Athrav – Online News Portal
अपराध नोएडा

फर्जी कॉल सेंटर खोलकर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश,10 युवतियों समेत 16 लोग अरेस्ट।

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट
नोएडा : साइबर सेल गौतमबुद्धनगर और कोतवाली सेक्टर-113 नोएडा पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर खोलकर इंश्योरेंस पॉलिसी सैटलमैंट करने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश कर 10 युवतियां समेत कुल 16 ठगों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 16 मोबाइल, एक लेपटॉप, एक लाख 50 हजार रुपये कैश बरामद किया है। इस गैंग ने एनटीपीसी के रिटायर्ड कर्मचारी से पॉलिसी सेटलमेंट को लेकर 1 करोड़ 60 लाख की ठगी की थी।

एडिशनल डीसीपी ने बताया के एक एनटीपीसी के रिटायर अधिकारी ने थाना 113 में मामला दर्ज कराया था कि के पॉलिसी सेटेलमेंट के नाम पर उनके साथ करीब 1 करोड़ 60 लाख की ठगी की गई है. जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई और जांच करते हुए इस गैंग के कॉल सेंटर तक पहुंच गई जो गाजियाबाद के भोजपुर से ऑपरेट कर रहा था. जहां 10 महिलाओं समेत 16 लोग इसी तरीके से लोगों को बेवकूफ बनाकर ठगी कर रहे थे। इसके गैंग के मास्टर माइंड सोनू कुमार को भी गिरफ्तार किया है

साथ ही बताया कि इन सभी को गाजियाबाद के भोपुरा से गिरफ्तार किया है जोकि फर्जी कॉल सैंटर खोलकर फर्जी सिम मोबाइल का प्रयोग करते हुए लोगों को पालिसी के एवज में पालिसी जिनकी किश्त जमा नहीं होती का पैसा वापस करने और अन्य फायदो का झांसा देकर लोगों से धोखाधडी कर लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाते थे। अब तक ये कई राज्यो के अलग- अलग जिलों के दर्जनों लोगों से करोड़ो की ठगी कर चुके है। इनके पास से पुलिस ने एक लैपटॉप, 16 मोबाइल सहित 1 लाख 50 हजार रुपए को अकाउंट सीज कर बरामद की है।

Related posts

जदयू नेता के बेटे का अपहरणकर्ता के साथ पुलिस की मुठभेड़ , एक बदमाश को लगी गोली, दो अरेस्ट, तीन फरार।

Ajit Sinha

अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स कार्टेल का भंडाफोड़: 30 करोड़ रूपए के हशीश के साथ एक नेपाली समेत 3 तस्कर अरेस्ट।

Ajit Sinha

कोविड होने के शक में एक युवती ने अपनी सहेली को घर से निकाला,  बेसुध अवस्था भटक युवती का इलाज लोगो ने कराया

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//thaudray.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x