Athrav – Online News Portal
दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय वीडियो

राहुल गांधी बोले: जनता का पैसा चोरी कर रहे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे पर पीएम मोदी कार्रवाई नहीं कर रहे -वीडियो सुने


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली:कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने सोमवार को मध्य प्रदेश के नीमच और हरदा में जनसभाओं को संबोधित किया। इसके उपरांत उन्होंने भोपाल में आयोजित रोड शो और सभा को भी संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा शासन में मध्य प्रदेश भ्रष्टाचार की राजधानी बन गई है। मध्य प्रदेश में 50 प्रतिशत कमीशन की सरकार चल रही है। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का बेटा जनता का पैसा चोरी कर रहा है, मगर पीएम मोदी तोमर के बेटे पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे।ईडी, सीबीआई, आईटी की कोई छापेमारी नहीं हो रही।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को जनता के मिल रहे भरपूर समर्थन से उत्साहित राहुल गांधी ने कहा कि मध्यप्रदेश में भारी बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पढ़े-लिखे युवा कहते थे कि वह बेरोजगार हैं। भाजपा सरकारें युवाओं, किसानों, मजदूरों और छोटे व्यापारियों के लिए नहीं, अडानी जैसे उद्योगपतियों के लिए चलाई जाती हैं। इसलिए पीएम मोदी और सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रोजगार देने वाले छोटे दुकानदारों और व्यापारियों को खत्म कर दिया है।

जनता जानती है कि मध्य प्रदेश में एक फैक्ट्री नहीं खुली और प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि भाजपा सरकार ने मध्य प्रदेश में 500 फैक्ट्रियां खोली हैं। यह शर्म की बात है। पीएम मोदी ने इससे पहले 15 लाख रुपए देने और काले धन को मिटाने की बात कही थी, मगर कुछ नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि जनता के मोबाइल फोन, शर्ट पर मेड इन चाइना लिखा दिखता है। कांग्रेस उस मेड इन चाइना को मेड इन मध्य प्रदेश में बदलना चाहती है। कांग्रेस का सपना है कि मध्य प्रदेश के युवा बेरोजगार न रहें।

राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने सरकार में आते ही धान के लिए देश में सबसे ज्यादा कीमत दी। इसके बाद कांग्रेस सरकार ने कृषि मजदूर को भी हर साल 7,000 रुपए दिए। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की गारंटी के साथ किसान और मजदूर मजबूत हुए। इसी के साथ छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था भी बेहतर हो गई। कांग्रेस की मध्य प्रदेश के लिए भी यही सोच है। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में पहले भी किसानों का कर्ज माफ किया है। इस बार भी दो लाख रुपए तक का कर्ज माफ होगा। कांग्रेस सरकार बनने पर 500 रुपए में गैस सिलेंडर मिलेगा। गेहूं के लिए 2,600 रु प्रति क्विंटल मिलेगा और यह बढ़ता जाएगा। भाजपा ने जितना पैसा अरबपतियों को दिया है, कांग्रेस उतना पैसा किसानों, मजदूरों और छोटे दुकानदारों की जेब में डालेगी।

मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में 18 साल से भाजपा की सरकार है और जनता ने बहुत करीब से भाजपा के भ्रष्टाचार और लूट को देखा है। हाल ही में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे का वीडियो वायरल हुआ है। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का बेटा खुलेआम बिना किसी डर के मध्य प्रदेश की जनता का पैसा चोरी कर रहा है। क्या पीएम मोदी ने मंत्री के बेटे पर कोई कार्रवाई की? उसके पीछे ईडी, सीबीआई, आईटी लगाई? राहुल गांधी ने जातिगत जनगणना का जिक्र करते हुए कहा कि देश को सरकारी अफसर चलाते हैं। मध्य प्रदेश सरकार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और 53 अफसर चलाते हैं। इन 53 अफसरों में से पिछड़े वर्ग का सिर्फ एक अफसर है। फिर भी मुख्यमंत्री शिवराज चौहान और पीएम मोदी कहते हैं कि मध्य प्रदेश में पिछड़ों की सरकार है। मोदी जी पहले अपने भाषणों में खुद को ओबीसी कहते थे। लेकिन जब से मैंने जाति जनगणना की बात शुरू की है, तब से मोदी जी कहते हैं कि देश में कोई जाति नहीं है, सिर्फ गरीब हैं। मतलब देश में सिर्फ एक ही ओबीसी नरेंद्र मोदी हैं। उन्होंने जनता से वादा किया कि केंद्र और मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर जाति आधारित जनगणना कराई जाएगी।

Related posts

दिल्ली सीपी एसएन श्रीवास्तव ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि लापता बच्चों का पता लगाना सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए

Ajit Sinha

उद्योगों में प्रदेश के युवाओं को 75 प्रतिशत नौकरियां देने का प्रस्ताव पारित: दुष्यंत चौटाला

Ajit Sinha

केजरीवाल सरकार की दिल्लीवासियों को सौगात: सरकार दिल्ली में तैयार करवा रही है 11 नए अस्पताल।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x