Athrav – Online News Portal
हरियाणा

बरसात व ओलावृष्टि से फसलों के हुए नुकसान की भरपाई के लिए स्पेशल गिरदावरी के आदेश जारी: डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला  

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली/चंडीगढ़:पिछले तीन दिनों से हो रही बरसात व ओलावृष्टि के चलते हरियाणा सरकार फसलों को हुए नुकसान की स्पेशल गिरदावरी के आदेश दे चुकी है। प्रदेश के किसानों को घबराने की जरुरत नहीं है। सरकार किसानों के नुकसान की भरपाई करेगी। यह जानकारी आज प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने नई दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी। उन्होंने कहा कि इस विषय पर आज उनकी राजस्व विभाग के वित सचिव से चर्चा हुई है।
वहीं,आदेश भी जारी कर दिए गए है कि बरसात और ओलावृष्टि से किसानों की फसल के हुए नुकसान का ब्यौरा एकत्रित किया जाए। उन्होंने कहा कि
इससे पहले तीन बार प्रदेश में बारिश व ओलावृष्टि हो चुकी है,जिसके लिए सरकार ने तीनों बार स्पेशल गिरदावरी के आदेश दे दिए थे। उन्होंने कहा कि बारिश व ओलावृष्टि के तीन दिन बाद ही फसल के नुकसान का ब्यौरा सामने आता है। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से जुड़े किसानों की इस योजना के तहत नुकसान की भरपाई की जाएगी।
वहीं, जो किसान इस योजना से नहीं जुड़े है,उनके नुकसान की भरपाई सरकार करेगी। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा जनवरी माह में रेवाड़ी, दादरी ,भिवानी, नूंह के क्षेत्र में बरसात व ओलावृष्टि से फसलों के हुए नुकसान की भरपाई के लिए 26 करोड़ रूपये से ज्यादा की राशि आवंटित कर दी गई है।वहीं कोरोना वायरस को लेकर उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि वे सरकार द्वारा जारी की गई एडवाइजरी को बरतें और अपने आप को सुरक्षित रखें। वहीं सरकार इस वायरस को लेकर पूरी गंभीर है।

Related posts

साइबर सुरक्षा के लिए घर से करें शुरूआत, बनें जागरूक : एडीजीपी अनिल कुमार राव

Ajit Sinha

हरियाणा सरकार प्रॉपर्टी आईडी के आधार पर रजिस्ट्रियां करने की दिशा में कर रही कार्य-मुख्यमंत्री मनोहर लाल

Ajit Sinha

हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 3 एचसीएस अधिकारियों को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है।

Ajit Sinha
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!