Athrav – Online News Portal
अपराध नोएडा

बिना मास्क वालों से पहली बार में 1000 रूपए का, दूसरी बार में 10,000 रूपए का चालान वसूला जाएगा-पुलिस कमिश्नर ।

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार की ओर से कई तरह से अहम कदम उठाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में अब मास्क को पहनना भी अनिवार्य कर दिया गया है, यदि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के नजर आएगा तो पुलिस की टीमें उसका चालान करेंगी। पहली बार में एक हजार रुपये का चालान किया जाएगा और दूसरी बार उसी गलती के लिए पकड़े जाने पर दस गुना अधिक यानि दस हजार रुपये का चालान वसूल किया जाएगा।

गौतम बुध्द नगर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने स्वयं नोएडा की सड़कों पर उतर कर मास्क न पहनें व्यक्तियों पर कार्रवाई  सुनिश्चित कराई।  पुलिस ने बिना मास्क के सार्वजनिक स्थानों पर घूमने के आरोप में नियम लागू होने के पहले दिन बिना मास्क के सार्वजनिक स्थानों पर घूमने वालों पर विशेष अभियान चलाकर 5525 व्यकियों पर चालान की कार्रवाई  करते हुए 6,21,200 रुपये का जुर्माना वसूला गया। जिसमे 18 व्यकियों पर संशोधित 1000 रुपये की दर से चालान किया गया। 1719 वाहनों का चालान करते हुए कुल 121,000 रुपये शमन शुल्क वसूला गया। साथ ही 09 वाहनों को सीज भी किया गया। 103 व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 188 भारतीय दंड सहिंता  के अंतर्गत कार्रवाई  करते हुए कुल 27 मुकदमे दर्ज किए गए । गौतम बुध्द नगर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने पुलिस अधिकारियों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए निर्देशित किया। उन्होने थाना सेक्टर- 20 की सेक्टर 18 मार्किट व सेक्टर- 5 मार्किट का दौरा किया। आलोक सिंह ने सभी जनपद वासियों का आह्वान करते हुए कहा है कि वर्तमान में कोरोना के संक्रमण का फैलाव बहुत तेजी से बढ़ रहा है। सभी नागरिक अपने को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के उद्देश्य से नित्य जीवन में कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित करें नहीं तो शासन के निर्देशों के अनुपालन में पुलिस दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई  करेगी।

पुलिस कोविड गाइडलाइन्स, सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाने, दो गज की दूरी व रात्रि कर्फ्यू के सम्बंध में लगातार अनाउंसमेंट कर रही है। जिससे कोई ये न कह सके कि उसे इसके बारे में पता नहीं था। इसके लिए कई पुलिस अधिकारियों की डयूटी लगाई गई, उन्होंने बकायादा माइक से इसके बारे में एनाउंसमेंट किया। यदि कोई भी व्यक्ति कोविड सम्बन्धी नियमों का उल्लंघन करता है तो उस पर वैधानिक कार्रवाई  करते हुए जुर्माना किया जाएगा। इसी के तहत अब रविवार को बीते साल की तरह ही पूरी तरह से लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई है। जिससे संक्रमण फैलने की चेन को तोड़ा जा सके। हालांकि इस लॉकडाउन में आवश्यक सेवाओं को पूरी तरह से छूट भी रहेगी मगर सभी आफिस और बाजारों को पूरी तरह से बंद रखा जाएगा। इस दिन बड़े पैमाने पर वायरस के संक्रमण को कम करने के लिए सेनिटाइजेशन अभियान चलाया जाएगा जिससे संक्रमण पर काबू पाया जा सके।

Related posts

कोहरे का  कोहराम: एक सड़क हादसे में एक कार सवार की छह लोगों की मौत,पांच गंभीर,एक कार नाले में गिरी, देखिए वीडियो। 

Ajit Sinha

फरीदाबाद: प्रॉपर्टी कारोबारी से बोली मैं झूठे बलात्कार के केस में फंसा दूंगी, पहले भी कई लोगों को झूठे केस फंसा चुकी हूँ, पकड़ी गई।

Ajit Sinha

फरीदाबाद पुलिस के 3 कर्मचारी हुए सेवानिवृत्त, डीसीपी मुख्यालय अभिषेक जोरवाल ने विदाई समारोह में दी शुभकामनाएं

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x