Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

बेपरवाह सरकार ने ली किसान की जान, मुआवजा किसानों का हक है: दुष्यंत चौटाला

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट

दादरी/चंडीगढ़: दादरी में मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठे किसानों में से एक की मौत पर जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने गहरा दुख जाहिर किया है और राज्य सरकार की कड़ी निंदा की है । दुष्यंत ने मुआवजा राशि को किसानों का हक बताते हुए भाजपा सरकार को किसान विरोधी बताया।
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि किसानों का हक मारना इस भाजपा सरकार की आदत बन गयी है जिसकी वजह से हताश होकर किसान अपनी जान गंवा रहे है। उन्होंने किसान की मौत के लिए भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि पिछले कई दिनों से किसान मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठे है लेकिन इस लापरवाह, किसान विरोधी सरकार ने इन किसानों की सुध नहीं ली।



उन्होंने कहा कि सरकार को मृतक किसान के परिवार को उचित मुआवज़ा देना चाहिए और अधिग्रहित जमीन के लिए मांग के अनुसार कीमत देकर धरना खत्म करवाना चाहिए।दुष्यंत ने कहा कि आज भाजपा राज में किसान अपनी मांगों को लेकर कहीं टंकी पर चढ़कर तो कहीं जल समाधि लेकर सरकार के प्रति अपना रोष जाहिर करते है लेकिन उसके बावजूद सरकार किसानों की मांग को अनसुना कर देती है।उन्होंने कहा कि सरकार को प्रदेश के हर किसान की समस्या को बड़े आराम से सुनकर उनका हल निकलना चाहिए ताकि किसानों को कोई समस्या का सामना न करना पड़े।दुष्यंत ने सरकार से मांग की कि वे तुरंत धरने पर बैठे किसानों से मिले और उनकी मांगों का समर्थन करते हुए सभी मांगों को माने क्योंकि किसान कभी नाजायज मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन नहीं करते।

Related posts

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का किया शुभारंभ

Ajit Sinha

चंडीगढ़: 4 विधायकों को फोन पर जान से मारने की धमकी देकर फिरौती मांगने वालों का पाकिस्तान कनेक्शन, 6 लोग अरेस्ट

Ajit Sinha

कांग्रेस बोली- मणिपुर से ही शुरू होगी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा

Ajit Sinha
//rndnoibattor.com/4/2220576
error: Content is protected !!