Athrav – Online News Portal
चंडीगढ़ राजनीतिक हरियाणा

क्षत्रिय सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की हुंकार

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: अंबाला में आज राजपूत समाज ने अपनी एकजुटता का बड़ा उदाहरण पेश किया। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की अगुवाई में हजारों की तादाद में एकत्रित होकर राजपूत समाज ने क्षत्रिय सम्मेलन का आयोजन किया। इस सम्मेलन में अंबाला लोकसभा क्षेत्र के राजपूत समाज के हजारों लोग एकत्रित हुए। जिन्होंने एक सुर में आवाज़ बुलंद करते हुए यह निर्णय लिया कि इस बार भी राजपूत समाज चट्टान की तरह भारतीय जनता पार्टी के साथ खड़ा है। मुख्य अतिथि के रुप में कार्यक्रम में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि यह चुनाव कोई आम चुनाव नहीं, बल्कि दो ऐसी ताकतों का चुनाव है जिसमें भाजपा देश में सनातन का परचम बुलंद करना चाहती है। जबकि कांग्रेस और उसका इंडी गठबंधन सनातन को बीमारी बताकर उसे खत्म करने की बात करता है।

क्षत्रिय सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का अंबाला पहुंचने पर क्षत्रिय समाज ने जोरदार स्वागत किया। कार्य क्रम में पहुंचे भाजपा के जिला अध्यक्ष व गणमान्य व्यक्तियों ने केंद्रीय मंत्री का सम्मान स्वरूप पगड़ी पहनाकर व राजपूत सभा व अन्य सदस्यों ने तलवार भेंट कर केंद्रीय मंत्री का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने क्षत्रिय समाज में नया जोश और ऊर्जा भरने का काम किया। इतिहास के पन्नों में दर्ज क्षत्रिय समाज की वीरगाथाओं का जिक्र करते हुए गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि आज देश में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं। इस बार ये चुनाव हार बार के चुनाव की तरह आम चुनाव नहीं है। बल्कि ये दो अलग अलग विचारधाराओं का चुनाव है।गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि देश में एक विचारधारा भारतीय जनता पार्टी की है। जो सनातन का परचम बुलंद करना चाहती है। जबकि दूसरी विचारधारा वो कांग्रेस और इंडी गठबंधन है जिसके नेता सनातन को बीमारी बताते हैं। जो सनातन को खत्म करने की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव सीधे रूप से सनातन और सनातन के विरोधियों के बीच में है। उन्होंने कहा कि एक भारतीय जनता पार्टी है जो नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की संस्कृति, सनातन का मान सम्मान बढ़ाने का काम कर रही है। दूसरी तरफ कांग्रेस है जिसके राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे चुनाव के बीच में कहते हैं कि अगर मोदी जीता तो सनातन जीत जाएगा सनातन की ताकत बढ़ जाएगी। इतना ही नहीं पी चिदंबरम के बेटे सनातन को जहर के समान बताते हैं।केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि जिस सनातन और संस्कृति को बचाने के लिए दो हज़ार साल तक हमारे पूर्वजों ने कुर्बानियां दी क्या हमारा खून पानी हो है जो सनातन को मिटाने की बात करने वालों का साथ देंगे। उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि क्षत्रिय समाज सदा देशहित में खड़ा और लड़ा है।

गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि राजपूत समाज की नाराजगी जैसी चर्चाओं को लेकर भी मंच से बोलते हुए शेखावत ने कहा कि आज कुछ लोग समाज में भ्रांतियां और झूठ फैला रहे हैं। क्या ऐसे झूठ फैलाने वालों के बहकावे में आकर हम सनातन और संस्कृति को खत्म करने वालों के साथ खड़े हो जाएंगे। शेखावत ने कहा कि यह समय छोटी छोटी बातों को भूलकर बड़ी लड़ाई लड़ने का है। देश के साथ देशहित में खड़े होने का है। उन्होंने कहा कि आज लोग आकर आपके बीच में झूठ और भ्रांतियां फैलाएंगे। लेकिन यह समय समाज बांटने वालों को मुंहतोड़ जवाब देने का है। अपने सनातन संस्कृति के साथ खड़े होने का है।
गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि 2014 से पहले देश अपने सभ्यता संस्कृति को खोने लगा था,लेकिन नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का गौरव लौट रहा है। 22 जनवरी को अयोध्या में हुई राम लला की प्राण प्रतिष्ठा ने देश में नए सूर्य और नई ऊर्जा का संचार किया है। आज हर दिन उगने वाले सूर्य की किरण भारत का गौरव बढ़ाने वाला सूर्य उदय कर रही है। ऐसे में आपको भ्रमित नहीं होना और न ही झूठ फैलाने वालों के भ्रामक प्रचार का शिकार होना है। क्षत्रिय समाज सदा देशहित में खड़ा हुआ है और आज भी क्षत्रिय समाज चट्टान की तरह मजबूती के साथ भाजपा के साथ खड़ा है।

Related posts

कोविड-19 पॉजीटिव केस मिलने पर उपायुक्त नरेश नरवाल ने किया जिला के 467 क्षेत्रों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित

Ajit Sinha

हरियाणा: 25000 रूपए के इनामी व मोस्ट वांटेड बदमाश को मुठभेड़ के बाद उसके दो साथियों सहित किया अरेस्ट।  

Ajit Sinha

एक महीने के भीतर यह दूसरा अवसर जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी11 मार्च को हरियाणावासियों से होंगे रूबरू : मुख्यमंत्री

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//glaultoa.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x