Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली

प्रेमिका शादी का दबाव बना और बहन की सम्पति में से हिस्सा मांग रही थी, इसलिए उसकी हत्या कर दी, और उसके शव को फेंक दिया।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की टीम ने आज एक प्रेमी को अपने प्रेमिका की हत्या करने के एक सनसनीखेज मामले में अरेस्ट किया हैं। पहले भी एक हत्या के मामले में ये आरोपित सजा काट रहा था। पकड़े गए आरोपित का नाम विनीत पवांर हैं। हत्या का मुख्य कारण यह हैं कि मृतका उस पर शादी करने, और उसकी विधवा बहन से उसके निजी सम्पत्ति में से हिस्सा मांग रही थी, इसलिए उसकी हत्या कर दी, और उसके शव को सबूत नष्ट करने की नियत से फेंक दिया । इस केस शामिल बहन पारुल उर्फ़ चिंकी, भाई मोहित और दोस्त इरफ़ान को स्थानीय पुलिस ने पहले ही अरेस्ट कर लिया था।

स्पेशल डीसीपी रविंद्र सिंह यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि गत 12 अप्रैल 23 को थाना करावल नगर में सूचना मिली थी कि बी-85, महालक्ष्मी विहार, शिव विहार, कृष्णा पब्लिक स्कूल, दिल्ली के पास एक महिला बेहोश पड़ी है, जिसे जीटीबी अस्पताल इलाज के लिए ले जाया गया, जहाँ पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया गया। इस सन्दर्भ में, प्राथमिकी संख्या 166/23, धारा -302/201 भारतीय दंड संहिता,थाना करावल नगर, दिल्ली में दर्ज की गई जिसकी विवेचना स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही थी.यदव का कहना हैं कि विवेचना के दौरान मृतका की शिनाख्त माही@रोहिना नाज के रूप में हुई जिसकी हत्या और सबूत मिटाने के लिए शव को तेलीवाड़ा,फर्श बाज़ार से करावल नगर में फेक ने मे उसका बॉयफ्रेंड  विनीत पंवार, भाई मोहित, बहन पारुल उर्फ़ चिंकी और पारुल @ चिंकी दोस्त इरफ़ान संलिप्त पाए गए । पारुल उर्फ़ चिंकी, मोहित और इरफ़ान को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जबकि मुख्य आरोपी विनीत पंवार गिरफ्तारी से बच रहा था। उनका कहना हैं कि सहायक उपनिरीक्षक सतेन्द्र सिंह को विनीत के लोनी गोल चक्कर, दिल्ली में होने की गुप्त सूचना मिली थी।  उपरोक्त गुप्त सूचना पर कार्यवाही करते हुए संयुक्त आयुक्त एस.डी.मिश्रा व उपायुक्त सतीश कुमार द्वारा  सहायक आयुक्त राजकुमार साहा की देख-रेख में निरीक्षक आशीष दाहिमा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।  जिसमें सहायक उपनिरीक्षक सतेंद्र , हवलदार किशन , हवलदार पंकज और सिपाही मोनू पूनिया  शामिल थे।  उपरोक्त गुप्त सूचना के आधार पर टीम ने तुरंत कार्यवाही करते हुए वांछित हत्यारे विनीत पंवार को लोनी गोल चक्कर, दिल्ली से पकड़ लिया। उनका कहना हैं कि पूछताछ पर विनीत पवार ने बताया कि 2017 में उसकी जान पहचान माही उर्फ़ रोहिना नाज नाम की लड़की से हो गई जिसके साथ उसने रहना शुरू कर दिया , इसी दौरान वह थाना रमाला, बागपत, उत्तर प्रदेश में हत्या के मामले में एफआईआर नंबर -61/17, धारा 302/34, भारतीय दंड संहिता, थाना रमाला में गिरफ्तार हुआ था।  माही उर्फ़ रोहिना नाज ने उसकी बहन पारुल उर्फ़  चिंकी के घर रहना शुरू कर दिया। उपरोक्त हत्या के मुकदमे  में विनीत को उम्र कैद की सजा मिली जो नवंबर 2022 में  इलाहाबाद हाई कोर्ट से पैरोल पर था और अजय कुमार गर्ग इंजीनियरिंग कॉलेज, गाजियाबाद में चौकीदार की नौकरी कर रहा था। मार्च 2023 में उसकी बहन पारुल के पति की जलकर मृत्यु हो गई, जीजा विधीश चौधरी  के कोई सगा भाई – बहन नहीं थे और उनके माता पिता की भी मृत्यु हो चुकी थी। इसलिए, पत्नी पारुल कानूनन रूप से विधीश की सम्पति की उत्तराधिकारी बन गई।  माही उर्फ़ रोहिना नाज विनीत पँवार पर शादी करने के लिए दवाब डाल रही थी और उसकी बहन पारुल उर्फ़  चिंकी की जायदाद में अपना हिस्सा मांग रही थीं। जिसके कारण विनीत पँवार ने अपने भाई मोहित और बहन पारुल के साथ साजिश कर माही उर्फ़ रोहिना नाज की हत्या कर दी और फिर, शिव विहार में बहन पारुल के दोस्त की मदद से लाश को फेंक दिया | आरोपी अपराधी का परिचय: आरोपी विनीत, उम्र 26 वर्ष, निवासी गांव-ककड़ी पुर, थाना-रमाला, जिला-बागपत, उत्तर प्रदेश से है व वर्तमान में वह गाजियाबाद में रहता है । उसने 12वीं तक पढ़ाई की है और शराब पीने का आदी है। प्राथमिकी संख्या 61/17, धारा 302/34 भारतीय दंड संहिता, थाना रमाला, उत्तर प्रदेश में इसे आजीवन कारावास की सजा हुई थी|  नवंबर , 2022 से उक्त मामले मे वह पैरोल पर था। 
आरोपी का आपराधिक इतिहास: – 1. प्राथमिकी  संख्या 61/17, धारा 302/34 भारतीय दंड संहिता, थाना रमाला, उत्तर प्रदेश |

Related posts

दिल्ली सरकार ने आर्थिक सुधार के उपायों का पता लगाने के लिए 12 सदस्यीय विशेषज्ञ समिति का किया गठन

Ajit Sinha

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने आयोजित प्रेस वार्ता में कांग्रेस पार्टी के बारे में क्या -जानने के लिए अवश्य पढ़े

Ajit Sinha

ब्रेकिंग न्यूज़: कुख्यात बदमाश हिमांशु उर्फ भाउ के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x