Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय स्वास्थ्य

जिस तथाकथित रिपोर्ट के आधार पर बीजेपी नेता सीएम अरविंद केजरीवाल को गालियां दे रहे हैं, ऐसी कोई रिपोर्ट है ही नहीं

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली:दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं द्वारा एक तथाकथित फर्जी रिपोर्ट के सहारे सीएम अरविंद केजरीवाल को गाली दिए जाने पर आड़े हाथ लिया। मनीष सिसोदिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जनता के सामने भाजपा के झूठ और झगड़ालू स्वभाव को उजागर किया।
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि भाजपा नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों द्वारा एक तथाकथित रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा जा रहा है कि दिल्ली में अप्रैल महीने में कोरोना के पीक के दौरान ऑक्सीजन की कमी नहीं थी और सरकार ऑक्सीजन की 4 गुना ज्यादा डिमांड कर रही थी। भाजपा के सभी बड़े नेता, केंद्रीय मंत्री सुबह से सोशल मीडिया, ट्विटर पर गला फाड़-फाड़ के अरविंद केजरीवाल को गालियां दे रहे हैं। उप-मुख्यमंत्री ने उस तथा कथित रिपोर्ट का पर्दाफाश करते हुए रिपोर्ट का सच सबके सामने रखा और बताया कि भाजपा के नेता जिस रिपोर्ट का हवाला देकर सीएम अरविंद केजरीवाल को गालियां दे रहे हैं, वैसी कोई रिपोर्ट अस्तित्व में ही नहीं है। भाजपा के नेता केवल झूठ और भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं। उपमुख्यमंत्री ने बताया कि भाजपा जिस तथाकथित रिपोर्ट को सुप्रीम कोर्ट की ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी की रिपोर्ट बता रही है। उस ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी के सदस्यों के अनुसार, न तो ऐसी कोई रिपोर्ट को कमेटी द्वारा अप्रूव किया गया है और ना ही जारी किया गया है।

उपमुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार और भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से सवाल पूछते हुए कहा कि केंद्र और भाजपा के नेता जबाव दें और बताएं कि जब ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी द्वारा कोई रिपोर्ट जारी ही नहीं कि गई, तो यह रिपोर्ट कहां से और कैसे अस्तित्व में आई? उन्होंने भाजपा के नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि न्यूज़ चैनलों पर चिल्लाने के बजाय, भाजपा के नेता ठंडे दिमाग से यह सोचने का काम करें कि यह फर्जी रिपोर्ट कहां से आई है। झूठ और मक्कारी की चरम को छू चुके भाजपा के नेताओं को चुनौती देते हुए उपमुख्यमंत्री श्री  मनीष सिसोदिया ने कहा कि भाजपा के नेता बताएं कि यह तथाकथित रिपोर्ट कहां से आई, जब ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी ने न कोई रिपोर्ट जारी की और न ही ऐसी किसी रिपोर्ट पर हस्ताक्षर किए। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि ऑक्सीजन को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है और लंबित है। इस बीच भाजपा द्वारा इस पर षड़यंत्र रचना ठीक नहीं हैउपमुख्यमंत्री ने कहा कि सभी को पता था कि अप्रैल में कोरोना के पीक के दौरान दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी कमी थी। ऑक्सीजन प्रबंधन की जिम्मेदारी केंद्र सरकार पर थी, लेकिन केंद्र ने पूरे देश में ऑक्सीजन प्रबंधन का बंटाधार कर दिया था। जनता, डॉक्टर, हॉस्पिटल ऑक्सीजन की कमी को लेकर चिल्ला रहे थे, लेकिन आज केंद्र सरकार और भाजपा के नेता अपने कुप्रबंधन की ज़िम्मेदारी लेने की बजाए भाजपा मुख्यालय में बैठ कर फर्जी रिपोर्ट बना रहे हैं और उसे ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी की रिपोर्ट बता रहे हैं। भाजपा के नेताओं और शीर्ष नेतृत्व को अपने इस महाझूठ पर शर्म आनी चाहिए। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि भाजपा के नेताओं ने भाजपा मुख्यालय में बैठ कर जो फर्जी रिपोर्ट बनाई है और उसे ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी की रिपोर्ट बता कर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गालियां दी रहे हैं। असल में भाजपा के नेता उन लोगों को गालियां दे रहे हैं, जिन्होंने ऑक्सीजन संकट में केंद्र के कुप्रबंधन से अपनों को खोया है। भाजपा अपने इस तथाकथित रिपोर्ट के जरिए उन सभी मरीजों, अस्पतालों, डॉक्टरों को झूठा साबित करने का प्रयास कर रही है, जो ऑक्सीजन की कमी को लेकर कोर्ट में गए थे। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के नेता बेशर्मी की हद पर आ चुके हैं और अपनी जिम्मेदारी से बचने के लिए झूठ बोल रहे हैं। उपमुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी से अपील करते हुए कहा कि वे अपनी पार्टी को संभालने का काम करें और नेताओं को काम पर लगाएं, क्योंकि भाजपा के नेताओं के झूठ ने देश का बंटाधार कर दिया है। आज भाजपा -भारतीय जनता पार्टी के बजाय भारतीय झगड़ालू पार्टी बन चुकी है।

Related posts

हरियाणा के लिए बड़ी खुशी की बात है कि कोरोना वायरस से संक्रमित 20 मरीजों में से 6 लोग अब पूरी तरह से ठीक हो चुके : अनिल विज

Ajit Sinha

डीटीसी और डिम्ट्स की बसों में शुरू होंगी एनसीएमसी अनुरूप डिजिटल टिकटिंग सुविधा,जारी किया टेंडर

Ajit Sinha

कैलाश गहलोत ने नए विभागों का संभाला प्रभार; सचिवों और आयुक्तों के साथ की प्री-बजट मीटिंग

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//vaikijie.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x