Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली

दिनेश पहाड़ी गैंग के शूटर व 25000 रूपए का इनामी फरार अपराधी अमन उर्फ़ बाबू लाल हत्या के एक केस में अरेस्ट।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली: हत्या , हत्या की कोशिश व आर्म्स एक्ट के मामले में फरार चल रहे 25000 रुपए के इनामी दिनेश पहाड़ी गैंग के शूटर को दिल्ली पुलिस की एनडीआर अपराध शाखा की टीम ने गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपित शूटर का नाम अमन उर्फ़ बाबू लाल, उम्र 22 वर्ष,निवासी सुधार कैंप, कालकाजी, दिल्ली हैं। ये अपराधी एफआईआर नंबर-209 , 2023, भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 307 और आर्म्स एक्ट, थाना कालकाजी , दिल्ली में इनामी और वांछित अपराधी था, में गिरफ्तार किया गया हैं।
स्पेशल डीसीपी अपराध रविंद्र सिंह यादव ने आज जानकारी देते हुए बताया कि राहुल जोशी, निवासी नेहरू कैंप, गोविंदपुरी, दिल्ली ने शिकायत की कि गत 5 मई /2023 को वह अपने दोस्तों के साथ टीडीएम कैफे में अपने चचेरे भाई की जन्मदिन की पार्टी में शामिल था। गुलशन नाम का एक शख्स अपने साथियों के साथ वहां आया और उसने कुणाल नाम के लड़के को पीटना शुरू कर दिया। गुलशन ने कुणाल   पर चाकू से प्रहार किया और उसके एक दोस्त अमन उर्फ बाबूलाल ने कुणाल   पर गोली चला दी और सभी घटना स्थल से भाग गए। पीड़ित कुणाल गोली लगने से घायल हो गया और इलाज के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया गया।  इस संदर्भ में एफआईआर नंबर – 209/23, भारतीय दंड संहिता की धारा 302/307/34 और धारा 25/27 शस्त्र अधिनियम, थाना कालकाजी, दिल्ली में मामला दर्ज किया गया। जांच के दौरान, सह-आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया लेकिन मुख्य आरोपी अमन उर्फ बाबू लाल, निवासी 22 वर्षीय, सुधार कैंप, कालकाजी, दिल्ली, फरार था और अपनी गिरफ्तारी से बच रहा था। यादव का कहना हैं कि सूचना मिली थी कि आरोपी अमन जो थाना कालकाजी, दिल्ली की हत्या के मामले में वांछित है, दिल्ली के सनलाइट कॉलोनी में कहीं छिपा हुआ है। अगर समय में जाल बिछाया जाए तो उसे वहां से पकड़ा जा सकता है। तदानुसार उपायुक्त अमित गोयल और संयुक्त आयुक्त एसडी मिश्रा के द्वारा सहायक आयुक्त उमेश बड़थ्वाल की देखरेख में निरीक्षक राकेश शर्मा के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। जिसमे उप निरीक्षक अनुज, उप निरीक्षक अमित, प्रधान सिपाही रविंदर, प्रधान सिपाही जसपाल, प्रधान सिपाही सूर्यदेव, प्रधान सिपाही दिनेश, प्रधान सिपाही सुखवीर और प्रधान सिपाही कमल शामिल थे। सनलाइट कॉलोनी, दिल्ली में जाल बिछाया गया और आरोपी अमन को पकड़ लिया गया। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम अमन उर्फ बाबू लाल, उम्र 22 वर्ष, निवासी सुधार कैंप, कालकाजी, दिल्ली बताया जो मृतक पर गोली चलाने वाला मुख्य शूटर है। उसकी गिरफ्तारी पर 25000 रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था। उनका कहना हैं कि लगातार पूछताछ के दौरान आरोपी अमन ने खुलासा किया कि इलाके में स्मैक बेचने को लेकर दिनेश पहाड़ी की निरंजन से दुश्मनी हो गई थी, जिसके चलते दिनेश पहाड़ी ने नया गिरोह बनाया था। दिनेश पहाड़ी ने आरोपी अमन को समझाया और कहा कि निरंजन गिरोह के आर्यन, सैफी, कुणाल अपने साथियों के साथ टीडीएम कैफे, गोविंदपुरी एक्सटन, दिल्ली में आएंगे। जब निरंजन गिरोह के सदस्य भीम, आकाश, आरिफ, उदय, अमन खान, सचिन और गुलशन टीडीएम कैफे, गोविंदपुरी पहुंचे तो उन्होंने निरंजन गिरोह के सदस्यों पर हमला किया और अमन ने एक लड़के पर गोली चला दी, जिसे बाद में मृत घोषित कर दिया गया। वह अपने दोस्तों के साथ वहां से भाग गया। कुछ समय बाद सभी अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और अमन अपनी गिरफ्तारी से बच रहा था।

पिछली भागीदारी:
1.
प्राथमिकी संख्या 572/2022, धारा 323/341/34 भारतीय दंड संहिता, थाना कालकाजी, दिल्ली।
आरोपी का प्रोफाइल:
आरोपी अमन उर्फ बाबू लाल, उम्र 22 वर्ष, निवासी सुधार कैंप, कालकाजी, दिल्ली ने केवल 8 वीं कक्षा तक पढ़ाई की है। वह बेरोजगार है और दिनेश पहाड़ी गिरोह के  भीम, आकाश उर्फ अक्कू आरिफ, उदय, अमन खान, सचिन और गुलशन के संपर्क में आ गया। आसानी से पैसा कमाने और अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए वह दिनेश पहाड़ी गिरोह में शामिल हो गया और कुणाल की हत्या की वारदात में शामिल हो गया |

Related posts

फरीदाबाद: शादी का झांसा देकर महिला से बलात्कार करने के आरोपित अरेस्ट।

Ajit Sinha

नई दिल्ली: गर्लफ्रेंड के मकान के दरवाजे पर गोली चला कर जान से मारने की धमकी देने वाले प्रेमी को किया गिरफ्तार।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: बुजुर्ग दंपति की घर में पिस्तौल की नोक पर लूट की वारदात को अंजाम देने वाला प्लम्बर निकला-अरेस्ट

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//fudukrujoa.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x