Athrav – Online News Portal
अपराध नोएडा

वाहन चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दो शातिर चोर और चोरी की गाड़ियो काटकर ठिकाने लगाने वाले दो कबाड़ी गिरफ्तार

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
नोएडा के सेक्टर-24 कोतवाली पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए,2 कबाड़ियों समेत 4 वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है, पुलिस ने इनकी निशानदेही पर स्पाइस मॉल के पीछे खाली पड़े ग्राउंड से चोरी की सात गाड़ियां, एक कार का काटा गया इंजन और वाहन चोरी में इस्तेमाल होने वाले उपकरण बरामद किये हैं।  

पुलिस की गिरफ्त में शाहिद, योगेश, डिंपल और रेहान अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के सदस्य है। शाहिद इस गैंग का सरगना और थाना सूरजपुर से घोषित टॉप टेन बदमाश है। शाहिद अपने साथी  योगेश के साथ मिलकर वाहनो की चोरी करता था और कबाड़ी का काम करने वाले डिंपल और रेहान चोरी की कारों को काटकर उसके पार्ट्स को बेचने का काम करते थे। इन शातिर बदमाशो का नेटवर्क  बुलंदशहर, दिल्ली-एनसीआर, अलीगढ़ और मथुरा तक फैला था। जहां से वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। बाद में वो चुराए गए वाहनों पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर बेच देते थे। साथ ही चोरी की कारों को काटकर उसके पार्ट्स को कबाड़ियों को बेच देते थे। ये दोनों गैस वाली कार 40 हज़ार और बिना गैस वाली कार 30 हज़ार में बेचते थे।

एडीसीपी ने बताया कि ये गैंग ओएलएक्स (OLX) पर बेची जाने वाली गाड़ियों के विवरण प्राप्त कर उनके पंजीकरण स्वामी से बेची जाने वाली गाड़ियों की आरसी और आधार कार्ड प्राप्त कर उनके प्रिंट आउट निकालकर अपने पास रख लेते थे।  इसके बाद वाहन चुराने पर वो सुनसान जगह पर रोक कर OLX से प्राप्त विवरण के अनुसार गाड़ी पर नंबर प्लेट लगा लेते थे ताकि पुलिस चेकिंग होने पर वो उसे दिखाकर बच सकें। ये गिरोह 100 से ज्यादा कार को चोरी कर चुका है उनके ऊपर वाहन चोरी के कई मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस ने यह भी बताया कि आरोपियों के कब्जे में चोरी के वाहन, चोरी किये हुये वाहनों के कटे हुये इंजन पार्ट्स और कार चोरी करने के लिए भिन्न-भिन्न कंपनियों की चाभियां बरामद हुई हैं.

Related posts

लूट के दौरान एक बुजुर्ग महिला मीरा देवी की हुई हत्या के मामले में अपराध शाखा, पलवल ने तीन बदमाशों को किया अरेस्ट

Ajit Sinha

सोहना/नूंह में हुए साम्प्रदायिक दंगों के दौरान सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने वाला आरोपित गिरफ्तार।

Ajit Sinha

दोहरे हत्यकांड के मुख्य आरोपित व 50000 रूपए के इनामी बदमाश को पुलिस ने किया अरेस्ट।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x