Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

चौकीदार की हत्या बदले की भावना से की गई थी, पुलिस ने इस मामले में दो आरोपितों को किया अरेस्ट।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली: थाना सदर बाजार की टीम ने एक चौकीदार की हत्या के सनसनीखेज मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपितों से वारदात में इस्तेमाल की दो मोबाइल फोन और उस समय पहने हुए कपड़े बरामद किया हैं। चौकीदार की हत्या बदले की भावना से की गई थी, पुलिस ने इस ब्लाइंड हत्या मर्डर को मात्र 24 घंटों में सुलझा लेने का दावा किया हैं।

घटना:
पुलिस प्रवक्ता के अनुसार 27.02.2022 को सुबह लगभग 06:00 बजे, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, दिल्ली से झगड़े के दौरान 40 वर्ष की आयु के एक घायल मंगल के प्रवेश के संबंध में सूचना प्राप्त हुई। आनन-फानन में पीएस सदर बाजार की टीम अस्पताल पहुंची और शख्स बेहोशी के हालत में पड़ा मिला . शख्स  के सिर और आंखों पर गंभीर चोट के निशान मिले हैं। शख्स  की हालत बहुत गंभीर थी और उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया। पता चला कि शख्स  दिल्ली के शिव मार्केट में चौकीदार के पद पर कार्यरत है। शिकायतकर्ता भुवन ने बताया कि सुबह करीब पांच बजे वह अपने पिता सूरज से मिलने जा रहा था, जो दिल्ली के गांधी मार्केट में गार्ड का काम करता है.जब वह शिव मार्केट के पास पहुंचा तो उसने देखा कि उसका चाचा खून से लथपथ पड़ा हुआ है। उन्होंने तुरंत उन्हें लेडी हार्डिंग अस्पताल में भर्ती कराया। नतीजतन, एफआईआर संख्या 221/22, दिनांक 27.02.22 के तहत आईपीसी 307 के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई। जांच टीम ने समर्पित प्रयास किए और घटनास्थल के आसपास स्थापित 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरों का विश्लेषण करने के बाद, दो आरोपियों की पहचान देवेंद्र और गोपाल उर्फ मिलन के रूप में हुई। आगे तकनीकी विश्लेषण के आधार पर तीसरे आरोपी की पहचान सोनू के रूप में हुई। आरोपितों के ठिकानों पर छापेमारी की गई और आरोपी सोनू 25 वर्षीय कृष्णा नगर से गत 28 फ़रवरी -2022 को पकड़ा गया.गत 28 फ़रवरी 2022 को घायल शख्स  ने दम तोड़ दिया और तदनुसार इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 आईपीसी जोड़ा गया। आरोपी सोनू को 2 दिन के पुलिस  रिमांड पर लिया गया और उसके कहने पर सह आरोपी गोपाल उर्फ मिलन को 25 साल की उम्र में गत 1 मार्च 2022 को मोरी गेट, दिल्ली क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया. आरोपी व्यक्तियों के कहने पर, अपराध का हथियार यानी सरिया, अपराध के समय आरोपी द्वारा पहने गए कपड़े और आरोपी व्यक्तियों के मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

पूछताछ:
पूछताछ में पता चला कि मुख्य आरोपी देवेंद्र और मृतक मंगल एक ही परिवार के हैं। करीब 6-7 महीने पहले देवेंद्र और सागर (मृतक का बेटा) के बीच झगड़ा हो गया था। झगड़े के दौरान, देवेंद्र और उसके पिता भरत को मंगल और उसके परिवार ने पीटा था, जिसके कारण वह अपमानित महसूस कर रहा था और वे वापस नेपाल चले गए और नेपाल में रहने लगे। आगे मंगल की गुप्त सूचना पर आरोपी सोनू के पारस भाई को चोरी के एक मामले में गिरफ्तार कर लिया गया और इस वजह से सोनू भी उसके साथ मारपीट करना चाहता था। देवेंद्र बदला लेना चाहता था। उसने सह आरोपी सोनू के साथ मिलकर मंगल सिंह उर्फ मंगल को खत्म करने की आपराधिक साजिश रची। उन्होंने साजिश में गोपाल उर्फ़ मिलन को शामिल किया। योजना को अंजाम देने के लिए गत 26 फ़रवरी -2022 को देवेंद्र दिल्ली आया और सह आरोपी सोनू के पास दिल्ली के कृष्णा नगर में गया जहां से वे मोरी गेट पहुंचे. वहां उनकी मुलाकात सह आरोपी गोपाल उर्फ मिलन से हुई। यह अपराध देवेंद्र और गोपाल उर्फ़  मिलन द्वारा किया गया था और सह-आरोपी सोनू सड़क पर पहरा दे रहा था ताकि किसी के आने पर उन्हें सूचित किया जा सके।

आरोपी व्यक्ति का विवरण:
1. गोपाल बहादुर उर्फ़ मिलन निवासी गोखले मार्केट दिल्ली आयु -21 वर्ष, स्थाई पता: जिला। बाजुरा पीएस बामका, राज्य-सुद्र पश्चिम, नेपाल।
2. सोनू निवासी पूर्वी आजाद नगर दिल्ली आयु-25 वर्ष, स्थाई पता: जिला। बाजुरा पीएस रीथा बाजार, राज्य-सुद्र पश्चिम, नेपाल।
बरामदगी :
• अपराध का हथियार सरिया।
• 02 आरोपी व्यक्तियों के मोबाइल फोन
• अपराध के समय आरोपी द्वारा पहने गए कपड़े।
• अपराध में इस्तेमाल किया जाने वाला डंडा।

Related posts

पत्नी की किसी और शख्स से अवैध संबंध होने का शक था, इस लिए उसे पीछा कर सरेआम गोली मार दी,पति अरेस्ट

Ajit Sinha

हरियाणा पुलिस का आपराधिक गैंग पर खास निशाना: बीते साल 459 गैंग का खुलासा करते हुए 1409 आरोपित अरेस्ट

Ajit Sinha

बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने आयोजित प्रेस कांफ्रेस में दिल्ली जल बोर्ड में आप सरकार पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप -लाइव सुने

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//zeewhaih.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x