Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली

क्वारनटीन सेंटर में भूत-प्रेत की अफवाह, दो गर्भवती महिलाएं बनीं शिकार

क्वारनटीन सेन्टर में रह रही दो गर्भवती महिलाओं पर भूत-प्रेत के साए की अफवाह के चलते लोग दहशत मे आ गए हैं.इसके बाद महिलाओं की झाड़-फूंक कराने की बात करने लगे थे. ऐसे में प्रशासन ने लोगों को समझाने के लिए काफी मशक्कत की. यह मामला छत्तीसगढ़ के राजनंदगांव जिले का है.राजनांदगांव जिले के ग्राम ठण्डार के क्वारनटीन सेंटर में प्रेत आत्मा का साया होने की अफवाह के चलते प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी.
दरअसल, यहां दो गर्भवती महिलाओं के द्वारा अजीबोगरीब हरकत करने की जानकारी प्रशासन को मिली थी जिसके बाद को मौके पर उपस्थित होकर सरपंच, सचिव, पंच और अन्य ग्रामवासियों से क्वारनटीन सेंटर के संबंध में जानकारी ली गई.

उपस्थित लोगों ने बताया कि बीते 23 मई को क्वारनटीन सेंटर, हाईस्कूल ठण्डार में 14 लोग 3 अलग-अलग कमरे में ठहरे हुए थे जिसमें दो गर्भवती महिलाएं मोनिका जंघेल 11 मई और डिलेश्वरी साहू 12 मई को नागपुर से यहां आई थीं. ये दोनों महिलाएं असामान्य व्यवहार कर रही थीं.इसकी सूचना क्वारनटीन वॉलंटियर्स द्वारा सरपंच, सचिव को दी गई थी. जानकारी प्राप्त होने के बाद सरपंच, सचिव ने महिलाओं को स्वास्थ्य केन्द्र में रेफर किया गया फिर जांच के बाद दोनों को क्वारनटीन सेंटर में भेज दिया गया.

इसके बाद दोनों गर्भवती महिलाओं को स्वास्थ्य की दृष्टि से क्वारनटीन सेन्टर से निकालकर होम आइसोलेशन में भेज दिया गया.दोनों महिलाएं वर्तमान में स्वस्थ हैं. इससे पूर्व उनके परिजन स्वास्थ्य केन्द्र ले जाने के लिए मना कर रहे थे और भूत प्रेत आत्मा आदि कहकर बैगा से इलाज कराने के लिए कह रहे थे. मौके पर उपस्थित पुलिस एवं सुरक्षा बल के द्वारा समझाने के बाद इलाज के लिए स्वास्थ्य केन्द्र भेजने के लिए वे राजी हुए थे.
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की डॉक्टर दीप्ति वर्मा ने बताया कि क्वारनटीन सेन्टर के भीतर किसी भी प्रकार से बाहरी व्यक्तियों को प्रवेश नहीं दिया गया है. दोनों गर्भवती महिलाओं के व्यवहार में कुछ परिवर्तन दिखने पर इलाज के लिए स्वास्थ्य केन्द्र भेजा गया था. दोनों महिलाएं अब अपने-अपने घरों में स्वस्थ हैं.

Related posts

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन ने कांग्रेस अध्यक्ष के कार्यालय से जुड़े समन्वय के रूप में निम्नलिखित को किया नियुक्त-लिस्ट पढ़े।

Ajit Sinha

महिला के मोबाइल फोन के व्हाट्सअप पर अश्लील मैसेज भेज कर परेशान करने के जुर्म में शख्स गिरफ्तार।

Ajit Sinha

भारी-भरकम चालानों से जनता की जेब काटकर सरकार कर रही मंदी की भरपाई: दुष्यंत चौटाला

Ajit Sinha
//kuthoost.net/4/2220576
error: Content is protected !!