Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

बिल्डर बड़ी गाड़ियों में घूम रहा, वह सड़कों पर धक्के खा रहे हैं, क्यूंकि उसने इनकी जीवन भर की कमाई को धोखे से लूट लिया।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: पिछले कई साल से अपने आशियाने का सपना संजोए लोग आज भी वहीं खड़े हैं। जहां पहले खड़े थे। पैसे खर्च करने के बाद भी अंचल क्राउन इंफ्राबिल्ड प्राइवेट लिमिटेड कंपनी सेक्टर- 80, फरीदाबाद, ने उन्हें फ्लेटस उपलब्ध नहीं कराए हैं। इस संबंध में आज अंसल क्राउन हाइट्स फ्लैट बायर्स एसोसिएशन ने जोरदार प्रदर्शन कर सरकार से फ्लैट शीघ्र दिलाने की मांग की है। इस आशय की जानकारी आज एसोसिएशन के प्रधान राकेश मल्होत्रा ने पत्रकारों को देते हुए बताया कि लगभग 15 साल पहले बिल्डर ने फ्लेटस बेचने शुरू किए थे और यह फ्लैट बनते हुए दिखाकर लगभग 90 से 95 प्रतिशत पैसे ले लिए। 

पहले तो कई साल तक झूठ बोलते रहे कि उन्हें फ्लैट दे दिए जाएंगे,लेकिन बाद में बिल्कुल मना कर दिया गया। मल्होत्रा ने कहा कि जीवन भर की जमा पूंजी को एक व्यक्ति घर का सपना देखने के लिए एकत्र करता है और वह पैसा एक झटके में डूब जाए तो उसके परिवार और उस पर क्या बीती है यह वह स्वयं भुक्त भोगी व्यक्ति बता सकता है। मल्होत्रा ने बताया कि इस प्रोजेक्ट में लगभग 550 खरीदारों का पैसा लगा हुआ है। जो कुछ बुजुर्गों की जमा पूंजी है। संस्था के महासचिव जगमोहन गुप्ता ने बताया कि अधिकतर फ्लैट मालिकों ने बैंक से लोन लिया हुआ है। वह बेचारे आज की स्थिति के अनुसार बैंक की किस्त घरों के किराए देने में भी असमर्थ हो रहे हैं। सभी ओर से हार कर एसोसिएशन ने कोर्ट में केस किया।

एनसीडीआरसी से खरीदारों के पक्ष में फैसला आने के बाद भी बिल्डर उस फैसले को मानने के लिए तैयार नहीं और प्रशासन की तरफ  से कोई सहयोग नहीं मिला। बिल्डर के विरूद्ध फरीदाबाद में भी एफआईआर सेक्टर- 12 पुलिस थाने में दर्ज कराई है। हरेरा में भी एसोसिएशन ने केस भेजा, लेकिन वहां भी कोई सुनवाई नहीं हुई। कोई भी सरकारी विभाग मदद करने के लिए तैयार नहीं। एसोसिएशन के अन्य सदस्यों में संजय चांडक, मेहुल धवन, गिरधारी ग्रोवर, गुलाटी और भाटिया कोर्ट और सरकारी विभागों के चक्कर काट- काट कर थक गए हैं। सतिंदर दुग्गल, एडवोकेट, पूर्व सैनिक विंग कमांडर ने ग्रेटर फरीदाबाद के निवासियों की हर संभव मदद का आश्वासन दिया .आखिर में हमें धरने और प्रदर्शन का मार्ग अपनाना पड़ा है। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मांग की हैं कि इस बिल्डर के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करके, इन पीड़ितों को उनके फ्लेट्स दिलवाने में मदद अवश्य करें। और इन धोखेबाज बिल्डर को सलाखों के पीछे भेजे जो, आम आदमी के जीवन भर की कमाई को खुलेआम लूट कर अमीर जादे बन कर घूमते हुए नजर आ रहे हैं।   

Related posts

भारत विज्ञान, प्रौद्योगिकी और नवाचार की ताकत के साथ वैश्विक ख्याति प्राप्त करने वाला देश बन गया है: डॉ. जितेंद्र सिंह

Ajit Sinha

फरीदाबाद: डीटीपी इंफोर्स्मेंट एंव विजिलेंस की टीम ने गांव सिकरौना व समयपुर में तीन अवैध कालोनियों में की भारी तोड़फोड़।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: क्राइम ब्रांच-30 ने आज कुख्यात बदमाश रविंद्र नगला को हथियार सहित गिरफ्तार किया हैं।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//offmantiner.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x