Athrav – Online News Portal
अपराध नोएडा

6 साल मासूम बच्ची से भीख मांगवाने के लिए महिला किया अपहरण, आरोपित  महिला गिरफ्तार

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
नॉएडा:पूरे उत्तर प्रदेश में बाल भिक्षावृत्ति को रोकने के लिए एक अभियान चलाया जा रहा है। गौतम बुध्द नगर में ये अभियान डीसीपी बाल एवं महिला सुरक्षा वृंदा शुक्ला के अगुआई में चल रहा है। ऐसे में नोएडा के थाना फेज-2 पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया है जिसने  भीख मंगवाने के लिए भंगेल में रहने वाली छह साल की मासूम बच्ची का अपहरण कर लिया। फेज-2 थाना पुलिस ने परिजनो कि शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर अगवा बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया और आरोपी महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस कि गिरफ्त में खड़ी नीलू कुशवाहा पर भीख मंगवाने के लिए भंगेल में रहने वाली छह साल की मासूम बच्ची का अपहरण करने का आरोप है। डीसीपी सेंट्रल हरीशचंद्र ने बताया कि 15 जनवरी को थाना क्षेत्र के गांव भंगेल में रहने वाली महिला ने पुलिस से शिकायत की थी कि उसकी छह साल की बेटी संदिग्ध हालात में लापता हो गई है। इस मामले में पुलिस ने बच्ची की गुमशुदगी दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस जांच में परिजनो ने  नीलू कुशवाहा नाम की महिला शक जाहीर किया । जब पुलिस टीम ने नीलू कुशवाहा की  तलाश की  तो वह गायब मिली। पुलिस की टीम बच्ची की तलाश में छतरपुर मध्यप्रदेश पहुंची और जानकारी हासिल की। वहां से पुलिस को पता चला कि महिला बच्ची को लेकर दिल्ली चली गई है। इसके बाद टीम ने सेक्टर-82 रेड लाइट के पास से आरोपी महिला नीलू कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया और छह साल की अपहृत बच्ची को भी सकुशल बरामद कर लिया। पूछताछ में पता चला कि महिला ने बच्ची से भीख मांगवाने के लिए अपहरण किया था।

डीसीपी सेंट्रल हरीशचंद्र ने बताया कि पकड़ी गई आरोपी महिला नोएडा में कंस्ट्रक्शन साइट पर काम करती थी। जिस बच्ची का आरोपी महिला ने अपहरण किया था उस बच्ची की मां भी उसी साइट पर काम करती है। पूछताछ में पता चला कि महिला ने कुछ साल पहले अपनी बेटी की भी हत्या कर दी थी। जिसके मामले में वह जेल भी गई थी। महिला का पति से रिश्ता टूट चुका है और वह नोएडा में ही रह रही थी। पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Related posts

परिवारिक कलेश के चलते पति ने पत्नी की हत्या कर उसे बोरी में भरकर यमुना नदी में फेंका।

Ajit Sinha

फरीदाबाद:ऑटो मैकेनिक संजय की मात्र 2000 रूपए के लिए गोली मार कर हत्या की गई थी, आरोपित अरेस्ट।

Ajit Sinha

ब्रेकिंग: डीसीपी वीरेंद्र विज को इस वीडियो में सुनोगे तो फायदे में रहोगे, वरना मुश्किल में फसोगे।

Ajit Sinha
//soozooco.com/4/2220576
error: Content is protected !!