Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

सिद्धपीठ महारानी वैष्णो देवी मंदिर में धूमधाम से मनाया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव, कृष्णपाल गुर्जर व जगदीश ने दी बधाई

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: सिद्धपीठ महारानी वैष्णो देवी मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस धार्मिक आयोजन में हजारों लोग श्रीकृष्ण की लीलाओं के साक्षी बनें और भगवान की भव्य पूजा अर्चना में हिस्सा लिया। इस अवसर पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ मंदिर में उमड़ी और श्रीकृष्ण की भव्य झांकियों के दर्शन किए। भव्य स्तर पर आयोजित इस धार्मिक आयोजन में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और मुख्यमंत्री हरियाणा के पूर्व राजनीतिक सचिव अजय गौड़ विशेष रूप से शामिल हुए तथा भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव पर केक काटा। मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया सहित सभी पदाधिकारियों ने केंद्रीय मंत्री गुर्जर और गौड़ का स्वागत किया।

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की भव्य तैयारियां पिछले काफी समय से की जा रही थी। इस आयोजन को भव्यता प्रदान करने के लिए विशेष तौर पर कारीगर बुलाए गए थे, जिन्होंने श्रीकृष्ण एवं सभी देवी देवताओं की सुंदर-सुंदर झांकियां बनाई। इन झांकियों को देखकर श्रद्धालु मोहित हुए बिना नहीं रह सके। हजारों लोगों ने श्रीकृष्ण की पूजा अर्चना की और भगवान के दर्शन किए।इस मौके पर देश की प्रसिद्ध गायक इंदू खन्ना एवं तरुण सागर द्वारा भगवान की लीलाओं का भजन संध्या के माध्यम से शानदार प्रदर्शन किया। जबकि मंदिर में  विशेष तौर पर 25 फुट ऊंचा झूला बनाया गया था, इसके अलावा भी जुगल जोड़ी सरकार की पालकी, बाबा बर्फानी की गुफा, 31 किलो का केक, दही हांडी, महाभारत दृश्य तथा मनमोहक झांकियां विशेष आकर्षण का केंद्र बिंदु रहीं। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री गुर्जर एवं श्री गौड के साथ उद्योगपति मनमोहन गुप्ता, गुलशन भाटिया, आनंद मल्होत्रा, आरके बत्तरा, ओस वाल ग्रुप के निदेशक आरके जैन, समाजसेवी नीरज अरोड़ा,रमेश झांब एवं प्रदीप झांब विशेष रूप से उपस्थित हुए और भगवान का आर्शीवाद ग्रहण किया।इस मौके पर उपस्थित श्रद्धालुओं के भारी हुजूम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री  गुर्जर ने सभी को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की बधाई दी। उन्होंने कहा कि हम सभी को भगवान श्री कृष्ण के आदर्श एवं गीता के उपदेशों को अपने जीवन में आत्मसात करना चाहिए। इससे हमारे जीवन की तमाम मुश्किलें अपने आप ही हल हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने जिस प्रकार से बुराई पर विजय पाई, ठीक उसी प्रकार से हमें भी अपनी बुराईयों पर विजय पाने के लिए उनके दिखाए गए मार्ग पर चलना होगा। गुर्जर ने मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया सहित सभी पदाधिकारियों का आभार जताया और कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि आज उन्हें भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव में शामिल होने का अवसर मिला। इसके लिए वह  भाटिया सहित सभी का हार्दिक अभिनंदन करते हैं। मुख्यमंत्री हरियाणा के पूर्व राजनीतिक सचिव अजय गौड़ ने भी सभी लोगों को जन्माष्टमी पर्व कीशुभकामनाएं दी। गौड़ ने कहा कि यदि हम भगवान श्रीकृष्ण के बताए मार्ग पर चलें तो हमें जीवन में कभी भी कठिनाइयों का सामना नहीं करना होगा। इसलिए वह सभी से प्रार्थना करते हैं कि आज के दिन हम यह प्रण लें कि वह भविष्य में श्री कृष्ण के आदर्शों पर चलेंगे। गौड़ ने मंदिर संस्थान का आभार जताया और कहा कि इनके आमंत्रण पर वह इस भव्य धार्मिक आयोजन में शामिल होकर खुद को गौरवान्ति महसूस कर रहे हैं। कार्यक्रम के अंत में मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया के आग्रह पर उपस्थित सभी अतिथियों ने भगवान श्रीकृष्ण की भव्य लीलाओं के दर्शन किए तथा उन्हें स्नेह पूर्वक झूला झुलाया और अंत में केक काटकर श्रद्धालुओं को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की बधाई दी। भाटिया ने आए हुए हजारों श्रद्धालुओं के बीच केक एवं प्रसाद का वितरण करवाया और सभी को इस महान धार्मिक उत्सव की शुभकामनाएं दी।

Related posts

फरीदाबाद: लालकिले पर कब्जा करने वाले किसान नहीं हो सकते, किसानों से की अपील, देश के खिलाफ षडयंत्र करने वालों से रहें दूर 

Ajit Sinha

फरीदाबाद : भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश, जस्टिस के.जी. बालाकृष्णन ने की समापन समारोह की अध्यक्षता

Ajit Sinha

5 लाख के 5 के नकली सिक्कें के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार किए हैं, नकली सिक्के बनाने की फ़ैक्ट्री चलाते थे।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x