Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

फ्लैग मार्च निकालते हुए डीसी-सीपी ने दिए लोकसभा चुनाव में कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने का संदेश

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: लोकसभा चुनाव के जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह व पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने जिला में फ्लैग मार्च निकालते हुए कानून एवं व्यवस्था बनाएं रखने का संदेश दिया। उन्होंने मतदाताओं को निश्चिंत होकर मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया। फ्लैग मार्च की शुरुआत बड़खल विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत अनखीर चौक से किया गया। जबकि समापन फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में हुआ। इस दौरान जिला की सभी 6 विधानसभा क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकालते हुए पूर्ण मुस्तैदी का संदेश भी दिया गया। बल्लभगढ़ तथा एनआईटी और तिगांव व पृथला मैं भी जोश के साथ फ्लेग मार्च निकला। जिसमें बड़ी संख्या में पुलिस बल व पैरामिलिट्री फोर्स शामिल रही।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस दौरान रास्ते में आने वाले क्रिटिकल बूथों का विशेष रूप से दौरा किया। उन्होंने अंखीर चौक से बड़खल झील रोड से सैनिक चौक से होते हुए गोठड़ा मोहब्त्ताबाद के जीपीएस स्कूल के बूथ का दौरा करने के उपरांत गांव पावटा से पाखल होते हुए नेकपुर गांव से पाखल रोड से शिव कालोनी से खेड़ी गुजरान, नगला गुज़रान, सोहना पाली रोड से होते हुए धोज गांव के राष्ट्रीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय से राजकीय प्राथमिक मॉडल संस्कृति स्कूल खोरी जमालपुर बूथ का निरीक्षण करने के उपरांत बड़खल पाली रोड से गांव भांकरी से होते हुए डबुआ पाली रोड से सारन के राजकीय मॉडल संस्कृति प्राइमरी स्कूल बूथ का निरीक्षण किया। इसके उपरांत सारन से प्याली चौक होते हुए हार्डवेयर चौक से बाटा फ्लाईओवर से गूड ईयर चौक से बल्लभगढ़ पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में प्रेस वार्ता को संबोधित किया। इसके बाद बल्लभगढ़ रेस्ट हाउस से अंबेडकर चौक होते हुए चंदावली मोहना रोड, मच्छगर, दयालपुर तहसील के बूथों का निरीक्षण कर अधिकारियों को पारदर्शिता के साथ मतदान करवाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने गांव फफूंदा, नरियाला, हीरापुर से होते हुए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय छायंसा के बूथों का निरीक्षण किया। अटल बिहारी वाजपेई मेडिकल कॉलेज रोड से मोटुका नंगला से अरुआ, फैजूपुर खादर, शाहजहांपुर, चांदपुर, इमामुद्दीन पुर, कोराली, बदरौला, तिगांव, फरीदपुर, राजकीय माध्यमिक विद्यालय भतोला के बूथों का निरीक्षण कर सेक्टर 88 से होते हुए जाट चौक से राजकीय कन्या मॉडल संस्कृति प्राइमरी स्कूल खेड़ी कला बूथ का निरीक्षण करने के उपरांत स्प्रिंग फील्ड कॉलोनी, एत्मादपुर के बूथ से सराय ख्वाजा एसी चौपाल के बूथ का निरीक्षण कर वहा मौजूद आस पास के लोगों को ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की। उन्होंने बीएलओ के साथ ग्रामीण मतदाताओं से भी बातचीत करते हुए स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने मतदाताओं का आह्वान किया कि वे शांतिपूर्वक मतदान करें। कानून व्यवस्था बनाए रखने में प्रशासन का पूर्ण सहयोग दें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी बूथों में बिजली, पानी, शौचालय, मतदाताओं के लिए बैठने की व्यवस्था आदि सुविधाएं सुदृढ़ करने के निर्देश दिए। विशेष रूप से बिजली के लिए इनवर्टर की व्यवस्था के लिए सरपंचों से सहयोग की अपील की। भूतों में सीसीटीवी के साथ अन्य प्रबंधों को भी दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने बारीकी से हर चीज की पड़ताल की। बीएलओ को भी वोटर स्लिप घर घर जाकर बांटने के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने मतदाताओं से अपील की की गर्मी को देखते हुए सुबह मतदान शुरू होते ही मतदान करें। इस मौके पर पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने कहा कि चुनाव में कानून व्यवस्था बनाए रखेंगे। पर्याप्त संख्या में पुलिस बल व पैरा मिलिट्री फोर्सेस की तैनाती की गई है। उन्होंने मतदाताओं को पूर्ण सुरक्षा उपलब्ध कराने का भरोसा देते हुए कहा कि वे उत्साह के साथ चुनाव का पर्व मनाएं।इस दौरान सभी जोन के डीसीपी तथा एसीपी, थाना प्रभारी, डीईओ अशोक बघेल, बीडीपीओ दीपिका शर्मा व पूजा शर्मा आदि मौजूद रहे।

Related posts

फरीदाबाद :खुद ही 3 दोस्तों के साथ रची थीं ज्वैलर के बेटे ने अपने किडनेप की साजिश, 4 लड़कों को पकड़ा, 4 लाख लेकर घूमना चाहते।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: डीसी ने एनएचएआई अधिकारियों को लगाई फटकार कहा, राष्ट्रीय राजमार्ग पर किसी भी सूरत में पानी खाली करें

Ajit Sinha

जेल में सजा काट रहे संदीप उर्फ़ काला जठेड़ी की अवैध आरओ प्लाट, एक सर्विस स्टेशन व 6 दुकानों पर चला बुलडोजर।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x