Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

कैम्प लगाकर फरीदाबाद और बड़खल तहसील के नंबरदारों को वितरित किए गए स्मार्टफोन

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: डीसी जितेन्द्र यादव ने कहा कि स्मार्ट फोन प्रशासनिक अधिकारियों का नंबरदारों के साथ संचार तालमेल में कारगर साबित हो रहा है। आज मंगलवार को खेल परिसर सेक्टर-12 में  कैम्प लगाकर  फरीदाबाद और बड़खल तहसील के नंबरदारों को स्मार्टफोन वितरित किए गए। इस कैंप की अध्यक्षता सीटीम नसीब कुमार ने की। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने नंबरदारों को 9 हजार रुपये की कीमत के स्मार्ट फोन देने की योजना बनाई है। इस योजना के तहत नंबरदारों को 9 हजार रुपये की धनराशि का ई-कूपन  के जरिये स्मार्ट फोन दिए जा रहे हैं। उन्होंने आगे बताया कि नंबरदार मोबाइल की स्टॉल पर जाकर अपनी पसंद की कंपनी का स्मार्ट फोन ले सकते हैं।

स्मार्ट फोन मिलने से नंबरदारों का काम आसान होगा।जिला राजस्व अधिकारी बिजेन्द्र राणा ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में राजस्व विभाग के काम बेहतर ढंग से वक्त पर पूरे किए जा सकेगें। उन्होंने बताया कि फरीदाबाद जिला में 423 नंबरदार हैं। फरीदाबाद और बड़खल तहसील के  नंबरदारों को स्मार्ट फोन देने के लिए यह कैंप लगाया गया है। इस कैम्प में आयोजित कैंप में 198 नंबरदारों ने भाग लिया है। जिला की अन्य तहसीलो के लिए भी कैंप  आयोजित किए जाएंगे।डीआरओ बिजेन्द्र राणा ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा नंबरदारों का एक राज्य स्तरीय सम्मेलन आयोजित किया गया था।

इसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्य के हर नंबरदार को उनकी प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए स्मार्ट मोबाइल फोन देने की घोषणा की थी। सीएम ने कहा था कि नंबरदारों को दिए जाने वाले यह स्मार्टफोन ध्वनि संचार, संदेश भेजने, भूमि, फसलों का खराबा आदि की जीपीएस सुविधा के साथ तस्वीरें लेने और उन्हें सर्वर पर अपलोड करने और सरल, ई-गिरदावरी आपदा प्रबंधन आदि के तहत आईडी और पते सहित पूरा विवरण डालने में कारगर साबित हो रही है।इस कैम्प में तहसीलदार नेहा सारण,नायब तहसीलदार सुरेश कुमार, नायब तहसीलदार कर्ण सिंह, नायब तहसीलदार जय प्रकाश गर्ग, नायब तहसीलदार अजय कुमार व नीरज कुमार सहित राजस्व विभाग के अन्य अधिकारी और कर्मचारी तथा नम्बरदार उपस्थित रहे।

Related posts

फरीदाबाद: स्कूलों में विद्यार्थियों के एचबी व अन्य जरूरी टेस्ट करके बनाए जाएंगे हेल्थ रिपोर्ट कार्ड: डीसी

Ajit Sinha

फरीदाबाद: बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा द्वारा आयोजित कानूनी शिक्षा और प्रशिक्षण संगोष्ठी की मेजबानी की

Ajit Sinha

थाना साइबर सेल ने देश के युवाओं से नौकरी दिलाने के नाम पर 1 करोड़ 80 लाख की ठगी करने के 6 आरोपितों को किया अरेस्ट।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x