Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

राहगिरी कार्यक्रम में एड्स से बचाव संबंधी विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जाएंगी: एडीजीपी 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरूग्राम: जिलावासियों को एड्स जैसी भयंकर बीमारी से बचाव के प्रति जागरूक करने को लेकर इस बार राहगिरी को थीम बेस्ड बनाया जाएगा। रविवार 1 दिसंबर को विश्व एड्स दिवस है जिसके चलते इस बार की राहगिरी कार्यक्रम में एड्स से बचाव संबंधी विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। राहगिरी के आयोजन को लेकर मुख्यमंत्री के विशेष अधिकारी एवं एडीजीपी ओपी सिंह ने आज संबंधित विभागों के अधिकारियों की वीडियो कान्फे्रंसिंग के माध्यम से बैठक ली और उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। श्री सिंह ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि 1 दिसंबर को विश्व एड्स दिवस के रूप में मनाया जाता है, ऐसे में अधिकारी लोगों को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक आदि सहित विभिन्न तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करवाना सुनिश्चित करें। इसके अलावा, राहगिरी में आने वाले लोगों को लाल रंग का रिबन लगाएं।

सिंह ने कहा कि अधिकारी इस बार राहगिरी में विभिन्न तरह के कार्यक्रमो के माध्यम से लोगो को एड्स की बीमारी के बचाव को लेकर जागरूक करें। श्री सिंह ने अधिकारियो को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि एड्स के साथ-साथ लोगो को बढ़ते वायु प्रदूषण को कम करने के लिए भी प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि राहगिरी का उद्देश्य सामाजिक ताना-बाना मजबूत करते हुए लोगों को एक मंच प्रदान करना है। सिंह ने निर्देश दिए कि 1 दिसंबर को आयोजित राहगिरी पहले की अपेक्षा अधिक सुनियोजित  होनी चाहिए और इसमें लोगों के मनोरंजन के लिए भी अधिक विकल्प होने चाहिए। उन्होंने कहा कि आम जनता का जिला प्रशासन के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ अच्छा तालमेल हो, उसके लिए राहगिरी कार्यक्रम को पहले से अधिक रूचिकर बनाने की दिशा में प्रयास किए जाने आवश्यक है। 



राहगिरी की नोडल अधिकारी एसीपी हेडक्वाटर से उषा कुंडू ने बताया कि 1 दिसंबर को आयोजित राहगिरी में जुम्बा , भांगड़ा, नुक्कड़ नाटक , स्ट्रीट पेंटिंग , विभिन्न तरह के खेल व योगा , मैराथन के साथ विभिन्न तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस बार की राहगिरी में लोगों को एड्स की बीमारी से बचाव के प्रति जागरूक करने के लिए फोर्टिस अस्पताल द्वारा भी सहयोग किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस बार राहगिरी में अधिक से अधिक लोगो की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी।आज आयोजित वीडियो कांफ्रेंसिंग में राहगीरी की नोडल अधिकारी  एसीपी हैडक्वार्टर से उषा कुुंडु , जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी नरेंद्र सारवान, उप जिला शिक्षा अधिकारी संगीता सहित कई अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

Related posts

चलती गाडी की छत पर बैठकर बियर पीने व खिड़की खोलकर बाहर निकलने वाले 3 आरोपित गिरफ्तार।

Ajit Sinha

सिटी बैंक के साथ 400 करोड़ के घोटाले के फरार मुख्य आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

Ajit Sinha

ब्रेकिंग:केन्द्र सरकार में ग्रुप डी में नौकरी लगवाने का झांसा देने के मामले में ढुलमुल जांच करने पर एसएचओ सस्पेंड।

Ajit Sinha
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!