Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय

केंद्रीय मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी ने आज पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में क्या कहा जानने के लिए जरूर पढ़े। 

नई दिल्ली/ अजीत सिन्हा
भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी ने आज पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित किया और देश के अलग-अलग हिस्सों में हुए निकाय चुनाव और पंचायत चुनावों में भाजपा को मिली शानदार सफलता में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का अभिनंदन करते हुए इसे देश की जनता का प्रधानमंत्री जी एवं उनकी नीतियों में विश्वास बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और विपक्ष की अन्य पार्टियां कृषि कानून पर भ्रम फैलाने में जुटी हैं लेकिन सितंबर से लेकर दिसंबर के बीच देश के जिस भी हिस्से में चुनाव हुए हैं, वहां बीजेपी को बड़ी जीत मिली है।
श्रीमती ईरानी ने कहा कि ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विकास’ के संकल्प के साथ भाजपा के देशभर के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में 27 सितंबर 2020 से लेकर कल तक एक प्रदेश में विधानसभा चुनाव एवं 11 प्रदेशों में उप-चुनाव सहित आठ स्थानीय निकाय के चुनाव में भाजपा के लिए अभूतपूर्व जीत दर्ज कराई है। इन सभी चुनावों में पूर्व से लेकर पश्चिम तक और उत्तर से लेकर दक्षिण तक समग्र राष्ट्र की जनता का आशीर्वाद माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और भारतीय जनता पार्टी को मिला है। इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को मिली ऐतिहासिक विजय यह दर्शाती है कि देश को प्रधानमंत्री जी में एवं उनकी नीतियों में अटूट विश्वास है। देश की जनता ने कांग्रेस सहित विपक्ष की नकारात्मक और समाज को बांटने वाली राजनीति को सिरे से खारिज किया है। उन्होंने कहा कि इन चुनावों से एक और संदेश उभर कर आता है कि देश के ग्रामीण इलाकों में भाजपा को बड़े स्तर पर समर्थन मिल रहा है, जबकि कांग्रेस लगातार सिमटती जा रही है। उन्होंने कहा कि इन चुनावों में कांग्रेस का वही हाल हुआ है जो उसके निवर्तमान अध्यक्ष का अमेठी में हुआ। वरिष्ठ भाजपा नेता ने बताया कि 22 दिसंबर 2020 को हुए अरुणाचल प्रदेश के स्थानीय निकाय चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को ऐतिहासिक जीत मिली है। उन्होंने कहा कि ताजा परिणाम के अनुसार अरुणाचल प्रदेश में जिला पंचायत की 242 में से 187 सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल की है जबकि पार्टी ने 6450 से अधिक ग्राम पंचायतों में जीत दर्ज की है। पासीघाट म्युनसिपल कॉरपोरेशन में भी भाजपा ने जबर्दस्त जीत हासिल की है जबकि कांग्रेस कहीं भी अपनी पहचान नहीं छोड़ पाई। इससे पहले जम्मू-कश्मीर में धारा 370 के हटने के पश्चात् पहली बार हुए जिला विकास परिषद् के चुनावों में भाजपा को अकेले 75 सीटों पर विजय मिली और वह सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी। यह दर्शाता है कि जम्मू-कश्मीर में आशा और विकास के नये सूरज का उदय हो रहा है। उन्होंने कहा, “डीडीसी का चुनाव जम्मू कश्मीर की धरती पर एक अनोखा इतिहास रच गया। इस चुनाव में भाजपा ने 75 सीटों पर अपनी जीत दर्ज करा कर, जनता के बीच प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के प्रति विश्वास को और मजबूत किया।”

