Athrav – Online News Portal
नोएडा

स्वच्छता के प्रति जागरूक के लिए कार्य करने वाले विभिन्न संस्थाओं को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर स्वच्छ सर्वेक्षण के अंतर्गत 75वां आजादी का अमृत महोत्सव स्वच्छता रैकिंग कार्यक्रम का आयोजन नोएडा प्राधिकरण की ओर से किया गया था। नोएडा सेक्टर – 6 स्थित इंदिरा गांधी कला केन्द्र में सामाजिक संस्थाओं , आरडब्लूए व स्कूल, कॉलेज के साथ-साथ हॉस्पिटलों को नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी के अपने हाथों से सभी सामाजिक को रैंकिंग अवॉर्ड देकर सम्मानित किया. स्वच्छता की शपथ दिलाई गई।

सेक्टर-6 इंदिरा गांधी कला केंद्र में सफाई व्यवस्था में अपने सेक्टर, मॉल, होटल, मार्केट आदि जगह बेहतर काम करने पर नोएडा प्राधिकरण ने शनिवार को संबंधित संस्थाओं को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में नोएडा एम्पलाइज एसोसिएशन के अध्यक्ष कुशल पाल सिंह ने संबोधन किया इसके बाद अतिथि एवं प्रतिभागियों द्वारा स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। आरडब्ल्यूए में सबसे पहला स्थान सेक्टर-47 को मिला। अधिकारियों ने बताया कि यहां पर सेक्टर के अंदर ही गीले-सूखे वाले 100 प्रतिशत कूड़े का निस्तारण किया जा रहा है। गीले कूड़े से खाद बनाई जा रही है। सूखे को बेच रहे हैं। यह आरडब्ल्यूए बिना प्राधिकरण के सहयोग के खुद ही घरों से कूड़ा उठवाती है। हर सप्ताह आरडब्ल्यूए स्तर पर सफाई अभियान चलाया जाता है। स्वच्छता रैंकिंग पुरस्कार वितरण के बाद नोएडा क्षेत्र में स्वच्छता के प्रति जागरूक एवं स्वच्छता के प्रति उत्कृष्ट कार्य करने वाले विभिन्न समूहों को नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

इसमे एंटरप्रेन्योर्स में मैसर्स यूफ्लेक्स इंडिया एवं मैसर्स इको स्कॉप को प्रशस्ति पत्र दिया गया। इसके अलावा नोएडा एप्रियल एक्सपोर्ट क्लस्टर,नोएडा फेडरेशन ऑफ अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन,नोएडा एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन,फेडरेशन ऑफ नोएडा रेजिडेंशियल वेलफेयर एसोसिएशन के अलावा एनर्जी फाउंडेशन, चैलेन्जर ग्रुप, संकल्प ग्रुप एवं जनजागरण संस्था को प्रशस्ति पत्र दिया गया। इसी प्रकार नोएडा क्षेत्र में स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए एनजीओ, ग्लोबल फाउंडेशन एवं श्री नारायण संस्कृति चेतना न्यास को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने इस अवसर पर कहा कि जहां एक तरफ उत्तर प्रदेश में नोएडा को स्वक्षता रैंकिंग में नम्बर वन का स्थान मिला हैं उसमें कही न कही नोएडा की तमाम सामाजिक संस्थाओं के साथ साथ स्कूल कॉलेज हॉस्पिटल और आरडब्ल्यूए का बहुत बड़ा योगदान रहा हैं। लेकिन कही न कही हम सभी को अभी भी स्वक्षता के प्रति जागरूक होने की जरूरत हैं और नोएडा के सभी नागरिकों की जिम्मेदारी बनती हैं कि नोएडा को स्वच्छ बनाने में अपना योगदान के साथ साथ श्रमदान भी करें। अपने आस पास न ही कूड़ा डाले व न ही डालने दें।

Related posts

पुरानी कार बेचने का विज्ञापन वेबसाइट पर अपलोड कर बेचने और फिर डुप्लीकेट चाबी से कार को चोरी करने वाला ठग गिरफ्तार

Ajit Sinha

स्कूल में खेलते- खेलते अचानक आठवीं कक्षा के छात्र को आया हार्ट अटैक, हुई मौत

Ajit Sinha

हार्डवेयर की दुकान में दिनदहाड़े घुस कर हार्डवेयर व्यापारी से गन प्वाइंट पर लूट, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए बदमाश

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x