Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

जब चल रही प्रेम प्रसंग का राज खुला तो पति के साथ मिलकर प्रेमी की गला दबा कर हत्या कर दी -पकड़े गए-वीडियो देखें।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरुग्राम: शनिवार की रात पति के साथ मिलकर अपने प्रेमी की गला दबा कर हत्या कर दी, ये राज राज ही रह जाए इसलिए प्रेमी के शव को एक कट्टे में बंद दी, और बंद कट्टे को एक ऑटो में रख कर रात के अंधेरे में धनकोट नहर में फेंक दी। जहां से पुलिस चौकी धनकोट , गुरुग्राम की टीम ने जाल में फंसी हुई अवस्था में अज्ञात व्यक्ति की शव बरामद कर ली। शुरुआती दौर में एक ब्लाइंड मर्डर था पर अपराध शाखा, फर्रुखनगर, गुरुग्राम की टीम ने पहले मृतक की पहचान पुष्पेंद्र निवासी (उम्र 38 वर्ष) निवासी नगला लेखराज, जिला फिरोजाबाद, उत्तर-प्रदेश के रूप में की। अब आरोपित पति राम निवास व उसकी पत्नी नीलम को पुलिस के गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस प्रवक्ता ने आज जानकारी देते हुए बताया कि गत 10 जून 2024 को गुरुग्राम पुलिस की एआरवी पुलिस के माध्यम से पुलिस चौकी धनकोट, गुरुग्राम की पुलिस टीम को एक सूचना धनकोट नहर में एक अज्ञात व्यक्ति का शव धनकोट नहर जाल में अटका हुआ मिलने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।
उनका कहना है कि प्राप्त सूचना पर पुलिस चौकी धनकोट की टीम धनकोट नहर के नजदीक द्वारिका एक्स्प्रेस-वे सैक्टर-99, गुरुग्राम पहुँची जहां पर नहर सफाई कर्मचारी ने पुलिस टीम को बताया कि गत 10 जून 24 को समय सुबह करीब 9.30 बजे वह नहर के टैलपानी जाल से कचरा निकाल रहा था। सफाई के दौरान उसको एक कट्टा जाल में रुका हुआ दिखाई दिया, उसने  अपने सफाई करने वाले फावड़े से उसे हटाने की कोशिश  की तो कट्टा खुल गया जिसमें एक अज्ञात व्यक्ति का शव था।

उसने  डॉयल-112 पर फोन करके पुलिस को शव मिलने की सूचना दी। उनका कहना है कि पुलिस टीम द्वारा नहर के सफाई कर्मचारी के उपरोक्त कथनों पर पुलिस थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम में भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 201 IPC के तहत मुकदमा  दर्ज करके पुलिस की सीन-ऑफ-क्राईम, एफएसएल व फिंगरप्रिंट की टीमों को घटनास्थल पर बुलवाकर घटनास्थल का निरीक्षण करवाया गया तथा मृतक की पहचान व पोस्टमार्टम के लिए  शव को जिले के नागरिक अस्पताल के मोर्चरी में रखवाया गया। उनका कहना है कि अपराध शाखा, फरुखनगर इंचार्ज अमित कुमार की टीम द्वारा उपरोक्त मुकदमा में मृतक की पहचान के लिए व मामले से सम्बन्धित सूचनाएं एकत्रित करना प्रारंभ किया तो सोमवार 10 जून 2024 को थाना सेक्टर-10A,गुरुग्राम के एरिया से रविवार 9 जून 2024 को एक व्यक्ति के गुम होने के सम्बन्ध में मुकदमा  दर्ज  मिला, जिसके परिजनों से सम्पर्क करके धनकोट नहर में मिले अज्ञात शव की पहचान  कराई गई,मृतक का चेहरा पहचान की हालात में नहीं था तो मृतक के हाथ पर गुदे हुए अक्षर (PVKY) से मृतक के परिजनों ने शव की पहचान *पुष्पेन्द्र (उम्र 38 वर्ष) निवासी नगला लेखराज, जिला फिरोजा बाद, उत्तर-प्रदेश* के रूप में कराई।उनका कहना है कि अपराध शाखा फरुखनगर के इंचार्ज अमित कुमार टीम द्वारा उपरोक्त मामले में आगामी कार्रवाई करते हुए मृतक पुष्पेंद्र से सम्बन्ध में विभिन्न जानकारी एकत्रित की गई। एकत्रित की गई सूचनाओं तथा उनका अवलोकन करने के परिणाम स्वरूप पुलिस टीम द्वारा 24 घण्टों के अंदर आरोपितों  की पहचान व उन्हें काबू करके इस ब्लाईंड मर्डर की गुत्थी को सुलझाने में बड़ी सफलता हासिल की है। उपरोक्तमुकदमा  में पुष्पेन्द्र (मृतक) की हत्या करने की वारदात को अंजाम देने वाले दम्पति को पुलिस द्वारा आज मंगलवार  को सरस्वती एनक्लेव, गुरुग्राम से काबू करके मुकदमा में गिरफ्तार किया गया, इनके *नीलम (उम्र 30 वर्ष) पत्नी रामनिवास व रामनिवास (उम्र 34 वर्ष)  निवासी ससोतिया जगदीश, जिला एटा उत्तर-प्रदेश, वर्तमान निवासी सरस्वती एनक्लेव, गुरुग्राम है। उनका कहना है आरोपितों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त आरोपित  रामनिवास ऑटो चलाने का काम करता है तथा उपरोक्त मुकदमा  में मृतक पुष्पेंद्र व उक्त आरोपित महिला नीलम दोनों एक ही कम्पनी में काम करते थे,इसी दौरान इन दोनों के बीच प्रेम सम्बन्ध बन गए थे। इन दोनों के बीच प्रेम सम्बन्ध का आरोपित महिला के पति रामनिवास (उपरोक्त आरोपी) को पता चल गया तो नीलम व उसके  पति रामनिवास ने पुष्पेंद्र की हत्या करने की योजना बनाई। योजनानुसार  गत 8 जून 2024 को नीलम पुष्पेन्द्र से कम्पनी में मिली और उसे गत 8/9 जून 2024 की रात को समय 2 बजे अपने कमरे पर आने के लिए कहा। नीलम के कहे अनुसार पुष्पेन्द्र बताए गए समय पर नीलम के कमरे पर पहुँच गया और नीलम ने अपने पति रामनिवास के साथ मिलकर पुष्पेन्द्र के मुँह में कपड़ा डालकर व  गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद इन्होंने शव को एक कट्टे में बांध दिया, फिर आरोपित  रामनिवास शव को अपने ऑटो रिक्शा में रखकर धनकोट नहर पर ले गया और नहर में फैंककर अपने कमरे पर वापस आ गया। पुलिस से बचने के लिए इन्होंने उसी दिन अपना किराए  का कमरा भी बदल लिया था। पुलिस टीम द्वारा आरोपितों  से गहनता पूर्वक पूछताछ की जा रही है। मुकदमा  का अनुसंधान जारी है।

Related posts

गुरुग्राम: भारत से ईराक अवैध रूप में नशीली दवाओं के सप्लाई करने वाले 4 ईराकी नागरिकों किया गिरफ्तार, 75 लाख कैश बरामद।

Ajit Sinha

डीसी निशांत यादव ने की चिंटल पैराडिसों निवासियों तथा बिल्डर के प्रतिनिधियों के साथ बैठक

Ajit Sinha

साउथ एक्ट्रेस वीजे चित्रा ने किया सुसाइड, देर रात तक की थी शूटिंग,आज सुबह होटल के कमरे में मिली लाश

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//thefacux.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x