Athrav – Online News Portal
अंतर्राष्टीय दिल्ली नई दिल्ली

बच्चे की टी शर्ट पर अजगर, एयरपोर्ट पर देख अधिकारियों के उड़े होश

दक्षिण अफ्रीका के जोहानिसबर्ग में एयरपोर्ट पर एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक 10 साल का बच्चा एक टीशर्ट पहनकर पहुंचा तो अधिकारियों ने उसे पहले तो अपने पास बुलाया, इस के बाद उसे कुछ ऐसा करने को कहा कि वह बच्चा हैरान रह गया.दरअसल, 10 साल का एक स्टेवी लुकस अपने परिवार के साथ 17 दिसंबर को न्यूजीलैंड से अफ्रीका की यात्रा पर गया था. इसी दौरान जोहानिसबर्ग एयरपोर्ट पर चेक इन के दौरान एयरपोर्ट के अधिकारियों ने स्टीव लुकस की टीशर्ट पर अजगर  बना हुआ देखा.इसके बड़ा तो अधिकारियों के होश उड़ गए.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक,एयरपोर्ट के अधिकारियों ने स्टेवी लुकस से कहा कि उसकी टी-शर्ट से बाकी यात्रियों में परेशानी हो सकती है, ऐसे में उसे विमान में चढ़ने से पहले अपनी टीशर्ट उतारनी होगी.इसके बाद बच्चे के परिवार वालों से भी यही बात बताई गई. अंत में निर्णय यह हुआ कि लुकस को अपनी टी-शर्ट उतारना पड़ा, जिसके बाद ही उसे विमान में जगह मिल सकी. बच्चे के माता पिता ने अधिकारियों ने उसे टीशर्ट उतारने के लिए कहा. हालांकि बाद में एयरपोर्ट अधिकारियों ने इस पर सफाई भी दी. उन्होंने कहा कि बाकी यात्रियों और क्रू-मेंबर्स की सुरक्षा को देखते हुए इस तरह के फैसले लिए जा सकते हैं. इसलिए यह निर्णय सही है. बच्चे के माता पिता ने पूरी कहानी बताई. लुकस के पिता स्टीव ने बताया कि उनका बेटा काले रंग की टी-शर्ट पहने था. इस पर हरे रंग के और छोटे से अजगर का प्रिंट था.



देखने पर ऐसा लग रहा था कि यह लुकस के कंधे से उतर रहा हो.उन्होंने बताया कि जैसे ही हम एयरपोर्ट पर पहुंचे तो सुरक्षा अधिकारियों ने लुकस और उसकी टी-शर्ट कजो देखा. फिर उन्होंने कहा कि विमान में स्नेक टॉय या फिर इसके प्रिंट वाले कपड़े पहनकर बोर्ड होने की इजाजत नहीं है. इसके बाद उन्होंने कहा कि या तो लुकस टी-शर्ट बदल ले और कोई दूसरा कपड़ा पहन ले या फिर लुकस टी-शर्ट को उल्टाकर पहन ले. इससे सांप की तस्वीर छिप जाएगी. और हुआ भी यही. लूकस ने टी-शर्ट को उलटा पहन लिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना के बाद लुकस के माता पिता ने एयरपोर्ट कंपनी से बोर्डिंग के दैरान पहने वाले कपड़ों से जुड़े नियम के बारे में जानकारी भी मांगी. उन्होंने कंपनी को मेल किया.इसके बाद एयरपोर्ट के अधिकारियों ने मेल पर रिप्लाई करते हुए लिखा कि सुरक्षा अधिकारियों को यह अधिकार है कि वह किसी भी असहज स्थिति उत्पन्न करने वाले तत्व को एयरपोर्ट और विमान के अंदर जाने से रोक सकते हैं.

Related posts

खरगे ने सूखे और बाढ़ से प्रभावित राज्यों के लिए तत्काल केंद्रीय सहायता की मांग की

Ajit Sinha

भारत की प्रथम रीजनल रेल के पहले कॉरिडोर के ऑपरेशन और मेंटेनेंस हेतु एनसीआरटीसी ने किए डीबी इंडिया के साथ एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर

Ajit Sinha

ट्रिपल मर्डर से दिल्ली में फैली सनसनी, दो बुजुर्ग व एक नौकरानी का क़त्ल

Ajit Sinha
//thefacux.com/4/2220576
error: Content is protected !!