Athrav – Online News Portal
जरा हटके दिल्ली नई दिल्ली

घर की छप्‍पर में फंसा था कोबरा, शख्स ने पतली छड़ी से निकाला बाहर और फिर. देखें वीडियो

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक शख्स का कोबरा को रेस्क्यू करने का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है.इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर शैलेंद्र सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है.साथ ही इस वीडियो को शैलेंद्र ने शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ”जंगल में रहने वाले लोगों को सिर्फ बाघ, शेर, तेंदुआ और हाथी से ही नहीं निपटना पड़ता बल्कि कोबरा से भी निपटना पड़ता है.”


इस वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह से यह शख्स बिना किसी डर के आराम से पतली छड़ी की मदद से कोबरा को घर के ऊपर लगे मिट्टी के बने टाइल्स से बाहर निकाल रहा है. इस शख्स का तो पता नहीं लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद कई लोग सदमें में जरूर आ जाएंगे. इस वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि घर के ऊपर लगे मिट्टी के टाइल्स में एक कोबरा फंस गया है. वहीं दूसरी तरफ इस कोबरा की जान बचाने के लिए एक आदमी घर के ऊपर चढ़कर इस मिट्टी के टाइल्स को धीरे-धीरे हटाता है और फिर टाइल्स के अंदर दबे कोबरा को आराम से एक पतली छड़ी की मदद से बाहर निकालता है. जैसे ही कोबरा बाहर निकलता है यह शख्स उसकी पूंछ पकड़कर, वहां रखें एक बैग के अंदर डाल देता है. आपको बता दें कि कोबरा की जान बचाने के बाद इस शख्स ने गोवा के ‘कोटिगाओ वाइल्डलाइफ सेंक्चुरी’ के फॉरेस्ट ऑफिसर से संपर्क किया और फिर वहां मौजूद फॉरेस्ट ऑफिसर ने इसे कोबरा बचाव अभियान को दे दिया.आपको बता दें कि इस वीडियो को अबतक 3. 5 हजार से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं वहीं कई लोगों ने कमेंट किया है.

Related posts

भारत में ईलाज कराने आए एक विदेशी नागरिक की टैक्सी चालक व उसके दो साथियों ने की पीट -पीट कर हत्या, अरेस्ट  

Ajit Sinha

बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बीजेपी के राज्यव्यापी कार्यक्रम ‘जन आशीर्वाद यात्रा’को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

Ajit Sinha

ये स्कूल सिर्फ एक ईमारत नहीं, शिक्षा का वो मंदिर है जो हजारों परिवारों को बेहतर भविष्य की उम्मीद देगा-शिक्षा मंत्री आतिशी

Ajit Sinha
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!