Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

खाद्य एवं औषधि विभाग ने बिना वैधानिक चेतावनी के बनाई जा रही एक सिगरेट के कंपनी पर छापा मारकर भारी मात्रा में सिगरेट बरामद कर,किया सील।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:खाद्य एवं औषधि विभाग ने आज एक बड़ी कार्रवाई करते हुए बिना वैधानिक चेतावनी के बनाई जा रही एक सिगरेट के कारखाने पर छापा मारकर कई प्रकार की भारी मात्रा में सिगरेट बरामद की हैं। विभाग ने इस कार्रवाई के दौरान न केवल इन सिगरेटों के जखीरे को सील कर दिया, बल्कि कंपनी मालिकों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करा दी है।प्राप्त जानकारी के अनुसार खाद्य एवं औषधि प्रशासन के वरिष्ठ औषधि नियंत्रक अधिकारी करण गोदारा को सूचना मिली थी कि जिस कंपनी पर उन्होंने 8-9 महीने पहले छापा मारा था।

फिर से उसी निधि टेबेको कंपनी जोकि डबुआ पाली रोड स्थित औद्योगिक क्षेत्र में प्लाट नंबर- 10 में कार्य रत है ने बिना वैधानिक चेतावनी के अपनी सिगरेट की डिब्बी के ऊपर छापे सिगरेट निर्माण व वितरण का काम शुरू कर दिया है जिस पर करण सिंह गोदारा ने डबुआ थाना पुलिस को सूचित किया और पुलिस की टीम के साथ निधि टेबेको कंपनी पर छापा मारा और शिकायत को सही पाया कि कंपनी में बिना वैधानिक चेतावनी के सिगरेट का निर्माण व सप्लाई हो रही थी जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कंपनी के मालिकों के खिलाफ कोटपा एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।  



गोदारा ने बताया कि उन्होंने इस एक्ट के तहत कंपनी से बरामद सिगरेटों को सील कर दिया है तथा अब आगे की कार्रवाई  पुलिस करेगी लेकिन उन्होंने साफ कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार एवं गृह मंत्री अनिल विज तथा प्रदेश औषधि नियंत्रक नरेंद्र आहूजा के स्पष्ट दिशा निर्देश है कि किसी भी सूरत में इस प्रकार से गैर कानूनी काम किसी को नहीं करने दिया जाएगा। गोदारा ने कहा कि सिगरेट वितरण से पहले सिगरेट की डिब्बी के ऊपर वैधानिक चेतावनी आवश्यक चित्रों सहित छापने आवश्यक है। इसी कानूनी अवहेलना के चलते निधि दवा टेबेको कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की गई है और यदि आगे भी कोई इस प्रकार का कोई गैर कानूनी काम करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

फरीदाबाद में पंजाब एंव सिंध बैंक के एटीएम मशीन से 7 लाख 25 हजार रूपए की चोरी, वारदात सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद, वीडियो। 

Ajit Sinha

जे.सी. बोस विश्वविद्यालय में हुई टीवी डिबेट शो ‘दंगल’ की शूटिंग

Ajit Sinha

फरीदाबाद: उदयभान के नेतृत्व में हरियाणा में मजबूत हो रहा कांग्रेस संगठन : लखन सिंगला

Ajit Sinha
//nutchaungong.com/4/2220576
error: Content is protected !!