Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

ग्रीन फिल्ड कालोनी के सी ब्लॉक में पानी की समस्या को खत्म करे यूआईसी, वरना इससे भी बड़ा आंदोलन करेंगें : वीरेंदर भड़ाना।  

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: ग्रीन फिल्ड कालोनी रेजिडेंट वैलफेयर एसोसिएशन के प्रधान वीरेंद्र भड़ाना के नेतृत्व में ग्रीन फिल्ड कालोनी के सी ब्लॉक के रहने वाले दर्जनों लोगों ने आज पानी आपूर्ति ठप्प होने के कारण अर्बन इम्प्रूवमेंट कंपनी के अधिकारीयों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। इस मामले में यूआईसी के चेयरमेन भारत भूषण का कहना हैं कि साइड ऑफिस वालों ने उनसे 4 दिन का वक़्त मांगा हैं, इस बीच में वह लोग चेक कराएंगे की किन कारणों से पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही हैं। उनका कहना हैं कि जो लोग प्रदर्शन कर रहे हैं उनके नेताओं को चाहिए की जिन जिन घरों में पानी की आपूर्ति नहीं हो रहीं हैं उनके के घरों के नबरों को मुहैया कराएं, ताकि उसे चेक भी किया जा सकें।   

दरअसल में डबल यूनिट फ्लैटों में डीटीपी इंफोर्स्मेंट विभाग ने पानी कनेक्शन देने पर पाबंदी लगाई हुई हैं, ऐसे में वह लोग क्या करें जो लोग डबल यूनिट में अपने परिवार के साथ रह रहे हैं,उनके घरों में पानी अवैध पानी के कनेक्शन लगे हुए हैं,चोरी छिपे पानी के कनेक्शन लिए हुए हैं और पानी का इस्तेमाल कर रहे हैं। इन हालतों में जिला प्रशासन को मानवीय आधार सोचना चाहिए की डीटीपी इंफोर्स्मेंट के द्वारा लगाए गए प्रतिबंध पर पुनः विचार करें और लग्र हुए पाबंदी हटाने का कार्य करें। जिससे डबल यूनिट में रहने वाले हजारों लोगों को कानूनी तौर पर पानी मिल सकें। क्यूंकि बिजली विभाग वाले डबल यूनिट वाले फ्लैटों में बिजली तो दे ही रही है,जब बिजली के मीटर आराम से लोगों को मिल रही हैं तो पानी के कनेक्शन क्यों नहीं मिल सकती हैं। एक बड़ा सवाल हैं। 

आरडब्लूए के प्रधान वीरेंद्र भड़ाना का कहना हैं कि उनके पास ग्रीन फिल्ड कालोनी के सी ब्लॉक के काफी लोग आए थे और उन्होनें उनसे कहा कि उनके सी ब्लॉक में करीब पिछले छह महीनों से पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रहीं हैं। जिसके चलते वहां के लोग काफी परेशान हैं। उनका कहना हैं कि वह लोग खरीद कर पानी के टैंकरों को मंगवाते हैं फिर पानी का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में वह लोग शारीरक व मानसिक रूप से थक जाते हैं और बाद में और किसी काम के करने लायक नहीं रह जाते हैं। उनकी परेशानी कमर तोड़ देने वाली परेशानी हैं,जिसकों उन्होनें आज गंभीरता लिया और अर्बन इम्प्रूबमेंट कंपनी के लापरवाह अधिकारीयों के खिलाफ उन्हें वहां के निवासियों के साथ सड़कों पर उतरना पड़ा। उनका यह भी कहना हैं कि पिछले छह महीनों का वक़्त कम नहीं होता,यूआईसी के अधिकारी अपने घरों के पानी कनेक्शन एक महीना तो कटवा कर देखे ,तब जाकर उन्हें पता चलेगा। पानी का महत्व क्या होता हैं। उनका कहना हैं कि अगले तीन -चार दिनों में सी ब्लॉक में पानी की किल्लत खत्म नहीं हुई तो वह लोग बड़े पैमाने पर प्रदर्शन करेंगें।  



वहीँ, जगदीप सिंह मजीठिया, हरीश सूद, कैप्टेन आर. डी. सिंह, घनश्याम तोलानी, धर्मेंद्र बत्रा, अवनीश विज, वेद श्री, रेखा मित्तल, हरेंद्र स्वरुप, रचना शर्मा, हरी ॐ भाटी, रैयान ,रजनीश कश्यप  ,सुमन लोहानी, अरविंदर सिंह का कहना हैं कि सी ब्लॉक में जो लोग अपने कोठी में रहते हैं उनके  घरों में भी पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है, जो लोग सिंगल यूनिट में रह रहे हैं उनके घरों में पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही हैं, जो लोग डबल यूनिट में रह रहे हैं उनके यहां भी पानी की आपूर्ति ठप्प हैं। ऐसे में लोग करे तो क्या करें। उनका कहना हैं कि इस वक़्त पानी के टेंकरों को खरीद कर लोग अपनी जरूरतों को पूरा कर रहे हैं। आज उन्होनें मजबूरी बंश सड़कों यूआईसी के खिलाफ प्रदर्शन करना पड़ा हैं, मेरी शिकायतों पर पहले ही अमल कर लेते तो शायद वह ऐसी प्रदर्शन कभी न करते। उनकी यूआईसी के चेयरमैन भारत भूषण से मांग हैं कि उनकी समस्याओं को गंभीरता से लें और जल्द ही उनकी पानी की समस्याओं का समाधान करें।  
     
   

Related posts

फरीदाबाद: देश का 69वां गणतंत्र दिवस समारोह खेल परिसार सैक्टर-12 के प्रांगण में बड़ी धूम-धाम, हर्षोल्लास,गरिमापूर्ण छटा के बीच मनाया गया।

Ajit Sinha

बल्लभगढ़: दक्ष प्रजापति महासभा हरियाणा प्रदेश में समाज के पहली दक्ष प्रजापति सामुदायिक भवन का गांव डूंडसा में भूमि पूजन किया।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : मामा राजपाल कांग्रेसी विधायक ललित नागर व पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना के खिलाफ मानहानि व आपराधिक मुकदमा कराएगें दर्ज।

Ajit Sinha
//zeewhaih.com/4/2220576
error: Content is protected !!