श्रीमती ईरानी ने कहा कि गोवा में जिला पंचायत चुनाव में भी भाजपा ने शानदार बहुमत प्राप्त करते हुए 49 में से 33 सीटों पर जीत दर्ज की जबकि कांग्रेस केवल 4 पर सिमट कर रह गई। आज दिल्ली में वो राजनीतिक दल जो चक्का जाम करके बैठे हैं, उन्हें केवल एक सीट पर संतोष करना पड़ा। इसी तरह बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल के चुनाव में भी भाजपा ने 1 से 9 का सफ़र पूरा किया है और अब अपने सहयोगी यूपीपीएल और जीएसपी के साथ काउंसिल बनाने जा रही है। राजस्थान के ग्रामीण क्षेत्रों के स्थानीय निकाय चुनावों में भी भारतीय जनता पार्टी ने मिथक तोड़ते हुए कांग्रेस पर शानदार जीत दर्ज की है। इन चुनावों में किसानों का भरपूर समर्थन भारतीय जनता पार्टी को मिला। वहीं, ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन चुनाव में भी भाजपा ने प्रभावी जीत दर्ज करते हुए विपक्षियों की नींद उड़ा दी है। उन्होंने कहा कि जिस ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के पिछले चुनाव में भाजपा ने मात्र 4 सीटें जीती थी, वहां इस बार 12 गुना ज्यादा सीटें जीती और 48 सीटों पर विजय के माध्यम से एक इतिहास बनाया। वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि लद्दाख ऑटोनोमस हिल डेवलपमेंट काउंसिल के चुनावों में भी 26 सीटों में से 15 सीटों पर जीत दर्ज करते हुए भारतीय जनता पार्टी के भारी जीत दर्ज की थी। बिहार विधान सभा चुनाव में 110 सीटों पर चुनाव लड़ कर भाजपा ने 67% से अधिक की स्ट्राइक रेट के साथ 74 सीटों पर विजय प्राप्त की थी और पुनः एक बार एनडीए की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी थी। बिहार विधान सभा चुनाव के साथ साथ देश के 11 राज्यों में हुए उप-चुनावों में भी लद्दाख से लेकर कर्नाटक तक और गुजरात से लेकर मणिपुर तक की जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की विकास यात्रा में अपनी अटूट आस्था व्यक्त करते हुए उनकी नीतियों में विश्वास व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि कृषि सुधार कानून के बाद देश में जितने चुनाव हुए, उन सभी चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई है क्योंकि देश के गाँव, गरीब, किसान और मजदूर मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी के साथ है। ये परिणाम संभव नहीं होते अगर देश के किसान हमारे साथ नहीं होते। उप-चुनावों में भाजपा को गुजरात में आठ की आठ, मध्य प्रदेश में 28 में से 19, उत्तर प्रदेश में सात में से छः, कर्नाटक में दो की दो, मणिपुर में पांच में से चार और तेलंगाना की दुब्बका विधान सभा में शानदार विजय मिली थी। इन राज्यों के उप-चुनाव में कांग्रेस का खाता भी खुल नहीं पाया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी को देश के ग्रामीण इलाकों में व्यापक समर्थन मिल रहा है और वह भी तब, जब किसान आंदोलन के नाम पर विपक्ष लोगों को भ्रमित करने का काम कर रहा है। जब से कृषि सुधार बिल देश की संसद ने पारित किए, तब से विपक्षी दल एक भ्रांति फैलाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन आंकड़े बताते हैं कि किस प्रकार से किसानों, ग्रामीणों, गृहणियों और आम जनता ने पिछले चुनावों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी पर अपना विश्वास प्रतिस्थापित किया है। कांग्रेस का आरोप रहा है कि देश की ग्रामीण जनता भारत सरकार के सामने अपनी पीड़ा व्यक्त कर रही है लेकिन आज हम उन राज्यों में ऐतिहासिक जीत दर्ज कर रहे हैं, जहां कांग्रेस की सत्ता थी तो ये कई मायनों में खास है। उन्होंने कहा कि केरल में भी भारतीय जनता पार्टी की स्थिति मजबूत हुई है जबकि वहां हमारे कार्यकर्ताओं को लगातार मौत के घाट उतारा जा रहा है।

Related posts

कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने निम्नलिखित पार्सन्स की उम्मीदवारी के लिए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है- लिस्ट पढ़े

Ajit Sinha

आतंकवाद के खिलाफ आवाज उठाना जारी रखें सांसद: मोदी

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: हरियाणा में रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन का 100 फीसदी काम हुआ पूरा,पीएम मोदी हरियाणा को दी बधाई।

Ajit Sinha
//thampolsi.com/4/2220576
error: Content is protected !!