमने 3 बसों के साथ इस बस रूट की शुरुआत की है, ज़रूरत पड़ने पर हम इस रूट पर और बसें चलाएंगे। मैं इस नई शुरुआत के लिए दिल्ली और हरियाणा के लोगों को बधाई देता हूं।”

Related posts

20 करोड़ रूपए की ठगी करने वाले 51,500 रुपए के इनामी कुख्यात ठग कपिल देव राठी गिरफ्तार।

Ajit Sinha

एक सब इंस्पेक्टर संदीप दहिया ने अपने गर्ल फ्रेंड को मारी गोली, सड़क पर तड़प रही लड़की को पुलिस ने हॉस्पिटल में भर्ती कराया।

Ajit Sinha

दिल्ली एयरपोर्ट पर घूम रहे थे 7 अफगानी, पुलिस ने पकड़कर किया एक्स-रे  तो पेट में मिली ये चीज

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//glourdog.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x