Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

भ्रष्टाचार मिटाने के लिए योजनाओं को किया ऑनलाइन: मुख्यमंत्री मनोहर लाल

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: करनाल में शनिवार को भारतीय जनता पार्टी शक्ति केंद्र प्रमुखों की कार्यशाला में मुख्य वक्ता के रूप में पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सरकार की योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने की अपील कार्यकर्ताओं से की। जबकि प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने और बूथ को मजबूत करने पर कार्यकर्ताओं से चर्चा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने प्रदेश को भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिए सरकारी योजनाओं व सरकार की तबादला नीति को ऑनलाइन किया। उन्होंने कहा प्रदेश सरकार सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास की नीति पर चलते हुए समाज के सभी वर्गों के सामाजिक, शैक्षणिक और आर्थिक उत्थान के लिए काम कर रही है।

मनोहर लाल ने कॉमनवेल्थ में हरियाणा के खिलाड़ियों की सफलता का जिक्र करते हुए मेडल जीतने वाले सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी और कहा कि हरियाणा सरकार की खेल नीति से खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के अवसर मिल रहे हैं और प्रदेश के खिलाड़ी देश का नाम दुनिया में उंचा कर रहे हैं। उन्होंने अग्निवीर योजना की भी सराहना की। मुख्यमंत्री ने नौकरियों में पारदर्शिता आयुष्मान योजना की सफलता, हर घर नल से जल योजना के विषय पर भी जानकारी दी। कार्यशाला के दूसरे सत्र में प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ का कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव पर हर घर तिरंगा अभियान के तहत सभी कार्यकर्ता हर बूथ पर 50 तिरंगा लहराने का काम करें और जिन घरों पर तिरंगा लगे उसकी सूची अवश्य तैयार करें। उन्होंने इस अवसर पर यह भी कहा कि तिरंगा हवा से नहीं, अपितु बलिदानियों की अंतिम सांसों से लहराता है। उन्होंने इस मौके पर तिरंगा की गरिमा का अवश्य ध्यान रखने की बात भी कही।

इस अवसर पर उन्होंने जिला पंचायत चुनाव व नगर निगम चुनाव को लेकर शक्ति केंद्र प्रमुखों को अभी से तैयारियों में जुट जाने को कहा। ओम प्रकाश धनखड़ ने कार्यकर्ताओं को बूथ की मजबूती के टिप्स देते हुए कहा कि बूथ प्रमुख का सबसे पहला काम अपने बूथ को मजबूत करना है और इसके लिए संगठन के हर कार्यकर्ता के साथ संवाद करना बहुत जरूरी है। उन्होंने संवाद को ही जीत का मंत्र बताते हुए कहा कि संवाद से न केवल संगठन मजबूत रहता है बल्कि चुनाव जीतना भी आसान हो जाता है और इसके अलावा यदि बूथ पर और वोट पर आपका प्रबंधन अच्छा है तो आप बूथ नहीं हार सकते। जिला शक्ति केंद्र प्रमुख कार्यशाला कल्पना चावला सभागार में सम्पन्न हुई। जिसमे करनाल के सभी 17 मंडलों के सभी शक्ति केंद्र प्रमुख उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा दीप प्रज्वलन करने के बाद किया गया। प्रदेश महा मंत्री एडवोकेट वेदपाल  ने भी अपना संबोधन रखा। इस मौके पर संगठन मंत्री रविन्द्र राजू, भाजपा जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा,मुख्यमंत्री प्रतिनिधि संजय बठला, मेयर रेणू बाला गुप्ता, जिला प्रभारी दीपक शर्मा, जिला उपाध्यक्ष प्रवीण लाठर, जिला महामंत्री राजबीर शर्मा, सुनील गोयल, जिला मीडिया प्रभारी डा अशोक कुमार, हरपाल कलामपुरा, विकास कथूरिया व अन्य सभी जिला पदाधिकारी एवं सभी शक्ति केंद्र प्रमुखों के अतिरिक्त पार्टी के अन्य कई वरिष्ठ पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related posts

हरियाणा से दिल्ली में प्रवेश करने वाले एनएच नंबर 10 (हिसार-रोहतक-दिल्ली) और एनएच 44 (अंबाला-पानीपत-दिल्ली) पर यात्रा करने से बचें-डीजीपी

webmaster

चंडीगढ़: हरियाणा के नगर निकायों में एनफोर्समेंट ब्रांच का गठन किया जाएगा -अनिल विज

webmaster

कांग्रेस ने कहा, दंभ और अहंकार में चूर सरकार ने रसोई गैस का दाम 25 रुपए प्रति सिलेंडर बढ़ा दिया है-देखें वीडियो

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//thaudray.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x