Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

रैपिड एक्शन फोर्स की प्लाटून जिला के विभिन्न क्षेत्रों को समझने व जानने के अभ्यास के लिए गुरुग्राम पहुंची है।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम; केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशालय की बी-194 बटालियन रैपिड एक्शन फोर्स की प्लाटून जिला के विभिन्न क्षेत्रों को समझने व जानने के अभ्यास के लिए गुरुग्राम पहुंची है। यह प्लाटून गुरुग्राम में 6 नवंबर तक रहकर विभिन्न क्षेत्रों को  जानने व समझने का प्रयास करेगी। इस प्लाटून के सदस्यों ने आज राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर गुरुग्राम के पुलिस लाइन में आयोजित रस्साकशी खेल प्रतियोगिता में भी भाग लिया। पुलिस आयुक्त कला रामचंद्रन ने इस मौके पर प्लाटून को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ भी दिलाई। इस दौरान उन्होंने गुरूग्राम की भौगोलिक स्थिति तथा यहाँ स्थापित महत्वपूर्ण संस्थानों के बारे में विस्तार से चर्चा की।

पुलिस लाइन में आयोजित इस प्रतियोगिता में गुरुग्राम के उपायुक्त निशांत कुमार यादव, पुलिस कमिश्नर श्रीमती कला रामाचन्द्रन , पुलिस उपायुक्त डॉ. अंशु सिंगला, डीसीपी मुख्यालय  अभिलक्ष जोशी और सिविल पुलिस के अन्य अधिकारियों के साथ कई अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशालय के दिशा – निर्देशानुसार रैपिड एक्शन फोर्स के कमांडेंट-194 राकेश कुमार के मार्गदर्शन तथा सहायक कमांडेंट प्रहलाद राम के नेतृत्व में यह प्लाटून अभ्यास के लिए गुरूग्राम पहुंची है जोकि 6 नवंबर तक जिला के विभिन्न थानों से संबंधित क्षेत्रों में अभ्यास करेगी ताकि यदि भविष्य में इन्हें यहां तैनात किया जाता है तो ये इन क्षेत्रों से भली प्रकार से परिचित हों और उन्हें कानून व्यवस्था बनाए रखने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो।

सहायक कमांडेंट प्रहलाद राम ने बताया कि रैपिड एक्शन फोर्स का इस तरह के अभ्यास का मुख्य उद्देश्य एरिया के बारे में विस्तार से परिचित होना है ताकि भविष्य में होने वाली कानून एवं व्यवस्था ड्यूटी की आशंकाओं में आसानी से तैनात होकर स्थिति पर नियंत्रण कर सकें तथा स्थानीय पुलिस व आमजन के बीच अच्छा सामंजस्य बना रहे। इस अभ्यास के दौरान सहायक कमांडेंट प्रहलाद राम, निरीक्षक सुरेंद्र सिंह, निरीक्षक सनीश कुमार, निरीक्षक अनुज त्यागी, उपनिरीक्षक मोव सैफी खान, उपनिरीक्षक सतीश कुमार, उप निरीक्षक सत्यपाल सिंह, उपनिरीक्षक बिरेन्द्र सिंह और बी-194 बटालियन रैपिड एक्शन फोर्स की प्लाटून ने भाग लिया।

Related posts

लोगों को लिफ्ट देकर उनसे लूटपाट करने वाला 25 हज़ार का इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ के बाद अरेस्ट , दो फरार

Ajit Sinha

चावल व्यापारी का हत्यारा: 25 हजार का इनामी सजायाफ्ता 70 वर्षीय फहीमुद्दीन को एसटीएफ ने किया अरेस्ट। 

Ajit Sinha

नोएडा-एनसीआर से वाहन चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, तीन शातिर चोर अरेस्ट, 10 बाइक बरामद।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//thelrourg.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x