Athrav – Online News Portal
खेल राष्ट्रीय हरियाणा

कॉमनवेल्थ खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को भूपेंद्र हुड्डा ने दी बधाई और हार्दिक शुभकामनाएं

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
रोहतकः पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज कॉमनवेल्थ खेलों में शानदार प्रदर्शन कर देश की झोली में मेडल डालने वाले सभी खिलाड़ियों को हार्दिक बधाई दी है। उन्होंने बचे हुए मुकाबलों के लिए भी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। हुड्डा आज रोहतक के कई कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे थे। उन्होंने डीएसपी प्रदीप खत्री द्वारा वर्ल्ड पुलिस गेम्स में सिल्वर मेडल जीतने पर स्माइल गांव में हुए सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। साथ ही हुड्डा ने योगा में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले योगाचार्य वरुण आर्य के लिए पाकस्मा गांव स्थित उनके आवास पर करवाए गए श्रावणी हवन कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया।

इस मौके पर कॉमनवेल्थ खेलों में हरियाणा के खिलाड़ियों द्वारा किए जा रहे शानदार प्रदर्शन को लेकर हुड्डा काफी उत्साहित नजर आए। उन्होंने कहा कि तमाम खिलाड़ी देश की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं। एक हरियाणवी होने के नाते खिलाड़ियों के पदक जीतने पर डबल खुशी होती है। पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए हुड्डा ने कहा कि हमेशा की तरह इस बार भी देश की मेडल तालिका में हरियाणा के युवाओं का योगदान सबसे ज्यादा है। ऐसे में सरकार को खिलाड़ियों के मान-सम्मान में किसी तरह की कोर कसर नहीं छोड़नी चाहिए। उन्होंने कांग्रेस सरकार के दौरान ‘पदक लाओ, पद पाओ’ के तहत विजेता खिलाड़ियों को सीधे डीएसपी पद पर नियुक्ति देने की नीति को पुनः बहाल करने की मांग की। 
उन्होंने कहा कि खेल और खिलाड़ी किसी भी देश की उन्नति का पैमाना होते हैं।

उनकी सरकार के समय प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने पर विशेष ध्यान दिया गया। खिलाड़ियों के हित की नीतियाँ बनाई गईं, पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को 5 करोड़ तक की नगद इनाम राशि दी गई। स्कूली स्तर पर प्रतिभाओं को तलाशने और तराशने के लिए स्पैट जैसी प्रतियोगिताएं शुरू करवाई गई थी। इन्हीं सब कोशिशों का नतीजा है कि छोटी-सी आबादी वाले हरियाणा की युवा प्रतिभा का लोहा आज पूरी दुनिया मान रही है। हुड्डा ने याद दिलाया कि 2010 में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में देश को कुल 38 गोल्ड मेडल मिले थे। उनमें से 22 अकेले हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते थे। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने गांव-गांव में खेल इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा देने के लिए स्टेडियम बनाए गए थे। लेकिन मौजूदा सरकार ने उनको भगवान भरोसे छोड़ रखा है।

वहां कोचिंग व खेलों का सामान उपलब्ध करवाना तो दूर, इन परिसरों की साफ-सफाई तक नहीं करवाई जाती। हुड्डा ने एकबार फिर अग्निपथ योजना को वापिस लेने की मांग की। उन्होंने दोहराया कि इस योजना से युवाओं के भविष्य और देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ होगा। महंगाई और बेरोजगारी पर पूछे गए सवाल के जवाब में हुड्डा ने कहा कि इन मुद्दों को उठाना विपक्ष की जिम्मेदारी है। सड़क पर धरना-प्रदर्शन करने के बाद अब इन मुद्दों को विधानसभा सत्र में उठाया जाएगा। मानसून सत्र के दौरान महंगाई व बेरोजगारी के साथ कानून व्यवस्था की खस्ता हालत, बढ़ते भ्रष्टाचार, किसानों की समस्याओं, जलभराव समेत तमाम मुद्दों पर सरकार से जवाब मांगा जाएगा।

Related posts

चंडीगढ़:पूर्व मुख्य सचिव श्रीमती केशनी आनन्द को हरियाणा जल संसाधन प्राधिकरण का अध्यक्ष नियुक्त किया है।

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: मुख्यमंत्री मनोहर लाल शनिवार को करेंगे राशन डिपो संचालकों से सीधा संवाद

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: जेजेपी ने किसान प्रकोष्ठ में 22 जिला संयोजकों समेत 31 पदाधिकारी घोषित किए

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//doruffleton.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x