Athrav – Online News Portal
उत्तर प्रदेश दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज यूपी स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक सायंस, माँ विंध्यवासिनी कॉरिडोर का किया शिलान्यास।

नई दिल्ली / अजीत सिन्हा
केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने आज लखनऊ (उत्तर प्रदेश) में उत्तर प्रदेश स्टेट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज और मिर्जापुर में माँ विंध्यवासिनी कॉरिडोर का शिलान्यास किया और इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने योगी सरकार के काम काज की जम कर सराहना की। उन्होंने कहा कि आने वाले उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी प्रचंड बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। इस अवसर पर उन्होंने परिसर में एक पौधा भी लगाया। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उप-मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा, उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक, वरिष्ठ अधिकारी एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे। कार्यक्रम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने भी संबोधित किया ज्ञात हो कि केंद्रीय गृह मंत्री आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं जहां उन्होंने प्रदेश में विकास की गति को और तेज करने के लिए कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है।

उन्होंने माँ विंध्यवासिनी मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। उन्होंने जीआईसी मैदान में रोप-वे का लोकार्पण भी किया और एसजीपीजीआई में भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का हालचाल भी जाना। शाह ने उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टिट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज का शिलान्यास करते हुए कहा कि आज इस संस्थान का बीजारोपण (शिलान्यास) हुआ है लेकिन जब यह बटवृक्ष की तरह तैयार होगा, तब अनेक बच्चे यहाँ से पढ़ कर अपना कैरियर बनायेंगे। वे यहाँ अनुसंधान में हिस्सा लेकर न केवल उत्तर प्रदेश बल्कि पूरे देश की क़ानून और व्यवस्था की रीढ़ बनने का काम करेंगे। उन्होंने याद दिलाया कि जब नरेन्द्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने वहाँ विश्व में अपनी तरह की सबसे पहली फ़ोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी बनाई थी। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि योगी आदित्यनाथ के प्रयासों से तैयार हो रहा यह इंस्टीट्यूट देश भर के पुलिस आधुनिकीकरण के इतिहास में एक मील का पत्थर साबित होगा एवं यूपी पुलिसिंग के विभिन्न नए आयाम स्थापित करेगा। गृह मंत्री ने कहा कि योजनायें बनाना तो बहुत सरल होता है लेकिन इन योजनाओं को मूर्त रूप में जमीन पर उतारना, उन्हें बिना किसी बिचौलिए के सही लाभार्थियों तक इस तरह पहुंचाना कि लाभार्थियों को कोई कष्ट भी न हो और उन्हें कोई रिश्वत भी न देनी पड़े, बहुत कठिन होता है। लेकिन, योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी ने यह कर दिखाया है जिसका फायदा प्रदेश की आम जनता को हुआ है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गरीब कल्याण के लिए शुरू की गई योजनाओं में से 44 योजनाओं में उत्तर प्रदेश सबसे आगे है। योगी और उनकी टीम ने इन 44 योजनाओं में पूरे देश में सर्व प्रथम स्थान हासिल किया है,

यह हम सबके लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश ने हर क्षेत्र में आशातीत विकास किया है। चाहे औद्योगिक निवेश की बात हो, योजनाओं का सफल क्रियान्वयन हो, क़ानून व्यवस्था सुदृढ़ करना हो,गरीब किसानों का ऋण माफ़ करना हो, किसानों के अनाज का मूल्य बिचौलियों के बिना सीधे उसके बैंक खाते में डालने की बात हो, हर घर में शौचालय बनवाना हो, हर बहार को घर देना हो, 1.47 करोड़ महिलाओं को गैस का सिलेंडर देना हो, हर घर – हर गाँव, बिजली पहुँचानी हो या फिर भ्रष्टाचार पर नकेल कसना हो, हर क्षेत्र में उत्तर प्रदेश ने योगी के नेतृत्व में काफी अच्छा काम किया है। शाह ने कहा कि मैंने कई आयोजन देखे लेकिन प्रयागराज कुंभ जैसी व्यवस्था मैंने अपने जीवन में नहीं देखी। व्रज तीर्थ का विकास हो, चित्रकूट धाम हो, या अयोध्या में भव्य दीपोत्सव महोत्सव हो, हर परंपरा को भारतीय जनता पार्टी की योगी सरकार ने पुनर्जीवित कर लोगों की वर्षों की इच्छा और आकांक्षा को पूरा किया है। यह उत्तर प्रदेश की जनता के आशीर्वाद का परिणाम है कि 500 वर्षों से लंबित अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर बनने की शुरुआत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि 2014 में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के लिए उत्तर प्रदेश को यश जाता है। 2019 में फिर से पीएम मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए इसी यूपी को फिर से यश जाता है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश से सांसद बन कर देश की संसद में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं। वे जानते हैं कि उत्तर प्रदेश की जनता की क्या अपेक्षाएं हैं और उनकी क्या जरूरते हैं। वे जानते हैं कि उत्तर प्रदेश को कैसे आगे बढ़ाना है। विपक्ष पर हमला करते हुए शाह ने कहा कि मैं विपक्ष से पूछना चाहता हूँ कि हमारी सरकार आने से पहले भगवान् श्रीराम का भव्य मंदिर क्यों नहीं बनाया गया? क्यों माँ विंध्यवासिनी कॉरिडोर का कार्य नहीं हुआ? क्यों वर्ज तीर्थ और चित्रकूट धाम के विकास का बोर्ड नहीं बनाया गया? ऐसा आपने इसलिए नहीं किया क्योंकि आप वोट बैंक की राजनीति से डरते थे, भारतीय जनता पार्टी वोट बैंक की राजनीती से नहीं डरती। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि 2017 के यूपी विधान सभा चुनाव के समय पार्टी के घोषणापत्र के हर एक वादे को पूरा करने का कार्य योगी आदित्यनाथ ने किया है। इसके लिए योगी सरकार ने 5,50,270 करोड़ रुपये का बजट बनाया है। योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि उत्तर प्रदेश की महान जनता का भरपूर आशीर्वाद पुनः भाजपा की योगी सरकार को मिलने वाला है। आपके आशीर्वाद से प्रधानमंत्री का देश को पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने और योगी का उत्तर प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का सपना साकार होकर रहेगा। केंद्र की मोदी सरकार की 23,000 करोड़ रुपये के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर पैकेज का बहुत बड़ा फायदा उत्तर प्रदेश को मिलने वाला है।

Related posts

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक गोदाम में छापा मार कर 56 लाख के 560 किलो अफीम पुआल (भुक्की) बरामद की हैं।

webmaster

दिल्ली: उप मुख्यमंत्री ने बर्ड फ्लू रोकथाम तैयारियों की समीक्षा की, दिल्ली में अब तक कोई मामला नहीं

webmaster

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने एक फर्जी कॉल सेंटर में छापामारी करके 17 लोगों को किया अरेस्ट, 2268 लोगों से 8 करोड़ ठग चुके हैं।

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x